बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सेवादल ने डा हार्डिकर की पुण्यतिथि व मदर टेरेसा जयंती पर वृक्षारोपण कर दी श्रद्धांजलि : दिव्यांग दलित की मदद की

सेवादल ने डा हार्डिकर की पुण्यतिथि व मदर टेरेसा जयंती पर वृक्षारोपण कर दी श्रद्धांजलि :  दिव्यांग दलित की मदद की 



सागर। सुरखी विधानसभा में सेबादला ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंद सिंह ठाकुर के नेतृत्व में ग्रामीण कांग्रेस सेबादल ने डॉक्टर सुब्बाराव हार्डिकल जी की पुण्यतिथि पर व मदर टेरेसा जी का जन्मदिन वृक्षारोपण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।  कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला ग्रामीण कांग्रेस सेबादल के अध्यक्ष महेश जाटव ने पुष्पांजलि कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए सभी को संबोधित करते हुए जाटव ने कहा आने वाले समय में हर वूथ पर सेवा दल के साथियों को संघर्ष करना है ताकि 3 महीने बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार स्थापित हो सके । कार्यक्रम का संचालन पूर्व ब्लाक सेवादल अध्यक्ष अनिल सोनी ने किया आभार सुनील ठाकुर ने माना ।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से ब्लॉक कांग्रेस सेबादल के अध्यक्ष आनंद हेला प्रदेश सचिव विनोद यादव देवेंद्र मोहब्बतें अजय राजपूत गोविंद ठाकुर अनिल जाटव नितेश बंसल हेमराज लोधी जय राम घोसी राजकुमार लोधी सुरेश सेन निशांत पवार राहुल पवार सुरेंद्र सिंह घोसी कल्याण गॉड चैन सिह घोसी अभिषेक घोसी संजू सेन अरविंद यादव आदि समस्त सेबादल ग्रामीण कांग्रेस के साथी उपस्थित थे


दिव्यांग दलितों की मदद के लिए आगे आया कांग्रेस सेवादल

शासन भले ही अनुसूचित जाति वर्ग और दिव्यांगों के कल्याण के लिए कई योजनाएं चलाने की बात करती हो लेकिन हकीकत में यह वर्ग इन योजनाओं के लाभ से अछूते है।
ऐसा ही कुछ आज शहर के ह्दय स्थल गौर मूर्ति पर नजर आया जहाँ दलित दिव्यांग दंपत्ति रोजगार के लिए डॉ गौर की प्रतिमा के समक्ष धरने पर बैठ गए. दिव्यांगों को धरना देते देख वहाँ कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे अपने साथियों के साथ पहुंचे जिन्होने धरनारत दिव्यांग दंपत्ती को न सिर्फ भोजन कराया बल्कि उनकी समस्या को उच्च स्तर तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।
 शहर के ह्दय स्थल गौर मूर्ति पर उस समय भीड़ का माहौल मच गया जब भागीरथ अहिरवार एवं उनकी पत्नी रमा अहिरवार ने बैनर लगाकर धरना शुरू कर दिया।मामले में जब हमने दिव्यांग भागीरथ से चर्चा की तो उनका कहना है कि 2019 में उन्होने रमा से विवाह किया था जिस पर उन्हें शासन से एक लाख रूपए की अनुदान मिला।उसके बाद लगातार वह नगर निगम सहित सभी शासकीय विभागों में करीब एक सैंकड़ा से अधिक बार रोजगार के लिए आवेदन कर चुके हैं. इतना ही नहीं श्री अहिरवार के पास करीब 40 से अधिक जनसुनवाई के पत्र मौजूद हैं जिसमें उन्होने शासन को आवेदन किए लेकिन फिर भी सुनवाई न होन के कारण अब वह गौर मूर्ति पर धरना दे रहे हैं. धरना दे रहे दिव्यांग दंपत्ती को देखकर कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष श्री कटारे ने मौके पर पहुंचकर उनकी समस्या सुनी. इतना ही नहीं उन्होने धरनारत दंपत्ती को दोपहर में भोजन भी कराया. श्री कटारे का कहना है कि भाजपा सरकार केवल भाषणों और घोषणाओं की सरकार है। जमीनी हकीकत यह है कि गरीब और दलित वर्ग को आज भी कोई शासकीय सुविधा नहीं मिल पा रही। यह धरना दे रहे दिव्यांग दलित दंपत्ती से ही जाहिर हो जाता है।
श्री कटारे ने कहा कि वह इस दंपत्ती की दुविधा से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को अवगत कराकर इनकी दुविधा दूर कराने का प्रयास करेगें। इस दौरान उनके साथ अंकित जैन हिन्नौद, लल्ला यादव, अंकुर यादव, आदर्श यादव, रवि जैन आदि शामिल थे। 

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive