बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: यात्रियों से भरी बस पलटी, दो दर्जन घायल, 32 सीटर बस में थी पचास से अधिक सवारी

SAGAR: यात्रियों से भरी बस पलटी, दो दर्जन  घायल, 32 सीटर बस में थी पचास से अधिक सवारी,


सागर,21 फरवरी 2023.
सागर जिले के  जैसीनगर थाना क्षेत्र के सरखड़ी में मंगलवार की सुबह यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में बस में सवार करीब दो दर्जन लोगों को चोटें आई हैं। इनमें से पांच लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। उन्हें उपचार के लिए 108 एंबुलेंस से सागर जिला अस्पताल रेफर किया गया। हादसे के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कलेक्टर दीपक आर्य घायलों को देखने हॉस्पिटल पहुंचे और इलाज संबंधी निर्देश दिए।

जानकारी के अनुसार सागर से जैसीनगर की ओर जाने वाली कामता ट्रेवल्स की बस क्रमांक सीजी 04 जीसी 5534 बस सरखड़ी के पास सुबह करीब 10:15 अनियंत्रित होकर पलट गई। इस 32 सीटर बस में 50 से अधिक यात्री सवार थे। बस पलटने के बाद यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। वहां से गुजर रहे लोगों ने तत्काल बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। इनमें महिलाएं और बच्चे भी सवार थे। राहगीरों द्वारा तुरंत 108 एंबुलेंस को सूचना दी गई। एंबुलेंस की मदद से घायलों को तुरंत इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया है। फिलहाल इस हादसे में किसी भी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं है। इसमें सरस्वती शिशु मंदिर के विद्यार्थी ज्यादा थे। 

बताया जा रहा है कि 32 सीटर बस में क्षमता से कहीं अधिक 50 यात्री सवार थे। बस का चालक भी लापरवाही पूर्वक वहां चला रहा था, जिस पर यात्रियों ने चालक को टोका भी था। हादसे के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया। इस संबंध में जैसीनगर थाना प्रभारी शिवम दुबे ने बताया कि बस पलटने से पांच लोगों को गंभीर चोट आई है। वहीं 17 लोगों को मामूली चोटे हैं। आरोपित बस चालक मौके से फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के गृह जिले में बस हादसे की तीन दिन में यह दूसरी घटना सामने आई है। इसके पूर्व सागर छतरपुर रोड पर छानबीन थाना क्षेत्र के निवार घाटी पर यात्रियों से भरी बस पलटने से चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। लगातार हो रहे बस हादसों के बाद परिवहन विभाग की कार्यप्रणाली भी संदेह के घेरे में आ गई है।

मंत्री गोविंद राजपूत पहुंचे जिला हॉस्पिटल


जिला हॉस्पिटल पहुंचे परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत ने कहा कि जैसीनगर रोड पर  सरखड़ी ग्राम के समीप बस क्रमांक Cg04jc5534 तेज गति के कारण पलट गई जिसके कारण वर्ष 21 लोग घायल हो गए हैं परंतु ईश्वर की कृपा से सभी सुरक्षित हैं परंतु 12 लोग जिला अस्पताल सागर में भर्ती हैं जिनके प्राथमिक उपचार हेतु कलेक्टर सीएमएचओ सिविल सर्जन सभी को उचित निर्देश दिए हैं । 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive