बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पैसों की आस में बैंकों/ ग्राहक सुविधा केंद्रों पर उमड़ी भीड़, जनधन खातों में आया पैसा, पुलिस लगी सोसल डिस्टेंस बनाने में

 पैसों की आस में बैंकों/ ग्राहक सुविधा केंद्रों पर उमड़ी भीड़, जनधन खातों में आया पैसा, पुलिस लगी सोसल डिस्टेंस बनाने में

# प्रधानमंत्री जनधन योजना और  मध्य प्रदेश सरकार ने मजदूरो के खातों में भेजे पैसे, इनको निकालने के लिए बैंकों/ ग्राहक सेवा केंद्रों के बाहर लगी लंबी लम्बी कतारें लगी हुई है।

सागर। कोरोना आपदा में कमजोर तबके को मदद करने केंद्र और  मध्य प्रदेश  सरकार ने जनधन और मजदूरो के  खातों में राशि  भेजी  है । इसका पता चलते ही लोग बैंकोंऔर ग्राहक सेवा केंद्रों पर  राशि निकालने पहुच गए। आज कई बैंकों के बाहर कतारें  दिखी। कही पुलिस थी । कही नही। कई जगह सोसल डिस्टेंस का पालन कराने में मशक्कत हो रही थी। हालाँकि यहां सेनेटाईजर और हाथ धोने की व्यवस्था भी की गई है। 
पैसा तो मोदी जी ने भेजा......
प्रधानमंत्री जनधन में 500 और राज्य सरकार ने 1000 रुपये खातों में  डाले है । जिनका भुगतान  किया जा रहा है । बैंकों के बाहर कतारों में लगे खाताधारकों से बातचीत की तो कुछको पता नही था,लेकिन पैसे ले ने आये है। किसी ने कहा पेंशन का है,ज्यादातर ने पीएम नरेंद्र मोदी का नाम लेते हुए कहा कि मोदी जी ने पैसा भेजा है। यह जरूर था कि कई लोग जानकारी के अभाव में लौट गए। क्योंकि  बैंक खातों के आखरी के अंकों के आधार पर तारीख तय की गई है।

पढ़े : पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ वीरेन्द्र कुमार के पिता और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी- मीसाबंदी अमरसिंह ने दिए एक लाख रुपये

इस मामले में पंजाब नेशनल बैंक सागर के मैनेजर रोहित अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री जनधन में 500 और स्टेट गवर्मेंट ने 1000 रुपये डाले है । जिनका भुगतान  किया जा रहा है । इसमे सोसल डिटेंसिग का ध्यान रखा जा रहा है। इसके जो जनधन खाते किन्ही कारणों से लंबे समय से संचालित नही हो रहे थे। उनमें राशि आई है बिना किसी रुकावट के इनका भुगतान किया जा रहा है।

 पढ़े : 
केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल आये,तो पहुचे नए भाजपाई गोविन्द राजपूत, मेल मुलाकात में लगे रहे

वही ग्राहक सेवा केंद्र के उदयभान सिंह ठाकुर ने बताया की  प्रधानमंत्री  जनधन खातों के पेसो का भुगतान किया जा रहा है। भीड़ न बड़े इसके लिए सरकार ने एक प्रकिया तय की है । जिसमे बैंक खातों के आखरी के अंकों के आधार पर तारीख तय की गई है। उस आधार पर भुगतान हो रहा है । सोसल डिस्टेंस बनाने का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

-------------------------------

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम    ★ 94244 37885
-----------------------------

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive