बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बांदरी में आडिटोरियम का लोकार्पण किया मंत्री भूपेंद्र सिंह ने▪️5 करोड़ का दूसरा आडिटोरियम स्वीकृत किया

बांदरी में आडिटोरियम का लोकार्पण किया मंत्री भूपेंद्र सिंह ने
▪️5 करोड़ का दूसरा आडिटोरियम स्वीकृत किया


तीनबत्ती न्यूज : 25 आगत,2023
बांदरी
। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने यहां 3.53 करोड़ की लागत से निर्मित आडिटोरियम का लोकार्पण किया और एक और आडिटोरियम के निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी। इसी कार्यक्रम में मंत्री श्री सिंह ने बांदरी नगर परिषद को 45 लाख की लागत से दिए गए सीवर सक्शन मशीन सिस्टम के वाहनों को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। मंत्री श्री सिंह ने स्थानीय छात्र छात्राओं की मांग पर बांदरी नगर परिषद क्षेत्र में 1 सितंबर से फ्री वाई-फाई सेवा आरंभ करने की घोषणा की। उन्होंने नपं क्षेत्र में 51 घंटे निरंतर चलने वाले स्वच्छता अभियान का आरंभ किया है।

इस अवसर पर आयोजित समारोह में स्थानीय निवासियों को संबोधित करते हुए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि बांदरी में कोई भी सामाजिक कार्यक्रम, धार्मिक, वैवाहिक आयोजन करने के लिए एक सुविधाजनक स्थल का अभाव हमेशा खटकता रहा। इस आडिटोरियम से यह बड़ी कमी आज पूरी हो गई। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि दो बड़े हाल और 12 कमरों से सुसज्जित इस आडिटोरियम को एयरकंडीशन्ड करने, फाल्स सीलिंग तथा दोनों हाल में सीसीटीवी कैमरा सिस्टम लगाने की स्वीकृति भी आज दे दी है। 


मंत्री श्री सिंह ने उपस्थित जनसमुदाय से सहमति लेकर आडिटोरियम का किराया भी निर्धारित किया ताकि आडिटोरियम का मेंटेनेंस हो सके। उन्होंने कहा कि समारोहों के लिए आडिटोरियम का शुल्क 11 हजार रुपए होगा, बीपीएल वालों के लिए 5100 रु होगा तथा विद्यार्थियों व शैक्षणिक आयोजनों के लिए पूरी तरह निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि बांदरी नगर की सामाजिक, सांस्कृतिक, आर्थिक गतिविधियां बढ़ रही हैं और एक ही दिन में एक से अधिक आयोजन यहां होने लगे हैं। इसके लिए एक और बड़े आडिटोरियम की आवश्यकता यहां है जिसके लिए 5 करोड़ की राशि स्वीकृत की जा रही है। उन्होंने कहा कि एक वर्ष के भीतर नई निर्माण एजेंसी दूसरा आडिटोरियम बना कर देगी।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने समारोह में बांदरी नगर परिषद के लिए सड़कों पर झाड़ू लगाने वाली स्वचालित मशीन के लिए 1 करोड़ की राशि स्वीकृत कर दी। उन्होंने कहा कि आज से बांदरी नगर परिषद क्षेत्र में 51 घंटे का अनवरत सफाई अभियान शुरू हो रहा है जिसमें नगर के हर परिवार और हर व्यक्ति का सहयोग भी आवश्यक है। सभी कचरे के डिब्बे रखें यहां वहां गंदगी न करें।उन्होंने कहा कि इस अभियान के पूर्ण होने पर वे  नगर परिषद के सभी स्वच्छता कर्मियों का सम्मान करेंगे व उनके साथ बैठ कर भोजन करेंगे। 

बांदरी के लिए 1 सितंबर का दिन महत्वपूर्ण होगा

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में बताया कि एक सितंबर का दिन बांदरी के लिए सौगातों से भरा होगा। इस दिन बांदरी नगर परिषद क्षेत्र में खुरई की तरह फ्री वाई-फाई सेवा शुरू की जाएगी। इसी दिन 2750 आवासहीन परिवारों को भूस्वामित्व अधिकार सहित निःशुल्क पट्टे वितरित किए जाएंगे। इन परिवारों में लोगढ़िया बहिनों के परिवार भी शामिल होंगे। 1 सितंबर को ही बांदरी तहसील का शुभारंभ होगा और 7 करोड़ की लागत से निर्मित होने  वाले नवीन बांदरी तहसील भवन के निर्माण कार्य का भूमिपूजन होगा।  बांदरी कालेज के लिए दो वाटर कूलर दिए जाएंगे। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कालेज में अन्य सभी विषयों का अध्यापन कार्य का शीघ्र ही आदेश आएगा। उन्होंने कहा कि यहां के लोग कहते हैं कि बांदरी ऐसी हो गई जैसा सपने में नहीं सोचा था । लेकिन मैं कहता हूं कि अभी यह शुरुआत है, यहां अभी ऐसा बहुत कुछ और होगा जिसका सपना आपने नहीं देखा लेकिन मैंने वह सपना देख रखा है।
लोकार्पण समारोह को उप्र के विधायक श्री राहुल बच्चा यादव ने संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह का स्नेह और प्रेम खुरई की जनता और मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह जी के बीच मैंने देखा है उसकी कल्पना मैंने नहीं की थी। मंत्री भूपेंद्र सिंह यहां के लिए अपना समय और जीवन दोनों पूरी तरह समर्पित किए हुए हैं। समारोह में रोशन सिंह लंबरदार, मंडल अध्यक्ष पप्पू मुकद्दम, महेश पाराशर, नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती सुधा विश्वनाथ सिंह, आजाद यादव, अभयसिंह ठाकुर, डी आर रोहित, सुरेंद्र सिंह, कुलदीप सिंह, गोविंद सिंह राजपूत, समर सिंह राय, दुरग सिंह, धर्मेंद्र सिंह लोधी, निशांत मिश्र, शारदा लोधी, संतोष पटेल, मुकेश जैन, अवधेश सिंह ठाकुर, कल्याण सिंह, महेंद्र सिंह दांगी, गोविंद अहिरवार, पुष्पेंद्र यादव, हर्ष जैन, राजेश पाठक, सुल्तान सिंह पिथौली, पूर्व अध्यक्ष देशराज सिंह , संतोष जैन सहित सभी पार्षद व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम में एसडीएम रोहित बामोरे, सीएमओ राजेश मेहतेले भी उपस्थित थे।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive