बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP: अपडेट: सीधी बस हादसे में अब तक 14 की मौत और 61 घायल, 10 लाख मुआवजे का ऐलान▪️ मृतको में छात्रावास अधीक्षक शामिल, घायलों में शिक्षक और पटवारी

 MP: अपडेट:  सीधी बस हादसे में अब तक 14 की मौत और 61 घायल, 10 लाख मुआवजे का ऐलान

▪️ मृतको में छात्रावास अधीक्षक शामिल, घायलों में शिक्षक और  पटवारी


सीधी,25 फरवरी,2023:  मध्य प्रदेश के सीधी जिले में 24 फरवरी की रात दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. तेज रफ्तार ट्रक ने तीन बसों को जोरदार टक्कर मार दी. इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 60 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. इस हादसे पर गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कई नेताओं ने दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री शिवराज रात को ही घटना स्थल पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना. उन्होंने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये, गंभीर घायलों को 2-2 लाख रुपये और साधारण घायलों को 1-1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की. सभी घायल और मृतक सीधी जिले के हैं। 


आदिम जाति छात्रावास के अधीक्षक गिरिराज शरण जायसवाल की मौतहुई है। जबकि घायलों में 10 शिक्षक और 7 पटवारी भी शामिल है।  एक पुलिसकर्मी की हालत भी गंभीर है। हर बस में 60 से 70 लोग सवार थे। बसे केंद्रीय मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम कोल जनजाति महाकुंभ में शामिल लोगो को लेकर वापिस आ रही थी।
हादसे की खबर लगते ही प्रशासन और जनप्रतिनिधि मौके पर और हॉस्पिटल पहुंच। मोहनिया टनल के पास हुई बस दुर्घटना के पीड़ितों का संजय गांधी अस्पताल रीवा में किया जा रहा, कलेक्टर मनोज पुष्प, पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन अस्पताल में मौजूद रहकर व्यवस्थाएं की । बड़े पैमाने पर राहत और बचाव कार्य चले।सीएम शिवराज सिंह चौहान संजय गांधी अस्पताल कर घायलों का जाना हाल और मुआवजा देने का एलान किया।

रात में पहुंचे सीएम शिवराज सिंह और वीडी शर्मा

सीधी जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग 39 मोहनिया टनल में कल घटित बस हादसे को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गहरा दुख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सीधी जिले में हृदय विदारक घटना घटी है। सीमेंट से भरे ट्रक का पहिया बस्ट हो जाने के कारण वह अनकंट्रोल होकर सड़क किनारे खड़ी तीन बसों से टकरा गया। इस दुर्घटना में बस में सवार कई भाई-बहन दुर्घटना का शिकार हो गए।अस्पताल में भर्ती सभी घायल खतरे से बाहर हैं। दुर्भाग्य से कुछ साथी बच नहीं पाए।  

हमारी प्राथमिकता घायलों के उचित इलाज की है।बेहतर इलाज के सभी प्रबंध हैं। गंभीर घायलों को बेहतर उपचार हेतु रीवा के बाहर भेजने की आवश्यकता होगी तो उन्हें एयरलिफ्ट कर ले जाने की व्यवस्था की जाएगी।
उन्होंने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में जो साथी नहीं रहे,उनके परिजनों को 10 लाख रू की राहत राशि प्रदान की जाएगी। अगर आश्रित को शासकीय सेवा में लिया जा सकता है तो उसे सेवा में लेने का काम करेंगे। बेहतर इलाज के साथ गंभीर घायलों को 2 लाख रु और साधारण घायलों को 1 लाख रू प्रदान किये जाएंगे।जो साथी नहीं बच पाएं उनके संरक्षक हम हैं, उनके परिवार की पूरी चिंता की जाएगी।  

विभिन्न शासकीय योजनाओं के अंतर्गत अगर परिजनों को लाभ नहीं मिल रहा है तो उन योजनाओं का परिजनों को लाभ भी दिया जाएगा। संकट की इस घड़ी में हम पीड़ित परिजनों के साथ खड़े हैं।।

चाय नाश्ते के लिए रुकी थी बस

बताया जा रहा है कि सतना में आयोजित कोल जनजाति महाकुंभ के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए विंध्य क्षेत्र के सभी जिलों को 300-300 बसें भरकर लोगों को लाने का टारगेट दिया गया था। शाम साढ़े 5 बजे कार्यक्रम खत्म हुआ।। सभी बसें सतना से रामपुर बघेलान और रीवा के रास्ते मोहनिया टनल होकर सीधी जा रही थीं

टनल से एक किलोमीटर दूर सीधी जिले के चुरहट थाना क्षेत्र में बरखड़ा गांव के पास तीन बसें कुछ देर के लिए रोकी गई थीं। यहां यात्रियों के लिए चाय-नाश्ते की व्यवस्था की गई थी। इसी बीच, पीछे से आ रहे सीमेंट से भरे ट्रक ने तीनों बसों को टक्कर मारी। तीनों बसों से 50 से 60 सवार थे।

मुख्यमंत्री का अभिनंदन समारोह कार्यक्रम स्थगित 

शराब नीति को लेकर भोपाल में उमा श्री भारती  के आयोजन को cm शिवराज सिंह के अनुरोध पर स्थगित कर दिया गया है। जारी प्रेस नोट के मुताबिक
मुख्यमंत्री जी सीधी में चुरहट-रीवा नेशनल हाईवे पर बसों एवं ट्रक की टक्कर से हुए भीषण सड़क हादसे मे॔ मारे एवं घायल लोगों की घटना से अत्यधिक व्यथित हैं। मुख्यमंत्री एवं हम प्रदेश अध्यक्ष श्री वी.डी. शर्मा  ने हमारी समिति से आग्रह किया है कि हम आज के नई आबकारी नीति लाने के लिए आयोजित मुख्यमंत्री जी के अभिनंदन समारोह को स्थगित कर दें। दिनांक 25 फरवरी 2023 को प्रातः 11:30 बजे रविंद्र भवन, भोपाल में  मुख्यमंत्री जी का अभिनंदन समारोह अनिश्चित कालीन स्थगित किया जाता है।

केबिनेट की बैठक में श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री श्री @ChouhanShivraj ने निवास में कैबिनेट बैठक प्रारंभ करने से पूर्व मंत्री परिषद के साथियों के साथ 1 मिनिट मौन रहकर सीधी बस दुर्घटना में दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित की।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive