बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सभी 413 नगरीय निकायों में 21 फरवरी को करें धन्यवाद सभा ▪️नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने की अपील

सभी 413 नगरीय निकायों में 21 फरवरी को करें धन्यवाद सभा 
▪️नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने की अपील  


सागर, 20 फरवरी 2023
।नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने सभी 413 नगरीय निकायों के पदाधिकारियों से अपील की है कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शराब के नशे को हतोत्साहित करने के लिये बनाई गई नई आबकारी नीति पर उनका अभिनंदन करने धन्यवाद सभा आयोजित करें। उन्होंने कहा कि इस सामाजिक बुराई को कम करने और महिलाओं एवं बेटियों के हित में मुख्यमंत्री द्वारा किये गये प्रयासों की जितनी भी सराहना की जाए वह कम है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने नर्मदा यात्रा के दौरान भी नर्मदा के किनारे की 64 शराब दुकानों को बंद कराया था।
      श्री सिंह ने कहा कि इस नीति से प्रदेश में 2611 शराब अहातों को बंद किया जा रहा है। साथ ही शॉप बार पर शराब पीने पर रोक लगाई गई है। शराब पीकर वाहन चलाने वालों के लायसेंस निलंबित करने का प्रावधान कड़े किये गये है। पहली ड्रंक ड्रायविंग पर 6 महीने, दूसरी बार में 2 साल और तीसरी बार में 5 साल के लिये ड्रायविंग लायसेंस निलंबित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के निकटवर्ती 6 राज्यों के शराब से प्राप्त होने वाले राजस्व की तुलना करें तो मध्यप्रदेश में सबसे कम राजस्व प्राप्त होता है। उत्तरप्रदेश में 36 हजार 321 करोड़, तेलंगाना में 31 हजार 347 करोड़, आंध्रप्रदेश में 30 हजार 639 करोड़, महाराष्ट्र में 28 हजार 210 करोड़, कर्नाटक में 26 हजार 377 करोड़, राजस्थान में 11 हजार 787 करोड़ रूपये शराब से राजस्व प्राप्त होता है। वहीं मध्यप्रदेश में मात्र 11 हजार 734 करोड़ रूपये का राजस्व इस मद में प्राप्त होता है।
       नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने कहा है कि धन्यवाद सभा शहर के सार्वजनिक स्थल पर की जाए। सभा में जन-प्रतिनिधि, स्वयं सेवी संगठन, मद्यपान निषेध से जुड़े संगठन, महिला स्वयं सेवी संगठन और मीडिया प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाए। नई आबकारी नीति तथा उससे होने वाले लाभ विशेष रूप से महिलाओं की सुरक्षा सहित अन्य प्रमुख प्रावधानों से आम नागरिकों को अवगत कराया जाए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम का प्रतिवेदन संचालनालय को भिजवाना सुनिश्चित किया जाए।   

 पद्माकर सभागार सागर में आयोजित धन्यवाद सभा में उपस्थित रहेंगे मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह 21 फरवरी मंगलवार को दोपहर 1ः30 बजे सागर नगर निगम द्वारा पद्माकर सभागार में आयोजित मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान जी के प्रति धन्यवाद सभा व अभिनंदन समारोह में सम्मिलित होंगे।

     
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive