बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: दलित युवक की हत्या, मां घायल : 8 आरोपी गिरफ्तार : कांग्रेस का जांच दल घटना स्थल पहुंचा▪️ मायावती और दिग्विजय सिंह ने किया ट्वीट

दलित युवक की हत्या : मां  घायल :  कांग्रेस का जांच दल घटना स्थल पहुंचा : 8 आरोपी गिरफ्तार

▪️कांग्रेस,  मायावती और दिग्विजय सिंह ने किया ट्वीट

तीनबत्ती न्यूज : 26 अगस्त ,2023
सागर :  सागर जिले के खुरई विधानसभा क्षेत्र के  ग्राम बरोदिया नोनागिर में दलित युवक नितिन अहिरवार की पीट-पीट कर हत्या किए जाने की घटना ने राजनेतिक तूल पकड़ लिया है। इस घटना में युवक की मां भी घायल हुई। पुलिस ने एक दर्जन से अधिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना गुरुवार की है। पीएम के बाद आज  भारी तनाव के बीच दोपहर में अंतिम संस्कार हुआ। नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह के विधानसभा क्षेत्र खुरई का पूरा मामला है। इसके चलते राजनेतिक बना हुआ है। घटना को लेकर एमपी कांग्रेस,  मायावती और दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया और निंदा की । उधर पुलिस रिकार्ड में मर्तक नितिन के खिलाफ भी अपराधिक मामले दर्ज है।


कांग्रेस का जांच दल पहुंचा , कलेक्टर और प्रभारी एसपी भी

इस घटना को कांग्रेस अध्यक्ष माननीय श्री कमलनाथ ने गंभीरता से लेते हुए  जांच के लिए पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी की अगुआई में जांच कमेटी का गठन कर घटना स्थल पर भेजा। जांच दल के पहुंचने की खबर से कलेक्टर दीपक आर्य और एसपी संजीव कुमार भी घटनास्थल पर पहुंच गए।

        नितिन अहिरवार

पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी की अगुआई में 6 सदस्यीय जांच दल में सागर ग्रामीण के प्रभारी अवनीश भार्गव सदस्यो  जगदीश यादव, तुलाराम अहिरवार, देवेंन्द्र तोमर एवं लोकमन कुशवाहा के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ित परिवार तथा ग्रामीण जनों से मुलाकात की। जांच दल ने मौके पर ही कमलनाथ को घटना से अवगत कराते हुए मृतक की बहन सुश्री अंजना अहिरवार से मोबाइल पर बात कराई। श्री कमलनाथ ने दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है तथा हर संभव मदद का आश्वासन दिया। पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने और घटना के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के लिए कांग्रेस पार्टी पूरी लड़ाई लड़ेगी।


जांच दल के अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी एवं जिला प्रभारी अवनीश भार्गव ने कहा कि भाजपा सरकार और मंत्री भूपेंद्र सिंह की शह पर पूरे क्षेत्र भय का माहौल है। उनसे जुड़े हुए दबंगों ने अनुसूचित जाति के युवक की पीट-पीट कर हत्या की ।
कांग्रेस के जांच दल ने मांग की है कि घटना के दोषियों के मकानों पर बुलडोजर चलाकर गिराया जाए और उन्हें कड़े से कड़ा दंड देने की कार्यवाही तत्काल शुरू की जाए, मृतक के परिजनों को एक करोड रुपए की आर्थिक सहायता तथा परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने की सरकार से मांग भी की हैं।
जांच दल के साथ घटनास्थल पर कांग्रेस नेता राकेश राय,प्रहलाद पटेल, अंशुल सिंह परिहार, भैयन पटेल, रक्षा राजपूत,नंदकिशोर भारती अशोक कुशवाहा,हरि सिंह,हीरालाल चौधरी, सिद्धार्थ बौद्ध,कपिल कुमार आदि शामिल रहे।
मृतक पर सात अपराधिक  मामले दर्ज थे

बताया जाता है कि मृतक लालू उर्फ नितिन कुछ आपराधिक प्रवृत्ति के समुदाय विशेष के युवकों के साथ गिरोह बना कर चोरी, लूटपाट, अड़ीबाजी और मारपीट की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। उस पर सात अपराधिक  मामले दर्ज है। 
स्थानीय सूत्र बता रहे हैं कि हाल ही की घटना में ग्रामीणों ने एक वारदात को अंजाम देने के बाद ही लालू उर्फ नितिन को पीट पीट कर मारा जिसमें घायल होने के बाद उसकी अस्पताल में मौत हुई। इस घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मृतक लालू ने तलवार से सरपंच परिवार के एक सदस्य पर घातक हमला किया जिसमें एक व्यक्ति की अंगुलियां कट गईं। इस हमले के तुरंत बाद स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और हमलावर पर टूट पड़ी। 
         एएसपी संजीव कुमार


8 आरोपी गिरफ्तार,बाकी की तलाश जारी

एएसपी डा संजीव कुमार ने बताया कि कुछ लोगो ने नितिन के साथ मारपीट की थी। जिसमे उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना में तेरह आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। अभी तक 8 की गिरफ्तारी हो चुकी है। नितिन अहिरवार के खिलाफ 7 आपराधिक मामले दर्ज थे।  उसके अंतिम संस्कार को ले कर परिजनों ने अपनी मांगे समस्या रखी थी। कलेक्टर ने उनसे चर्चा की और समझाइश दी। मृतक नितिन के परिवार को शासन की योजनाओ के तहत राहत राशि दी जाएगी। 
ये हुए गिरफ्तार
फरियादी अंजना पिता रघुवीर अहिरवार उम्र 22 साल निवासी बरौदिया नौनागिर में रिपोर्ट की रिपोर्ट पर हत्या और एससीएसटी एक्ट और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।  मामले में मुख्य आरोपी विक्रम सहित कुल 08 आरोपियों की गिरिफ्तारी अभी तक की जा चुकी है।
पुलिस ने . विक्रम ठाकुर उम्र 41 साल. आजाद  ठाकुर उम्र 36 साल 03. इस्लाम खान उम्र 37 साल ,. गोलू उर्फ सुशील कुमार सोनी  उम्र 36 साल अनीश  खान उम्र 28 साल ,गोलू उर्फ फरीम  खान उम्र 22 साल ,अभिषेक रैकवार उम्र 18 साल अरबाज  खान उम्र 19 साल  सभी निवासी बरौदिया नौनागिर को गिरफ्तार कर लिया है। फरयादी के घर तथा ग्राम  में सुरक्षार्थ पुलिस गार्ड लगाया गया है ।पुलिस लगातार हर गतिविधि पर नजर रख रही है

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने किया ट्वीट, रक्षाबंधन पर जाएंगे पीड़ित परिवार से मिलने

इस घटना को लेकर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने टवीट किया कि  भाजपा के दबंग मंत्री भूपेन्द्र सिंह के चहेते भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारी की दबंगाई का प्रमाण। क्या इस मासूम लड़की की मार्मिक वेदना एमपी पुलिस व प्रशासन सुनेगी? देखते हैं। मैं रक्षा बंधन इस परिवार के साथ बिताऊँगा। नितिन पु रघुवीर अहिरवार साटिन बरोदिया नोनगर खुरई  जिला सागर की गांव के कुछ दबंगों ने हत्या कर दी और मकान और पूरा सामान तोड़ दिया है। उसके कुछ चित्र। घोर अन्याय हुआ है। देखते हैं ⁦@CMMadhyaPradesh⁩ क्या भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारी के ख़िलाफ़ क्या कार्यवाही करते हैं।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive