गुरुवार, 9 जनवरी 2020

कबाडी की दुकान पर ब्लास्ट,एक कि मौत दो घायल, आर्मी का था शेल/बम

कबाडी की दुकान पर ब्लास्ट,एक कि मौत दो घायल, आर्मी का था शेल/बम

#कबाडी बमो की खोल से निकालते है पीतल और अन्य धातुएं,पहले भी हुए हादसे
सागर ।सागर के उपनगरीय क्षेत्र मकरोनिया के रिहायशी इलाके में  कबाड़ी द्वारा एक सेना के बम से खोल निकालते समय ब्लास्ट हो गया। जिसमें एक कि मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। ब्लास्ट की आवाज से पूरा इलाका थर्रा  गया।काफी दूर तक धमाके की आवाज सुनी गई। मौके पर सागर झोन के आई जी ,एसपी और आर्मी पुलिस के अधिकारी पहुचेमकरोनिया थाना क्षेत्र के आनंदनगर में राजू साहू के कबाड़े की दुकान में यह हादसा हुआ। 
 जानकारी के मुताबिक  कबाडीकी दुकान पर सेना के बम के  खोल से पीतल और अन्य धातुओं को निकाला जा रहा था। इसी दौरान वह फट गया। विस्फोट में एक युवक के चिथड़े उड़ गए और दो घायल हो गए।इसमे बेजनाथ नामक युवक की मौत हो गई। इसमे पप्पू साहू और 
उसका भतीजा मनोज साहू घायल हो गए ।
आई जी /एसपी और आर्मी पुलिस पहुची
इस हादसे की खबर लगते ही सागर झोन के आईजी सतीश सक्सेना और एसपी अमित सांघि सहित पुलिस बल पहुच गया। मौके से सेना को खबर की गई।
आई जी सतीश सक्सेना ने बताया कि इनके पास कैसे बम आया इसकी जांच की जा रही है।
एसपी अमित सांघि  ने बताया कि सागर में  सेना की आर्टिलरी सेल का विस्फोटक था। कबाड़ी इनकी खोल से पीतल आदि निकालते है। इसी दौरान यह फट गया। आर्मी पुलिस को इसकी सूचना दी है । यह विस्फोटक  कैसे आया इसकी पड़ताल की जा रही है। घायलों को बीएमसी में भर्ती कराया गया है।
हादसे से दहशत /पहले भे ऐसे हादसे
इस हादसे के बाद पूरे इलाके में दहशत बनी है।प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जैसे ही बम फटने जैसा धमाका हुआ तो लोग डर गए।  घटना के बाद बम स्क्वाड आसपास की जांच कर रहा है। कही कबाड़े में अन्य कोई विस्फोटक पदार्थ न हो ।  उल्लेखनीय  है कि सागर में सैन्य क्षेत्र होने से यहां फायरिंग रेंज में सेना की मनाही के वावजूद कबाड़िये और आसपास के लोग यहां पीतल और अन्य धातुओं की तलाश में बम और गोलियों के खोल ढूढते है । कई बार बम के खोल इसी तरह फटने  से सागर में ऐसे हादसे हो चुके है । कई जाने जा चुकी है।


0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive