बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर जिले में अभी 52 मरीजों की सेम्पल रिपोर्ट आना बाकी,अभी तक 51 आई है नेगेटिव मेडिकल स्टोर रखेंगे सर्दी खासी के मरीजों का रिकार्ड

सागर जिले में अभी 52 मरीजों की सेम्पल रिपोर्ट आना बाकी,अभी तक 51 आई है नेगेटिव 
मेडिकल स्टोर रखेंगे सर्दी खासी के मरीजों का रिकार्ड
सागर । सागर  जिले में कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट है । संक्रमण प्रभावित  क्षेत्रो का कलेक्टर प्रीति मैथिल और एसपी अमित सांघी ने निरीक्षण भी किया और जरूरी निःर्देश भी दिए। 
सागर जिले में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज सागर के  बुलेटिन के मुताबिक सागर जिले में अभी तक एक रिपोर्ट की  ही पाजिटिव रिपोर्ट  निकली है। अभी तक 51 रिपोर्ट नेगेटिव आई 52 मरीजों की रिपोर्ट अभी आना बाकी  है।अकेले आज 45 सेम्पल जांच के लिए भेजे गए है।

इस समय आईशोलेशन वार्ड में अभी  63 मरीजों को रखा गया है। स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों की संख्या 40 है। बुलेटिन के अनुसार मेडिकल कालेज में  62 पीपीई किट और 952 N 95 मास्क उपलब्ध है। 

सागर जिले में लॉक डाऊन  का उल्लंघन करने वालो के खिलाफ कार्यवाही जारी है। अभी  तक 196 लोगो के खिलाफ FIR दर्ज हो चुकी है।इसके अलावा जिले में 650 लोगो को होम कवारेन्टीन किया गया है।

पढ़े :सागर जिले में  होम क्वेरेंटाइन आदेष का उलघंन करने पर 5 के खिलाफ  FIR
 कंटेन्मेंट एरिया में ड्यूटी करने वालो मिली किट
 
मेडीकल स्टोरों को सर्दी, खांसी, जुखाम, तीव्र ज्वर के दवाईयां लेने वालों का रिकार्ड रखना होगा

# इसकी जानकारी प्रतिदिन कोरोना कंट्रोल रूम को उपलब्ध कराने होगी

सागर  । कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने राष्ट्रीय महामारी कोरोना वायरस के फैलाव को नियंत्रित करने एवं बचाव की दृष्टि से आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 तथा मध्यप्रदेश पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 में निहित प्रावधानों के अंतर्गत सागर जिले में संचालित समस्त मेडिकल स्टोर संचालकों,  फार्मासिस्टस, ड्रगिस्ट एवं कैमिस्ट्स को आदेशित किया गया है कि  उनके पास जो भी व्यक्ति सर्दी, ।खांसी, जुखाम, तीव्र ज्वर आई.एल.आई. (फेफड़ो में गंभीर संक्रमण) जैसे कोरोना संक्रमण के लक्ष्णों से मिलते-जुलते उपचार की दवाईयां लेने के लिए निजी चिकित्सकों के प्रिस्क्रिप्शन लेकर या बिना किसी चिकित्सक के प्रिस्क्रिप्शन के आते है, तो ऐसे समस्त व्यक्तियों के नाम, पिता/पति का नाम, पूर्ण पता तथा मोबाईल नं. एक रजिस्टर में अंकित करें तथा प्रतिदिन उक्त जानकारी जिला स्तरीय कोरोना कंट्रोल रूम,स्मार्ट सिटी कार्यालय कलेक्टोरेट परिसर सागर को व्हाट्सएप नम्बर 75822-42802 नंबर पर उपलब्ध करायें। इस आदेश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाये।

------------------------------------- www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885
---------------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive