तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

सागर में एक कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कार्यवाई तेज, तीन इलाके कंटेनमेंट के दायरे में,,मरीज का टिकटाक वीडियो कायरल

सागर में एक कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कार्यवाई तेज, तीन इलाके कंटेनमेंट के दायरे में,,मरीज का टिकटाक वीडियो कायरल
★ कलेक्टर व एसपी ने अधिकारियों के साथ वार्ड का भ्रमण किया

★ अधिकारियों कर्मचारियों को मुख्यालय पर रहने के निर्देष

सागर ।  सागर में कोरोना का एक पॉजिटेव केस सामने आया है। यह पॉजिटिव केस कृष्णगंज निवासी एक 25 वर्षीय युवक का है। युवक को टीबी अस्पताल के आईसोलेषन वार्ड में रखा गया था। उसे सर्दी खासी और बुखार के लक्षण थे। बीएमसी के डीन डा. जीएस पटेल ने बताया कि उसकी एम्स भोपाल से आई रिर्पोट में पॉजिटिव पाया गया है। अब उसे कोरोना वायरस के उपचार हेतु बनाये गए बीएमसी के वार्ड भर्ती कर उसका इलाज शुरू कर दिया गया है। युवक की स्थिति समान्य है और तकलीफ का इलाज किया जा रहा है। इसके बादअलर्ट प्रशासन  एक्शन मोड में आ गया।
सागर में एक पॉजिटिव मरीज के जानकारी मिलते ही कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक, पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, जिला सीईओ श्री इच्छित गढ़पाले, सिटी मजिस्ट्रेट श्री पवन वारिया तथा नगर निगम उपायुक्त डा. प्रणय कमल खरे ने संबंधित वार्ड का भ्रमण किया।
 कलेक्टर श्रीमती मैथिल ने मरीज के घर एवं आस-पास के घरों और गलियों को तत्काल सेनेटाईज करने निर्देष दिये है। आस-पास के परिवारों का स्वास्थ्य परीक्षण के निर्देष दिये है। मरीज घर के आस-पास के 3 किलो मीटर क्षेत्र में स्वास्थ्य सुरक्षा के विषेष प्रबंध करने को स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम को कहा गया है। पूरे क्षेत्र में कंटेन्मेंट किया जा रहा है। लोगों को घरों में ही रहने को कहा जाये। घरों से निकलने पर प्रतिबंध रहे। नगर निगम के अधिकारियों को पूरे क्षेत्र में साफ-सफाई के विषेष प्रबंध करने के निर्देष दिये गए है। कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देष दिये है कि मरीज किन-किन के संम्पर्क में आया है। उन सबको चिन्हित कर उनका स्वास्थ्य परीक्षण करें और उन पर नजर रखे। उन्हें आईसोलेषन किया जाये। उनका उपचार किया जाये। कलेक्टर श्रीमती मैथिल ने अधिकारियों को निर्देष दिये हैं कि क्षेत्र को कंटेन्मेंट किया जाये। कंटेन्मेंट के दौरान के दौरान लोगों को अत्याआवष्यक वस्तुओं की दिक्कत न रहे। जरूरत मंदों को राषन आदि उपलब्ध करायें।
पढ़ेसागर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज,पूरा इलाका सील ,हिस्ट्री पता करने में जुटा प्रशासन

अधिकारियों कर्मचारियों को मुख्यालय पर रहने के निर्देष
 सागर ।राष्ट्रीय विपदा कोरोना वायरस  के फैलाव को नियंत्रित करने एवं बचाव की दृष्टि से संपूर्ण देश में आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 लागू किया जाकर समस्त विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों की सेवा लिये जाने हेतु जिला कलेक्टर को अधिकृत किया गया है। म.प्र. शासन सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जिलों में पदस्थ समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अपने पदस्थी स्थल पर ही निवास किया जाकर अपने कर्तव्य स्थल पर सौंपे गये दायित्वों का पूर्णतः निर्वहन किये जाने के स्थाई निर्देश है।
 इस संबंध में विभिन्न माध्यमों से संज्ञान में लाया गया है कि जिले में कुछ अधिकारी/कर्मचारी मुख्यालय पर निवास न करते हुए प्रतिदिन अन्यत्र स्थानों से आना जाना (अपडाउन) कर रहे है। कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक द्वारा वर्तमान परिस्थिति को दृष्टिगत रखते हुए जिले में पदस्थ समस्त विभागों के समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों को आदेशित किया गया है कि जिला में पदस्थ समस्त अधिकारी, कर्मचारी अपने-अपने कर्तव्य स्थलों (मुख्यालय) पर उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे। बिना सक्षम अधिकारी की अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे। ।       

पढ़े : रोती-बिलखती रही मासूम बिटिया, मां को फर्ज ने मिलने से रोका*
नर्स सुनंदा का भावुक पल, मुख्यमंत्री ने जताया आभार

प्रशासन की कार्यवाही तेज,कंटेन्मेंट क्षेत्र तय
सागर । सागर में  कोरोना से संक्रमित व्यक्ति की पहचान। होने पर  प्रशासनिक टीम द्वारा तत्काल  कंटेनमेंट  क्षेत्र  की पहचान कर कृष्णगंज वार्ड ,शुक्रवारी  वार्ड व आधे तिलक गंज वार्ड को कंटेनमैंट घोषित किया गया। कंटेनमेंट क्षेत्र में प्रवेश करने एवं  बाहर निकलने के रास्तों को बंद कर दिया गया है। प्रत्येक गेट पर पुलिस बल तैनात किया गया है। नगर निगम सागर की टीम द्वारा कृष्णगंज वार्ड को सैनिटाइज किया गया है एवं सफाई करवाकर दवाई का छिड़काव किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अमले द्वारा घर घर जाकर के स्वास्थ्य परीक्षण किए जा रहे हैं। समस्त नागरिक बन्धुओं से जिला प्रशासन सागर अपील करता है कि कृपया अपने घरों में रहें। सुरक्षित रहें। लॉकडॉउन का पालन करें।  

मरीज ने डाला टिकटाक वीडियो     

सागर। कोरोना पाजिटिव मरीज ने टिकटाक पर वीडियो डला है । जो सोसल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है । आज सागर के एक युवक की रिपोर्ट आई है पाजिटिव।
समीर खान अक्सर टिकटाक पर पोस्ट डालता है । असप्तताल से ही उसने ये वीडियो पोस्ट किया है ।विडियोमे कहा  मुझे कोरोना  निकला है । में ठीक हो जाऊं, दुआओ में शामिल करना।

              
----------------------------------------               

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम    ★ 94244 37885
-----------------------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive