बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

कर्ज ने बनाया अपराधी, यूट्यूब से सीखा एटीएम तोड़ना, तीन आरोपी गिरफ्तार▪️दमोह और सागर में एटीएम को बनाया था निशाना,आरोपी सागर के

कर्ज ने बनाया अपराधी, यूट्यूब से सीखा एटीएम तोड़ना, तीन आरोपी गिरफ्तार

▪️दमोह और सागर में एटीएम को बनाया था निशाना,आरोपी सागर के

दमोह, 22 फरवरी,2023.  दमोह (DAMOH) और सागर (SAGAR) जिले में एटीएम तोड़कर लूट करने का प्रयास करने वाले  तीन आरोपियों को दमोह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कर्ज मे डूबे मुख्य आरोपी ने कर्ज से उबरने  यूट्यूब से एटीएम को तोड़ना सीखा फिर योजना बनाई। गिरफ्तार  तीनो आरोपी सागर जिले के है।  इन आरोपियों के पास से एटीएम में तोड़-फोड़ करने के औजार भी जब्त किए गए हैं। दमोह पुलिस ने अज्ञात आरोपियों  पर पांच पांच हजार रुपए का इनाम रखा था। 


दमोह एसपी राकेश कुमार सिंह ने आज मीडिया के सामने पूरी वारदातो का खुलासा किया। एसपी के मुताबिक  11 दिसंबर 23 की रात  हिरदेपुर के पास एक एटीएम मशीन में तोड़फोड़ की गई थी। 19 जनवरी 23 को कोतवाली में अपराध दर्ज किया गया था। दूसरी घटना पथरिया थाना क्षेत्र की है, जहां 7 फरवरी 23 को एक निजी बैंक के एटीएम में तोड़फोड़ कर गैस कटर से काटकर रुपये निकालने का प्रयास किया गया था। आरोपियों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। साइबर सेल की मदद ली गई।

साइबर सेल प्रभारी सत्येंद्र सिंह राजपूत ने इस मामले में सबूत जुटाए और उसके आधार पर आरोपियों तक पहुंच गए, जिसके बाद सागर जिले के सानोधा गांव में रहने वाले भगवत पटेल (24), उमेश रजक (22), हरनाम पटेल (27) निवासी मकरोनिया को एक-एक कर गिरफ्तार किया। 
सागर में भी एटीएम तोड़ने की कोशिश

एसपी राकेश सिंह  ने बताया इन आरोपियों ने सागर जिले के सानोधा में 29 दिसंबर 2022 को, दमोह कोतवाली थाना क्षेत्र में 12 जनवरी 2022, सानोधा परसोरिया थाना में 12 जनवरी 2023 और पथरिया के संजय चौराहा पर 7 जनवरी 2023 में एटीएम को तोड़ने का प्रयास किया था, लेकिन उन्हें कहीं पर भी सफलता नहीं मिली।

सरगना पर था कर्जा

पूछताछ में मुख्य आरोपी भगवत पटेल ने बताया कि उस पर काफी कर्ज था, इसलिए वह एटीएम तोड़कर रुपये निकालकर कर्ज चुकाना चाहता था। एटीएम तोड़कर रुपये निकालने की तरकीब उसने यूट्यूब वीडियो देखकर सीखी थी। आरोपियों से एक बाइक, एक हाथ की घड़ी, इलेक्ट्रॉनिक कटर और छेनी हथोड़ा जब्त किए गए हैं।

 
गिरफ्तारशुदा आरोपीगण सागर के 
एटीएम तोड़ने वाले सभी आरोपी सागर जिले के है। जो सागर से लेकर दमोह तक वारदात को अंजाम देने की फिराक में रहे। 
1. भगवत पटेल पिता कुन्दर पटेल उम्र 24 वर्ष नि0 वार्ड नंबर 4 शाहपुर थाना सानौधा जिला सागर ।
2. उमेश रजक पिता मूलचन्द्र रजक उम्र 22 वर्ष नि० ग्राम धुरा थाना सानौधा जिला सागर । 
3. हरनाम पिता हरजु पटेल उम्र 27 वर्ष निवासी गम्भीरिया थाना मकरोनिया जिला सागर । 


आरोपियों से जब्त हुआ गैस कटर आदि

पुलिस ने इस  घटना में प्रयुक्त 01 मोटर साईकिल काले रंग की बजाज पल्सर बाइक,  घड़ी, इलेक्ट्रानिक कटर  ,छेनी व हथोड़ी आदि जब्त किए है। 


इनका काम रहा सराहनीय
इनको पकड़ने में   सत्येन्द्र सिंह राजपूत, निरीक्षक प्रभारी सायवर सेल, विजय राजपूत,  निरी० थाना प्रभारी कोतवाली, उनि आलोक तिरपुडे प्र.आर. महेश, प्र0आर. पंकज, प्र०आर० राकेश अठ्या, प्र0आर सौरभ टंडन, प्र0आर0 मयूर बड़गैया थाना पथरिया, आर० रूप नारायण, आर.  कुलदीप आदि का काम सराहनीय रहा। 


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive