बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

विकास यात्रा: मंत्री गोविंद राजपूत ने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को लाभान्वित किया

विकास यात्रा: मंत्री गोविंद  राजपूत ने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को लाभान्वित किया



सागर  21 फरवरी 2023।
राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने सागर जिले में निकाली जा रही विकास यात्रा के तहत आज विकासखंड राहतगढ़ के ग्राम मीरखेडी, किशनपुर, रूसल्ला, कठोंदा, लच्कयाई ग्रामों में भ्रमण किया। उन्होंने विकास यात्रा में ग्रामीणजनों से संपर्क किया और ग्रामों में लाखों रू. की सौगातें दी। राजस्व मंत्री ने स्वामित्व योजना, लाडली लक्ष्मी योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन के हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किए। राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने इन ग्रामों की विकास यात्रा के दौरान कहा कि राज्य सरकार द्वारा हर पात्र व्यक्ति को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहेगा।
 इस अवसर पर श्री ऋषभ ओसवाल, अमित राय, विनोद ओसवाल, रामशरण राय, जहीर हुसैन, सुरेश कठोंदा, भगवान सिंह पटेल, विजय सिंह, बालकिशन, सतीश राय, तहसीलदार वैभव बैरागी, जनपद सीईओ एसके प्रजापति, सहित अन्य अधिकारी और ग्रामीण उपस्थित थे।


राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि राज्य सरकार एक तरफ सड़क, पुल, पुलिया, स्कूल भवन, पेयजल के लिए कार्य कर रही है। वही दूसरी ओर विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाएं संचालित कर सभी वर्ग के लोगों को लाभान्वित कर रही है। उन्होंने बताया कि ग्राम मीरखेडी में पेय जल समस्या के निराकरण के लिए 45 लाख रू., किशनपुर में 40 लाख रू., और रूसल्ला में पेयजल के लिए 35 लाख रू. की राशि दी गई है। जिससे घर-घर टोंटी से पानी मिलेगा। उन्होंने बताया कि मीरखेडी में सुदूर सडक के लिए 20 लाख रू., हाई स्कूल की मरम्मत कार्य के लिए 3 लाख रू., माता मंदिर के लिए डेढ लाख, रविदास मंदिर के लिए एक लाख रू. की राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने बताया कि मीरखेडी में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 73 आवास बनाए गए है, तथा 22 और स्वीकृत किए गए है। इसी तरह 375 आयुष्मान कार्ड बनाये गए है।
राजस्व मंत्री ने कहा कि ग्राम किशनपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 42 आवास बनाये गए है तथा 10 और मंजूर किए गए है। उन्होनें किशनपुर के बडे मंदिर की रंगाई पुताई के लिए एक लाख रू देने की घोषणा की।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive