बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

नरयावली: 35 करोड़ 60 लाख की लागत से बनेगा सीएम राईज स्कूल▪️विधायक प्रदीप लारिया ने किया भूमिपूजन

नरयावली:  35 करोड़ 60 लाख की लागत से बनेगा सीएम राईज स्कूल

▪️विधायक प्रदीप लारिया ने किया भूमिपूजन


सागर 24 फरवरी 2023 नरयावली में 35 करोड़ 60 लाख रूपये की लागत से बनने वाले सीएम राईज हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन का नरयावली विधायक इंजी. प्रदीप लारिया ने विकास यात्रा के दौरान शुक्रवार को भूमिपूजन किया। इसके साथ ही क्षेत्र के चांदामउ, खेराई, पाली, हनौता पारीक्षत एवं तोड़ा गौतमिया आदि ग्रामों में विकास यात्रा में विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया। लारिया ने कहा कि नरयावली में सीएम राईज स्कूल भवन बन जाने का लाभ आने वाले समय में पूरे क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को मिलेगा।

 सीएम राईज स्कूल में अत्याधुनिक शिक्षा सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी, जिससे शिक्षा का स्तर और बेहतर बनेगा। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर वो अच्छी शिक्षा तो लेंगे। साथ ही साथ वो अनुशासन के हर क्षेत्र में पारंगत होंगे और ये पूरा का पूरा प्रयास सरकार का रहेगा। उन्होंने कहा कि नरयावली में तहसील कार्यालय, स्टेडियम, हाट बाजार सहित अन्य निर्माण कार्य कराये गए हैं।
     श्री लारिया ने कहा कि इस स्कूल का परिसर 23464 वर्ग मीटर क्षेत्र में बनेगा। सीएम राईज स्कूल में प्री-प्राईमरी, प्राईमरी ब्लॉक और मिडिल, हाई और हायर माध्यमिक ब्लॉक के लिए जी-प्लस-3 के भवन तैयार होंगे। उन्होंने बताया कि सीएम राईज स्कूल में प्री-प्राईमरी से हायर सेकेण्डरी स्कूल बिल्डिंग में 48 क्लास रूम, 400 सीटर का मल्टीपर्पस हाल, मॉड्यूलर फिजिक्स, कैमिस्ट्री, बॉयोलॉजी, मैथामेटिक्स, वोकेशनल, साइंस लैब तैयार होंगे। इसके साथ ही कक्षा एक से 8 एवं कक्षा 9 से 12वीं तक के लिए एक-एक लैब तैयार किया जाएगा। सीनियर और जूनियर छात्रों के लिए अलग से कम्प्यूटर लैब भी बनेंगे। आर्ट एण्ड क्राप्ट, म्यूजिक और डांस रूम, सीनियर और जूनियर लाईब्रेरी, स्टाफ रूम, प्रधानाचार्य, उप प्राचार्य, एचएम आदि कक्षों के निर्माण सहित अग्निशमन प्रणाली की सुविधा रहेगी।


        श्री लारिया ने भूमिपूजन के दौरान कहा कि स्कूल में मध्यान्ह भोजन के लिए छात्रों के बैठने की व्यवस्था के साथ अलग डाईनिंग हाल भवन में माड्यूलर किचन की भी व्यवस्था रहेगी। स्कूल में 200 मीटर रनिंग ट्रैक, बास्केट बाल कोर्ट, बैडमिंटन कोर्ट मल्टीपर्पस हाल में एवं जूडो आदि की खेल सुविधाएं रहेंगी। स्कूल में स्मार्ट क्लासरूम, सोलर पॉवर सहित फर्नीचर की सुविधा रहेगी।
    विकास यात्रा के दौरान श्रीमती मीना राजू आदिवासी, जिला उपाध्यक्ष चैनसिंह, प्रशासनिक अमला, पदाधिकारीगण, सरपंचगण, कार्यकर्ता एवं ग्रामवासी उपस्थित थे।
                                 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive