तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

मंत्री गोपाल भार्गव ने रहस मेला एवं मुख्यमंत्री राज्य स्तरीय कन्यादान विवाह सम्मेलन के संबंध में दिए निर्देश

मंत्री गोपाल भार्गव ने रहस मेला एवं मुख्यमंत्री राज्य स्तरीय कन्यादान विवाह सम्मेलन के संबंध में दिए निर्देश 



 सागर 25 फरवरी 2023 : लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने शनिवार को गढ़ाकोटा में कलेक्टर श्री दीपक आर्य एवं पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं जिले के पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक से चर्चा कर रहस मेला समारोह के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए ।
        मंत्री श्री भार्गव ने निर्देश दिए कि  बुंदेलखंड का ऐतिहासिक आयोजित होने वाला रहस मेला में समस्त आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की जावे एवं शासन की लोक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी विभागों के माध्यम से स्टाल लगाकर संबंधित पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित करवाएं।
      मंत्री श्री भार्गव ने निर्देश दिए कि रहस मेला में समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं एवं सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जावे उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री राज्यस्तरीय कन्यादान विवाह सम्मेलन 11 मार्च को आयोजित होगा, जिसमें लगभग 2100 शादियां होना  है। जिसके लिए वर- वधु एवं परिजनों के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें।
       मंत्री श्री भार्गव ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत 55000 रू. की राशि प्रदान की जाती है, जिसमें की वर वधु को आवश्यक गृहस्थी का सामान एवं राशि भी दी जाती है .उन्होंने कहा कि प्रदान की जाने वाली समस्त सामग्री गुणवत्तापूर्ण वितरित की जाए। मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने निर्देश दिए कि रहस मेला एवं मंत्री कन्यादान योजना समारोह कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 5 मार्च से प्रारंभ की जाने वाली लाड़ली  बहना योजना के आवेदन  की व्यवस्था हेतु कार्यक्रम स्थल पर अलग से स्टाल लगाएं एवं प्रचार-प्रसार की व्यवस्था की जावे ।
     इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी श्री गोविंद दुबे, तहसीलदार श्री कुलदीप पाराशर, थाना प्रभारी श्री रजनी कांत दुबे, सहित सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

                                                    
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive