बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

महावीर जयंती पर मारपीट और शोभायात्रा निकालने के दो मामलो में करीब 30 लोगो के खिलाफ मामले दर्ज ,लॉक डाउन का खुला उल्लंघन

महावीर जयंती पर मारपीट और शोभायात्रा निकालने  के दो मामलो में करीब 30 लोगो के खिलाफ मामले  दर्ज , लॉक डाउन का खुला उल्लंघन 

सागर। कोरोना आपदा के चलते लॉक डाऊन में सख्ती के वावजूद लोगो का बाहर निकलना जारी है ।लेकिन भगवान महावीर की जयंती पर जैन श्रद्धालु मंदिर में पहुच गए।  वहां मारपीट की घटना भी सामने आई  ।  वही एक अन्य घटना में श्रद्धालुओं ने मुहल्ले में  छोटी सी शोभायात्रा निकाली ।इस दौरान न तो सोशल डिस्टेंस दिखा न मास्क। पुलिस प्रशासन ने करीब 30 लोगो के खिलाफ धारा 188 और 323 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। उल्लेखनीय है कि जैन सन्तो द्वारा लगातार  ने मंदिरों में पूजा पाठ नही करने और घर से ही पूजन का आव्हान किया था।

पढ़े : कोरोना के खिलाफ एक बड़ी लड़ाई हम सबको लड़ना है : पूर्व गृहमन्त्री भूपेंद्र सिंह

मंदिर परिसर में मारपीट
सागर शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित एक आदिनाथ दिगम्बर जैन  मंदिर मे पूजन को लेकर  दो पक्षो  के बीच मार पीट हो गई। मंदिर के बाहर सड़क पर  तमाशा बन गया।  दरअसल कुछ लोग चेनल के अंदर पूजा कर रहे थे। दूसरे लोग भी अंदर आना चाहते थे। यही विवाद की जड़ बना।इसकी खबर लगते ही मौके पर पुलिस पहुच गई।  इसके बाद लोग मंदिर के बाहर ताला लगाकर  चले गए।सागर  नगर पुलिस अधीक्षक एम पी प्रजापति ने बताया कि  गोदरे वाड़ा में  पर भीड़ इकठ्ठा होने और मारपीट की घटना आई थी । इसमे जिला दंडाधिकारी प्रीति मैथिल के निर्देशों के अनुसार  लेकर करीब 20 लोगो के खिलाफ किया धारा 188 और 323 के तहत मामला दर्ज किया गया है । 

पढ़े: कोरोना आपदा में आपात स्थिति से निपटने सागर जिला प्रशासन अलर्ट,व्यापक तैयारियां, कोरोना पाजिटिव मिलने पर निपटने की  तैयारियों को बताया कलेक्टर-एसपी ने ,निजी क्लिनिक खुले,कोई रोक नही

शोभायात्रा निकाली ,मामला दर्ज
एक अन्य मामले में  महावीर जयंती पर एक मुहल्ले में कुछ लोगो ने शोभायात्रा छोटी सी निकाली । पुलिस ने  भीड़ इकट्ठा होने पर  जुलूस की शक्ल में घूमने वाले एक दर्जन पर धारा 188 के तहत मामले दर्ज कर लिया है । नगर पुलिस अधीक्षक एम पी प्रजापति ने बताया कि दोनों मॉमलो के वीडियो भी मिले है।


-----------------------------------------

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम    ★ 94244 37885
-------------------------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive