तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

डाॅ गौर पीठ की कार्ययोजना पर चर्चा

डाॅ गौर पीठ की कार्ययोजना पर चर्चा

सागर,22 फरवरी,2023.डॉ हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर स्थित गौर पीठ के तत्वावधान में विभिन्न गतिविधियों के संचालन हेतु ठोस कार्ययोजना को आधार बनाने हेतु विस्तृत विमर्श किया गया। बैठक में चर्चा के मुख्य बिन्दु-- डाॅ गौर की आवाज और वीडियो को प्राप्त करना, डाॅ गौर के स्मृति ग्रंथ का पुनर्प्रकाशन, डाॅ गौर के सूक्त वाक्यों को विभिन्न विभागों में डिस्प्ले करना, डाॅ गौर के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर संस्मरण के लिए व्यक्तियों की खोज और जानकारी जुटाना, भारत रत्न के लिए प्रयास, देश-विदेश में डाॅ हरीसिंह गौर की स्मृति में कार्यक्रमों का आयोजन, डाॅ गौर पर केन्द्रित व्याख्यान मालाओं का आयोजन, डॉक्यूमेंट्री का निर्माण आदि प्रमुख हैं।
गौर पीठ समन्वयक प्रो दिवाकर सिंह राजपूत ने बताया कि डॉ गौर के व्यक्तित्व के विभिन्न पहलुओं पर वर्गीकरण करते हुए कार्य योजनाओं को आकार दिया जाना है। जैसे डाॅ गौर समाज सुधारक के रूप में, विधि विशेषज्ञ, शिक्षा विद्, दार्शनिक, चिंतक, लेखक, प्रखर वक्ता, देश प्रेमी, भारतीय विचारक, संविधान सभा के सदस्य आदि स्वरूप में व्याख्यान और शोध को आधार देना है।


बैठक में प्रो सुरेश आचार्य, डाॅ प्रदीप चौहान, डाॅ ललित मोहन, डाॅ पंकज तिवारी, डॉ रितु यादव, डाॅ ज्योति चौहान, डॉ राकेश शर्मा, डाॅ संदीप रावत उपस्थित रहे। डाॅ गौर पीठ के तत्वावधान में प्रतियोगिताओं का आयोजन प्रारंभ हो चुका है। शीघ्र ही पुरस्कार योजना भी प्रारंभ होगी।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive