बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

कोरोना के खिलाफ एक बड़ी लड़ाई हम सबको लड़ना है : पूर्व गृहमन्त्री भूपेंद्र सिंह

कोरोना के खिलाफ एक बड़ी लड़ाई हम सबको लड़ना है : पूर्व गृहमन्त्री भूपेंद्र सिंह

सागर। प्रदेश के  पूर्व गृह मंत्री व खुरई विधायक भूपेंद्र सिंह ने जिले की  खुरई में नगरपालिका सभाकक्ष में स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की जिसमें कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी ली सबसे पहले नगर पालिका प्रशासक व एसडीएम सी.एल. वर्मा ने विधायक को जानकारी दी कि पूरे नगर में निशुल्क अनाज वितरण किया जा रहा है। स्टेशन, बस स्टैंड व जानकारी मिलने पर बाहर से आये लोंगों को सुबह शाम भोजन वितरण किया जा रहा है। साथ ही करोना से बचाव के उपायों का दीवार लेखन भी किया गया है।
पूर्व गृह मंत्री व विधायक विधायक भूपेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार तो अपनी तरफ से हर संभव प्रयास कर रही है। अनाज के रूप में जनसहयोग भी लिया जाए और सही वितरण हो कोई भी भूखा न रहे इस विपदा से लड़ाई में हर सक्षम नागरिक सहयोग करे। विधायक भूपेंद्र सिंह ने कहा कि जनसहयोग लेते हुए हर पात्र परिवार को अनाज जिसमें 1 किलो दाल, 2 किलो चावल, 10 किलो गेहूं व अन्य खाद्य सामग्री का वितरण निर्धारित वार्ड समिति व प्रशासन के सहयोग से किया जाएगा। लॉक डाउन पर पूर्व मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने एस डी ओ पी व टी आई को विधानसभा की सभी सीमा सील कर लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए, अभी तक कोई कोरोना का मामला नहीं आया यह यहां के लोगों का अपनी सुरक्षा के प्रति जागरूकता है। क्वारेन्टीन किये गए लोंगों पर नजर रखने के साथ उल्लंघन करने वालों पर एफ आई आर की जाए। 

पढ़े: केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल आये,तो पहुचे नए भाजपाई गोविन्द राजपूत, मेल मुलाकात में लगे रहे 
जनप्रतिनिधियों ने किराने दुकानदारों द्वारा निर्धारित मूल्य से ज्यादा दाम लेने की शिकायत पर एस डी एम को ऐसी शिकायत मिलने पर कठोर कार्यवाही के निर्देश दिए। इसके अलावा कृषि उपकरण निर्माताओं को निर्माण व परिवहन में छूट देने का निर्देश देते हुए विधायक भूपेंद्र सिंह ने बड़े निर्माता 10 मजदूर व छोटे निर्माता 5 मजदूरों से सोशल डिस्टेन्स का ध्यान रखते हुए उद्योग चलाने की अनुमति दिए जाने के निर्देश एस डी एम को दिए मजदूरों के स्वास्थ्य की जवाबदारी उद्योगपति की होगी। पठार क्षेत्र की सब्जी आढ़त व बिक्री नई सब्जी मंडी में मंगलवार से शुरू करने के निर्देश भी दिए। विधायक भूपेन्द्र सिंह ने भूसा व्यापार की खरीदी बिक्री का समय 10 बजे सुबह तक बढ़ाने के निर्देश दिए। इसी तरह की तैयारियां करने के निर्देश तहसीलदार संजय जैन व सी ई ओ जितेन्द जैन खुरई को दिए व जानकारी ली।

पढ़े : कोरोना आपदा:  दूसरा फेस में बाहरी  ग्रामीणों की घर वापसी, भयावह  चुनोती है इनसे सक्रमण को रोकना:  केन्द्रीय  राज्य मन्त्री प्रह्लाद पटेल

भूपेंद्र सिंह ने किया सिविल अस्पताल का दौरा
विधायक भूपेंद्र सिंह ने सिविल अस्पताल में कोरोना वायरस की जांच, दवाई, आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया इस मौके पर बी एम ओ शेखर श्रीवास्तव ने विधायक भूपेन्द्र सिंह को बताया कि विधानसभा में इंदौर से आये 826 लोंगों की थर्मोस्कैनिंग से जांच की गई। मालथौन के दो व खुरई के एक व्यक्ति को शंका के आधार पर मेडिकल सागर में परीक्षण कराया गया वहां से उनकी नेगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। श्रीवास्तव ने बताया की 10 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है। स्टाफ की कमी पर जानकारी मिलने पर भूपेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा शासन में 15 माह पहले 11 डॉक्टर थे पर आज केवल 4 डॉक्टर काम कर रहे हैं, इस कमी को जल्दी दूर किया जाएगा। इस मौके पर कोरोना से आम जन की रक्षा में लगे नगरपालिका अधिकारी, कर्मचारी, सफाई कर्मचारी, पुलिस की कार्यप्रणाली, स्थानीय प्रशासन, डॉक्टर, नर्स, वार्ड वॉय, समाजसेवी संस्थाओं व जनप्रतिनिधियों की प्रशंसा की व लोंगों से केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार के निर्देशों का पालन करने की अपील की ।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive