बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सड़क त्रासदी की पीड़ा जीवन भर रहती है,सुरक्षित रहकर वाहन चलाये: मन्त्रीहर्ष यादव

सड़क त्रासदी की पीड़ा जीवन भर रहती है,सुरक्षित रहकर वाहन चलाये: मन्त्रीहर्ष यादव
सागर। 31 वे राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ नवकरणीय ऊर्जा मंत्री हर्ष यादव ने हेलमेट रैली को  हरी झंडी दिखाकर किया।इस मौके पर मन्त्री हर्ष यादव ने कहा कि जीवन कितना असुरिक्षत करके हम  निकलते है  यह सोचने का विषय है।सड़क त्रासदीकी  जिंदगी भर की पीड़ा होती है । हम परिवार और जीवन के प्रति लापरवाह होते जा रहे है।उनहोने कहा कि  बढ़ती काम की आपाधापी में हम लापरवाह बनते जा रहे है । कई परिवार तबाह हो गए है ।हम  पुलिस की समझाईश को कितना उपयोग करते है । यह हमारी  नैतिक  जिम्मेदारी है।उन्होंने कहा किहम  सबको मिलकर सुरक्षित जीवन का संकल्प लेना होगॉ।इसी के साथ संकेतकों की जानकारी भी हमे रखनी होगी। हमे अपने आपको  सुधारने की जरूरत है । हम यातायात नियमो का पालन करते हुए आगे बढ़े  । सड़क हादसों की तस्वीर भयावह होती जा रही है।
जन सहयोग से सम्भव:आईजी सतीश सक्सेना
 इस मौके पर सागर झोन के आई जी सतीश सक्सेना ने कहा कि जिस तरह इंदौर में स्वछता अभियान में जन भागेदारी से पहला स्थान मिला। उसी तरह हम सभी को यातायात के नियमो का हमेशा खुद पालन करना होगा। फिर ऐसे सड़क सुरक्षा सफ्ताहो की जरूरत ही नही पड़ेगी। जिंदगी की सुरक्षा के लिए नियमो का पालन करे।
सागर जिले में हर साल चार सौ मौत सड़क :एसपी अमित सांघी
हादसों में :एसपी पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि सागर जिले में हर साल 400 मोटे सड़क हादसों में होती है। करीब दो हजार सड़क दुर्घटनाएं होती है। हमे इन आकंडो से समझना होगा कि कितना असुरक्षित जीवन बना है। हेलमेट लगाए और नियमो का पालन करे अन्यथा घर पर लोग इंतजार ही करते रहे जाएंगे। हर व्यक्ति के मन मे पुलिस बैठी है। उसको जगाए और सुरक्षित रहे।कार्यक्रम को शहर अध्यक्ष रेखा चोधरी ने सम्बोधित किया। अतिथियों का स्वागत asp राजेश व्यास विक्रम सिंह, asp ट्रैफिक संजय खरे  ने किया
रैलीका शुभारम्भ हुआ
इस मौके पर हेलमेट जागरूकता रैली को मन्त्री हर्ष यादव ने हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर सागर झोन के आईजी सतीश सक्सेना,एसपी अमित सांघी, asp राजेश व्यास,विक्रम सिंह ,यातायात asp संजय खरे,शहर अध्यक्ष रेखा चोधरी, जितेंद्र चावला,अमित राम जी दुबे,सुरेंद्र चोबे,सिंटू कटारे,पप्पू गुप्ता,पप्पू तिवारी, आनंद तोमर पुलिस अधिकारी,कालेज और NCC के छात्र छात्राएं सहितअनेक लोग मौजूद थे। 
यमराज और चित्रगुप्त बने आकर्षण का केंद्र
रैली सागर के प्रमुख मार्गों से निकली । इसमे एक झांकी ट्रक पर बनी थी। जिसमे यातायात के नियमो की जानकारी दी गई थी। वही  मौत के देवता यमराज और चित्रगुप्त की भेषभूषा में संदेश देने वाले बहरूपिये आकर्षण का केंद्र थे। ये बहरूपिये शहर के प्रमुख चौराहों पर संदेश देंगे कि नियमो को पालन करे अन्यथा  हादसा हो जाएगा।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive