बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर में विकास यात्रा के समापन में दो करोड़ के भूमिपूजन

सागर में विकास यात्रा के समापन में दो करोड़ के भूमिपूजन



सागर। विकास यात्रा के 15वे दिन बाघराज वार्ड, तिली वार्ड और शिवाजी नगर वार्ड की विकास यात्रा का शुभारंभ तिली चौराहे के पास से विधायक श्री शैलेंद्र जैन, महापौर श्रीमति संगीता सुशील तिवारी, महापौर प्रतिनिधि श्री सुशील तिवारी ,पार्षद श्री हेमंत यादव, मनोज चौरसिया राजकुमार पटेल की उपस्थिति में किया गया। 15 दिन की इस यात्रा का समापन सुभाष नगर में निगम अध्यक्ष श्री वृंदावन अहिरवार, निगमायुक्त श्री चंद्र शेखर शुक्ला, पार्षदगण, रिशांक तिवारी आदि अन्य उपस्थित रहे।


इस मौके पर  विधायक शैलेंद्र जैन ने कहा की इस विकास यात्रा के माध्यम से हम जनप्रतिनिधियों का जनता के साथ सीधा संवाद हो रहा है जिससे आमजन की बहुत सी परेशानियां हमें सीधे उनके द्वार पर पहुंचने पर पता चलीं और तत्काल उन समस्याओं का समाधान किया गया। इस यात्रा के माध्यम से नागरिकों के हित के लिए शासन द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी अधिकांश वंचित नागरिकों को मिला है। 

तिली वार्ड में विकास यात्रा के दौरान महापौर श्रीमति संगीता सुशील तिवारी ने कहा की सागर स्मार्ट सिटी, नगरनिगम व अन्य विभागों के माध्यम से नगर विकास की अनेकों परियोजनाओं पर सतत कार्य किया जा रहा है स्मार्ट सिटी मिशन में शामिल होने से सागर में तेजी से विकास हुआ है। आज स्मार्ट सिटी बनने से जो विकास कार्य हो रहे हैं सामान्य स्थिति में सायद उनके होने में 10-20 साल और लग जाते। स्मार्ट सिटी के कारण 2017 के बाद से हमारा शहर तेजी से महानगरों की तर्ज पर विकसित हो रहा है। 


महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी ने कहा कि इस विकास यात्रा के माध्यम से हम जनप्रतिनिधि गण आपका आशीर्वाद लेने आए हैं और नगर में हुए विकास कार्यों से भी आपको अवगत करा रहे हैं कहीं कोई कार्य अधूरे हैं या नहीं हुए हैं और आवश्यक हैं तो उन्हें कराने का प्रयास किया जा रहा है। 2003 के पहले मध्य प्रदेश की सीमा में घुसते ही टूटी फूटी सड़कों से यात्रियों का हाल पस्त हो जाता था और आज चारों ओर सुंदर सुव्यवस्थित सड़कों के साथ स्मार्ट सिटी के गेंट्री व साइन बोर्ड यात्रियों का स्वागत करते हैं। 2003 के पहले नागरिक रात-रात भर जागकर बिजली आने का इंतजार करते थे लेकिन 2003 के बाद मध्यप्रदेश में परिवर्तन आना शुरू हुआ और 24 घंटे बिजली उपलब्ध होने के साथ ही माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के कार्यकाल में मध्यप्रदेश दूसरे राज्यों को भी बिजली उपलब्ध कराने में सक्षम बना है। 
दो करोड़ के भूमिपूजन
विकास यात्रा के दौरान इन तीनों वार्डों में 2 करोड़ से अधिक के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया गया। जिसमें तिली वार्ड में 35 लाख की लागत से बनने वाले मंगल भवन निर्माण कार्य, 23 लाख की लागत से सीसी रोड और नाली निर्माण कार्य तथा 12 लाख की लागत से बनने वाली स्मार्ट आंगनवाड़ी केंद्र का निर्माण शामिल है इसी प्रकार बाघराज वार्ड में बाघराज मंदिर परिसर में 35 लाख से बनने वाले मंगल भवन का निर्माण कार्य, 37 लाख की लागत से रोड और नाली निर्माण तथा 12 लाख की लागत से बनने वाले स्मार्ट आंगनवाड़ी केंद्र के निर्माण का कार्य तथा शिवाजी वार्ड में 35 लाख की लागत से बनने वाले मंगल भवन के निर्माण का कार्य, 12 लाख की लागत से स्मार्ट आंगनवाड़ी केंद्र कार्य शामिल है। इसी प्रकार सुभाष नगर वार्ड 35 लाख  राशि से मांगलभवन निर्माण, 46लाख लागत राशि से रोड व नाली निर्माण एवं तुलसीनगर वार्ड में 35 लाख मंगलभवन, 38 लाख राशि से सीसीरोड व नाली निर्माण कार्यों सहित कुल 1 करोड़ 54 लाख लागत राशि के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया गया। मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत पीएम स्वनिधि के 70, स्वरोजगार के 5, एसएचजी लिंकेज 4, कौशल प्रशिक्षण के 8, संबल योजना के 22, पेंशन योजना के 57, राशन खाद्य पर्ची 44, आवास योजना के 51 हितग्राहियों सहित 271 हितग्राहियो को मौके पर हितलाभ स्वीकृति पत्र वितरित किए गए।

आभार जताया कमिश्नर ने
विकास यात्रा के समापन अवसर पर निगम आयुक्त श्री चंद्र शेखर शुक्ला ने आभार करते हुए कहा की यह विकास यात्रा 10 फरवरी से विकास यात्रा ध्वज के साथ समस्त जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रारम्भ होकर निरंतर 15 दिनों तक चलते हुए सफलता के साथ सम्पन्न हुई। यह यात्रा लगातार 15 दिनों में सभी 48 वार्डों में पहुंचते हुए सुभाष नगर वार्ड में आज सम्पन्न हुई है इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य नागरिकों के घर-घर पहुंच कर समस्याओं को जानना व उनका यथोचित निराकरण कराना है ऐसे नागरिक जो पात्र हैं और शासन की योजनाओं का लाभ नहीं ले पाये हैं उन्हें पात्रता अनुसार कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाया जाएं। 
ये रहे मोजूद
इस मौके पर श्री विनोद तिवारी, पूर्व पार्षद नरेश यादव पार्षद ,सुश्री याकृति जड़िया, सुश्री मेघा दुबे, श्री षैलेन्द्र ठाकुर,श्रीमति रोमा कैलाष हासानी, श्रीमति अनीता रामू ठेकेदार, श्रीमति सरिता विषाल खटीक, रूबी पटेल,प्रहलाद पटैल, नरेष धानक, पूजा सोनी, मंडल अध्यक्ष श्री विक्रम सोनी, मनीष चौबे, रीतेश मिश्रा, इंजीनियर प्रकाश चौबे, पूर्व मंडल अध्यक्ष पंडित नितिन शर्मा, सोमेश जडिया, मुन्ना रावत, रिषांक तिवारी सहित अन्य कार्यकर्ता व बडी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive