बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

कर्नाटक की जनता ने 40 परसेंट कमीशन की सरकार हटाई : एमपी की जनता 50 परसेंट कमीशन की सरकार को हटाएगी: मल्लिकार्जुन खड़गे▪️संत रविदास के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना होगी सागर में▪️शिवराज सरकार प्रचार, अत्याचार और भ्रष्टाचार की सरकार है: कमलनाथ

कर्नाटक की जनता ने 40 परसेंट कमीशन की सरकार हटाई : एमपी 
की जनता 50 परसेंट कमीशन की सरकार को हटाएगी: मल्लिकार्जुन खड़गे

▪️संत रविदास के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना होगी सागर में

▪️शिवराज सरकार प्रचार, अत्याचार और भ्रष्टाचार की सरकार है: कमलनाथ

तीनबत्ती न्यूज :22 अगस्त ,2023
सागर :  मध्यप्रदेश में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के पहले चुनावी दौरे से कांग्रेस ने चुनावी शंखनाद किया। उन्होंने सागर में आयोजित सभा में मोदी-शाह और शिवराज सरकार को जमकर घेरा। कर्नाटक से लेकर मणिपुर हिंसा तक की बात की। वही गृहमंत्री अमित शाह द्वारा मांगे रिपोर्ट कार्ड का जवाब भी दिया। उन्होंने कमलनाथ की तारीफ करते हुए कमलनाथ को सीएम बताया और कहा कि सरकार बनने पर एमपी में जातिगत जनगणना कराएंगे, 500 रुपए में गैस सिलेंडर देंगे, 1500 रुपए नारी सम्मान योजना के देंगे और सागर में संत रविदास ने नाम से विश्विद्यालय बनाएंगे। खरगे ने दलित वोट को साधने घोषणाएं भी की। उन्होंने कम्लाथ के नेतृत्व में सरकार बनाने की अपील की। अपने भाषणों में दलितों से जुड़े मुद्दों को खरगे ने उठाया। 

सभा के प्रारंभ में अध्यक्ष  मल्लिकार्जुन खरगे व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ  ने संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर संत रविदास महाराज तथा डॉ हरिसिंह गौर की चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित की। 


बुंदेलखंड के महापुरुषों को किया नमन 

श्री खरगे ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा: प्यारे बुंदेलखंडवासियो आप सबको मेरा नमस्कार। क्रांतिवीरों और दानवीरों की धरती सागर पर इस विशाल जनसभा को देख कर मैं बहुत खुश हूं। बुंदेलखंड का इलाका आन बान और शान के लिए मशहूर है। बलिदानियों की भूमि है। मैं आजादी के आंदोलन में शहादत देने वाले नायकों को श्रद्धांजलि देता हूं। बुंदेलखंड केसरी महाराजा छत्रसाल, महारानी लक्ष्मीबाई, वीरांगना झलकारी बाई को श्रद्धांजलि देता हूं। इसके साथ 17 साल की उम्र में 1942 के आंदोलन में तिरंगा फहराते शहीद हुए साबूलाल जैन के योगदान को भी मैं नमन करता हूं। जिनके नेतृत्व में भारत का संविधान बना, बाबा साहेब मध्य प्रदेश के महू कैंट में ही पैदा हुए थे। संविधान निर्माताओं में डॉ. हरिसिंह गौर जी भी थे, जिन्होंने बुंदेलखंड की धरती पर जिंदगी भर की कमाई लगा कर मध्य प्रदेश का पहला विश्वविद्यालय स्थापित किया। डॉ गौर को मैं विशेष तौर पर नमन करता हूं। 


चुनाव के वक्त में याद आए संत रविदास

श्री खरगे ने कहा कि मोदी जी को संत रविदास जी सिर्फ़ चुनाव में याद आते हैं। चंद रोज पहले सागर में ही प्रधानमंत्री मोदीजी ने 100 करोड़ के संत रविदास जी मंदिर और स्मारक का शिलान्यास किया, ये खुशी की बात है। मोदी को चुनाव के वक्त संत याद आए और शिवराज सिंह को 18 साल बाद। इनको रविदासजी की इतनी चिंता है तो दिल्ली में संत रविदासजी की यादों से जुड़े ऐतिहासिक मंदिर को क्यों गिरवा दिया। मोदी जी सागर में यही करके गए।  बीजेपी वोटो की राजनीति करती है। हम सभी के सम्मान की। 

     फूलमालाओं से किया स्वागत




कर्नाटक के बाद एमपी का नंबर
सभा में कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि कर्नाटक की जनता ने 40 प्रतिषत कमीशन लेने वाली भाजपा की सरकार को हटाया था और मध्य प्रदेश की जनता 50 प्रतिषत कमीशन लेने वाली शिवराज सरकार को हटाएगी।

सेवादल की सलामी लेते अध्यक्ष खरगे

संत रविदासजी ने बचपन से शिक्षा से 
श्री खरगे ने कहा कि मध्य प्रदेश में पिछले 18 सालों में दलितों औऱ कमजोर वर्गों के साथ जो अन्याय हुआ, उसका प्रायश्चित क्या इन बातों से हो जाएगा, सारा पाप धुल जाएगा। संत रविदासजी के मंदिर भारत ही नहीं दुनिया के कई देशों में है। हम लोग संत रविदासजी के विचारों को सम्मान देते हैं, उसे मानते हैं। 
मध्य प्रदेश में हमारी सरकार बनेगी तो बुंदेलखंड क्षेत्र में संत रविदासजी की याद में विश्वविद्यालय बनेगा, जो देश भर में उनके विचारों की रोशनी बिखेरेगा। 
श्री खरगे ने कहा कि भाजपा ने जनादेश का अपमान किया है। आप जानते हैं कि मैं कर्नाटक राज्य से आता हूं। 2018 में कर्नाटक में बीजेपी हारी और हमारी गठबंधन की सरकार बनी। फिर आप लोगों ने मध्य प्रदेश में बीजेपी को हराया, हारी और कांग्रेस की सरकार बनी। 
दोनों राज्यों में हारने के बाद बीजेपी ने खेल शुरू किया। क्योंकि उनकी पिछली सरकार के काले कारनामे सामने आने लगे थे। सीबीआई, ईडी और सरकारी एजेंसिंया लगाकर पहले जुलाई 2019 में कर्नाटक में चुनी हुई सरकार गिरा कर चोर दरवाजे से अपनी सरकार बना ली। 
कर्नाटक और मध्य प्रदेश दोनों जगह बीजेपी सरकार बनने के बाद कैसा भ्रष्टाचार हुआ, ये सब अच्छी तरह जानते हैं। 

स्वागत करते अमित दुबे रामजी मुन्ना चौबे,सुरेंद्र चोबे आदि

कर्नाटक में 40 प्रतिषत कमीशन की सरकार को बचाने के लिए मोदीजी, उनकी पूरी कैबिनेट, शिवराजजी औऱ बीजेपी के सारे मुख्यमंत्री 2 महीने जगह-जगह घूमे। लेकिन कर्नाटक की जनता ने 40 प्रतिषत कमीशन की भ्रष्ट सरकार को बाहर कर दिया। आप लोग ही बताइए यहां कितना परसेंट है? यहां 50 प्रतिषत कमीशन चल रहा है। अब मध्य प्रदेश की जनता की अदालत का फैसला आना है। हमें भरोसा है कि यहां जीत के सारे रिकॉर्ड टूटने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि मैं खुद 27 साल मंत्री रहा, 10 साल नेता प्रतिपक्ष रहा, चार साल पीसीसी चीफ रहा, लेकिन जैसे घोटाले यहां हुए, वैसा मैने कभी नहीं सुना। नर्मदाजी में अवैध खनन, पोषण आहार घोटाला, डंपर घोटाला, व्यापम घोटाला, क्डंज घोटाला, पुलिस भर्ती घोटाला, नर्सिंग कॉलेज घोटाला, पटवारी भरती घोटाला। धर्म के नाम पर भी घोटाला हुआ।

बुंदेलखंड पैकेज का हुआ दुरुपयोग

श्री खरगे ने कहा कि बुंदेलखंड पैकेज का क्या हुआ? मोदीजी ने सागर की झील और लाखा बंजारा का जिक्र करते हुए कहा था कि लाखा बंजारा ने इतने वर्ष पहले पानी की अहमियत को समझा था, कांग्रेस ने नहीं, पर मोदीजी ने बुंदेलखंड पैकेज पर क्यों कुछ नहीं कहा। आप लोग जानते हैं कि राहुलजी के प्रयासों से 2009 में बुंदेलखंड पैकेज बना था। बीजेपी सरकार ने ढंग से इस पैकेज का उपयोग किया होता तो आज यहां की तस्वीर बदल गयी होती। 

श्री खड़गे ने कहा कि मध्य प्रदेश में कैश राज, कमिशन राज, घोटाला राज ही चल रहा है। जहां ऐसी लूट पाट होगी वो प्रदेश कितनी तरक्की करेगा।
मोदी साहब से लेकर शिवराज जी तक बार-बार कहते हैं कि किसानों की आमदनी दोगुनी से ज्यादा हो गयी। 

जातिगत जनगणना होगी
कांग्रेस अध्यक्ष  ने कहा कि हम मध्य प्रदेश की तस्वीर बदलना चाहते हैं। कांग्रेस ने सत्ता में आने पर कुछ वायदे किए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर मैं आपसे ये वादा करता हूं कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर हम जाति जनगणना भी करायेंगे। किसान कर्ज मुक्त होंगे, एलपीजी गैस सिलेंडर केवल 500 रुपए में मिलेगा।महिलाओं को 1500 प्रति माह मिलेगा, 100 यूनिट्स तक बिजली बिल माफ़, 200 यूनिट्स का बिल हाफ, किसानों को 5 हार्स पावर कनेक्शन तक फ्री इलेक्ट्रिसिटी, सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम चालू होगी।

शाह ने मांगी रिपोर्ट :खरगे ने दिया जवाब 

श्री मलिकार्जुन खरगे ने गृह मंत्री अमित शाह के रिपोर्ट कार्ड पर टिप्पणी करते हुए कहा कि होम मिनिस्टर अमित शाह ने 20 अगस्त को  हमसे 53 साल का हिसाब मांगा है। बहुत से आंकड़े दिए हैं। ये खेती नहीं करते लेकिन आंकड़ो की खेती जानते हैं। हमें नसीहत देते हैं। करेंगे क्या रफू क्या वो चाके गरेंबा को जिन्हें अपना फटा दामन कभी सीना नहीं आया। अमित शाहजी को मैं कहना चाहूंगा कि हम 53 साल का पूरा हिसाब देने को तैयार हैं। लेकिन पहले आप उन 254 घोटालों का हिसाब दे दीजिए, जिसका पूरा कच्चा चिट्ठा हाल में कमलनाथजी ने दिया है। 
कांग्रेस के अधिकतर कामों को सब जानते हैं क्योंकि वो सब इतिहास में दर्ज है। कांग्रेस ने जब देश और मध्य प्रदेश की बागडोर संभाली, तब क्या हालत थी। पुरानी पीढ़ी के लोग अच्छी तरह जानते हैं।  मध्य प्रदेश में ही आप लोगों से जानना चाहूंगा कि भिलाई स्टील प्लांट संयुक्त मध्य प्रदेश में किसने बनाया था, इंदिरा सागर बंद किसने बनाया ( कांग्रेस ने), आईआईटी इंदौर और आईआईएम इंदौर किसने बनाया, एम्स भोपाल किसने बनाया? मौलाना आजाद नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी किसने बनाया, रानी लक्ष्मीबाई इंस्टीट्यूट ग्वालियर किसने बनाया, चंबल घाटी प्रोजेक्ट किसकी देन है, कांग्रेस की। 
उन्होंने कहा कि ऐसी बहुत लंबी लिस्ट है। चंद बातें मैं बता रहा हूं। रेलवे और केंद्र के दूसरे महकमों में और राज्य सरकार में बहुत काम हुआ। 

उन्होंने कहा कि मैं अमित शाहजी से मैं पूछना चाहता हूं कि आदिवासी युवक के मुंह पर पेशाब करने वाला किस पार्टी का है? आदिवासियों की जमीन गैर आदिवासियों को बेचने वाले कौन हैं? गरीबों की जमीन हथियाने वाले कौन हैं? सरकारी खर्च पर बने दलितों के मकानों को तुड़वाने वाले कौन से दल से हैं? देश को बेहाल किसने किया।  मणिपुर का वीडियो भी देखा होगा, जिसके कारण 79 दिन बाद पहली बार मोदीजी के मुंह से मणिपुर शब्द निकला था, वो भी संसद के बाहर। पीएम साहब अब तक मणिपुर नहीं गए। 
झूठ की मशीन में नही फसेगी जनता : कमलनाथ

कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बुंदेलखंड संतों की भूमि है, मैं आज बुंदेलखंड की माटी को प्रणाम करता हूं। भगवान महावीर को प्रणाम करता हूं। संत रविदास को प्रणाम करता हूं, हरी सिंह गौर को प्रणाम करता हूं।
 दुर्भाग्य है कि ये प्रदेश बेरोजगारी में नंबर वन है, भ्रष्टाचार में नंबर वन है, अत्याचार में नंबर वन है, दुर्भाग्य है कि हमारा मध्य प्रदेश अब घोटाला प्रदेश और भ्रष्टाचार प्रदेश बन चुका है। यहां आज सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की पहचान प्रचार भ्रष्टाचार और अत्याचार से है। खड़गे जी आज आपके समक्ष यहां पर बड़ी संख्या में नौजवान मौजूद है। आज प्रदेश के सामने सबसे बड़ी चुनौती इन्हीं नौजवानों की भविष्य की है। नौजवानांे, मैं आपसे कहना चाहता हूं कि जब तक आप इन के मंत्रियों और नेताओं को बेरोजगार नहीं करेंगे आप सब की बेरोजगारी दूर होने वाली नहीं है।
श्री कमलनाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को 18 वर्षों बाद बेरोजगारों की, लाडली बहनों की, कर्मचारियों की और किसानों की याद आई है। चुनाव के 5 महीने पहले उन्हें याद आया कि मुझे जनता के लिए कुछ करना है, परंतु जनता अब समझदार है, इनकी कलाकारी को भलीभांति समझ रही है। जनता भूली नहीं है कि यूपीए सरकार के दौरान किस प्रकार से बुंदेलखंड का पैकेज क्षेत्र के विकास के लिए दिया गया था, जो भाजपा के शासन में घोटाला पैकेज बना दिया गया।

श्री कमलनाथ ने कहा कि मैं तो आप सबको पुनः कहना चाहता हूं कि पहचान लीजिए कि हमारे प्रदेश की आज क्या स्थिति है, चुनाव आते-जाते हैं परंतु यह चुनाव किसी पार्टी या उम्मीदवार के लिए नहीं मध्य प्रदेश की जनता और उसके भविष्य का चुनाव है। शिवराज जी रोज बड़ी-बड़ी घोषणाएं करके अपने 18 वर्षों के पाप धो रहे हैं, इसीलिए मुझे मध्य प्रदेश की देव तुल्य जनता पर इतना भरोसा है कि जितना भी गुमराह करने का प्रयास किया जाए, शिवराज सिंह जी की झूठ की मशीन जितना भी डबल स्पीड में चले हमारे सम्मानित जनता गुमराह होने वाली नहीं है। प्रदेश की और खासतौर से सागर जिले की जनता से अपील करूंगा कि शांत रहकर बदहाल स्थिति और जनता पर किए गए सारे अत्याचार को मतदान से भाजपा की रवानगी के साथ सुनिश्चित कीजिएगा।


स्वागत और आभार 
शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी हजारों की संख्या में पहुंची जनता का अभिनंदन करते हुए उनका आभार माना।स्वागत भाषण जिला ग्रामीण अध्यक्ष डॉ आनंद अहिरवार ने दिया। सभा का संचालन पूर्व मंत्री तथा कार्यक्रम प्रभारी श्री लखन घनघोरियाने किया।  इस मौके पर अनेक नेताओं ने स्मृति चिन्हों और विशालकाय फूल मालाओं से स्वागत किया। 

ये दिग्गज हुए शामिल सभा

जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया, अरुण यादव, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह सज्जन वर्मा , मुकेश नायक , कमलेश्वर पटेल ,आरिफ मसूद ,अजय टंडन  ,सिद्धार्थ कुशवाहा ,सहित कांग्रेस विधायक और  पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस नेता शामिल थे।



ये नेता हुए शामिल

सभा में पूर्व मंत्री हर्ष यादव ,विधायक तरवर लोधी , सुरेंद्र चौधरी ,सुनील जैन ,नंदलाल चौधरी , शारदा खटीक ,अमित राम जी दुबे , रमाकांत यादव , मुन्ना चौबे, मुकुल पुरोहित , महेश जाटव ,सिंटू कटारे, हेमंत लारिया , राहुल चोबे, सुरेंद्र चोबे, रामकुमार पचौरी,रामगोपाल यादव ,वीरेंद्र दवे ,अभिषेक गौर ,आशीष ज्योतिषी , रेखा चौधरी ,त्रिलोकी कटारे ,आनंद तोमर,अखिलेश मोनी केशरवानी, प्रदीप अहिरवार ,अवनीश भार्गव , चेतनय कृष्ण पांडेय, रवि सोनी ,जितेंद्र पार्षद ,खटीक जित्तू, पार्षद बाबूसिंह यादव ,आनद हेला, नितिन पचौरी ,प्रदीप गुप्ता पप्पू, सुरेंद्र सुहाने आदि शामिल हुए। 

फोटो : समर्थको के पहुंचे कार्यक्रम में किया स्वागत




____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive