तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

राशन दुकानअब सुबह 9 से 1 एवं 3 से 7 बजे तक खुली रहेगी ,जिले में पाँच हजार से अधिक को खाद्यान्न बंटा

राशन दुकानअब  सुबह 9 से 1 एवं 3 से 7 बजे तक खुली रहेगी ,जिले में पाँच हजार से अधिक को खाद्यान्न बंटा
सागर । उतिच मूल्य दुकानों के सुचारू संचालन हेतु दुकान के प्रबंधक/बिक्रेता/ सहायक विकेता को कलेक्टर कार्यालय खाद्य शाखा द्वारा निर्देशित किया है कि वर्तमान मे कोरोना वायरस को रोकने हेत् लॉकडाउन अवधि में आवागमन के साधनों को बंद किये जाने के कारण '' जो परिवार अपने निवास स्थान से अन्यत्र रूके हुए है अथवा बेघर, बेसहारा'' व्यक्तियों को भोजन व्यवस्था हेत् सागर जिले को खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाना है। जो परिवार अपने निवास स्थान से अन्यत्र रूके हुए है अथवा बेघर, बेसहारा है उनका प्रमाणीकरण मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत, नगरीय निकायों द्वारा किया जाना है। इसके साथ पात्र हितग्राहियों को भी राशन प्रदाय समय पर किया जाना है।
अतः सुनिश्चित करें कि शासकीय उचित मूल्य दुकान से कोई भी हितग्राही बगैर खाद्यान्न के वापिस न लोटे। इसके लिये सुबह 9 बजे से 01 बजे तक एवं दोपहर 03 से 07 बजे तक उचित मूल्य दुकान खोली जायेंगी। शासकीय उचित मूल्य दुकाने बिना किसी भी सूचना के बंद पाये जाने की स्थिति में प्रकरण निर्मित कर कार्यवाही की जायेगी।
पढ़े
सागर सम्भाग के  निजी डॉक्टर व संस्थाओं  को आम लोगों को स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध करानी होंगी ,क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य ने दिए निःर्देश

 जिले में साढ़े 5 हजार से अधिक बेसहारा लोगों को निःषुल्क खाद्यान्न वितरित
सागर।  सागर जिले में कोई भी व्यक्ति ऐसा नहीं रहना चाहिए जिसके पास खाद्यान्न न हो। कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए है। इन्हीं निर्देशांे के पालन में जिले के बेघर, बेसहारा परिवारों को निःशुल्क खाद्यान्न, भोजन के पैकेट दिए जा रहे है। जिला आपूर्ति अधिकारी श्री राजेन्द्र वायकर ने बताया कि जिले में 5656 हितग्राहियों को 271.56 किलोग्राम, गेंहू, 56.56 किलोग्राम चावल वितरित किया गया है। इसी प्रकार 5412 हितग्राहियों को सामूहिक किचन के माध्यम से भोजन पैकेट दिए गए।
तहसीलवार जिले के हितग्राहियों को दिए गए खाद्यान्न में सागर नगर में 1530 हितग्राहियों को, सागर ग्रामीण में 680 हितग्राहियों को, जैसीनगर में 310 हितग्राहियों को,   राहतगढ़ में 400 हितग्राहियों को, बण्डा में 313 हितग्राहियों को, शाहगढ़ में 277 हितग्राहियों को, रहली में 270 हितग्राहियों को, गढ़ाकोटा में 380 हितग्राहियों को, खुरई में 138 हितग्राहियों को, मालथौन में 356 हितग्राहियों को, देवरी में 344 हितग्राहियों को, केसली में 168 हितग्राहियों को, बीना में 490 हितग्राहियों को खाद्यान्न वितरित किया गया है।    

----------------------------------------
               

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम    ★ 94244 37885
-------------------------------------------   
Share:

1 comments:

  1. सर 9 बजे से ठीक है आप तो 7 बजे से कर दो पर विक्रेताओ का वेतनमान भी बड़ा दे 5500 में कुछ नही होता कम से कम कलेक्टर दर ही हो जाये पर ऐसा कुछ नही बस विक्रेताओ के बारे में कोई फैसला नही लेता सिर्फ

    जवाब देंहटाएं

Archive