बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

जैरा मध्यम सिंचाई परियोजना का कार्य शीघ्र शुरू होगा , जैसीनगर को शासकीय महाविद्यालय और नगर पंचायत की सौगात -मुख्यमंत्री श्री चौहान


जैरा मध्यम सिंचाई परियोजना का कार्य शीघ्र शुरू होगा , जैसीनगर को शासकीय महाविद्यालय और नगर पंचायत की सौगात

-मुख्यमंत्री श्री चौहान



★ मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जैसीनगर में 631 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया






सागर ।  मुख्यमंत्री   शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, सुरखी, जैसीनगर, सागर और बुन्देलखण्ड के विकास की महायात्रा शुरू हो गई है। सुरखी विधानसभा क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि किसान और गरीबों के काम में पैसे की कमी नहीं आने दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन किसानों की फसलें खराब हो गई है, उनका सर्वे कर राहत राषि दी जाएगी। इसके लिए किसानों को चिंता करने की आवष्यकता नहीं है। मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान आज सागर जिले के सुरखी विधानसभा क्षेत्र के जैसीनगर में 631 करोड़ रूपये के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की।




इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री  गोपाल भार्गव, राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, नगरीय विकास मंत्री  भूपेंद्र सिंह ठाकुर, विधायक शैलेंद्र जैन, श महेश राय,  प्रदीप लारिया,  मोहन पटेल आदि उपस्थित थे।  

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब कोई भी गरीब कच्चे मकान में नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि गरीबों को एक रूपये प्रतिकिलो की दर से गेंहू और चावल दिया जाएगा और यदि कोई पात्र छूट गए है, उनके नाम कलेक्टर को जोड़ने के निर्देष दिए। उन्होंने जैसीनगर में शासकीय महाविद्यालय खोलने, जनपद पंचायत भवन निर्माण की स्वीकृति एवं जैसीनगर को नगर पंचायत का दर्जा देने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि सुरखी विधानसभा के जैसीनगर से विकास का पहिया चल पड़ा है और यह पहिया तब तक चलता रहेगा जब तक सुरखी विधानसभा पूरी तरह से विकसित न हो जाए।  



अब विकास होगा सुरखी का:सिंधिया


राज्यसभा सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि अब जैसीनगर क्षेत्र में विकास और प्रगति का पहिया गति से आगे बढ़ेगा। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को बधाई देते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में गेहूं का रिकार्ड उपार्जन हुआ है। प्रदेष में एक करोड़ 29 लाख मीट्रिक टन गेंहू का उपार्जन किया गया। मध्यप्रदेश राज्य ने पंजाब को पीछे छोड़ सम्पूर्ण राष्ट्र में प्रथम स्थान अर्जित किया है। मध्यप्रदेश की शासकीय नौकरियां में प्रदेष के युवाओं को पहला हक दिलाने का प्रावधान किया गया है।

परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने बताया कि विकास खंड जैसीनगर की जनता पानी के संकट से परेशान थी यहाँ तक कि गर्मी के साथ साथ बारिश के मौसम में भी पानी खरीदना पड़ता था। उन्होंने बताया कि जितने काम कभी नहीं उतने काम मैंने पांच महीनों में किए है। 11 करोड़ रुपये की नल जल योजना के स्वीकृत होने से यह संकट खत्म हो जाएगा।

श्री राजपूत ने कहा कि जैसीनगर में जो आज भूमिपूजन एवं लोकार्पण किए गए हैं वह ऐतिहासिक हैं किंतु इसके साथ जैसीनगर में शासकीय महाविद्यालय एवं जनपद पंचायत के कार्यालय भवन स्वीकृत होता है, तो विकास की दिशा में चार चांद लगा देगा। श्री राजपूत ने कहा कि प्रदेश सरकार निरंतर किसानों एवं गरीबों के साथ खड़ी है और शनिवार को जहां प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी किसानों के खाते में 6 हजार रूपये अंतरित करेगी। वहीं मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह सरकार 4 हजार रूपये अंतरित करेगी। इस प्रकार किसानों को कुल 10 हजार रूपये की राषि प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि जैसीनगर का विकास रहली, खुरई विधानसभा की तर्ज पर किया जाएगा।  

श्री गौरव सिरोठिया, पूर्व सांसद श्री लक्ष्मी नारायण यादव, श्री अनिल तिवारी, श्री शैलेश केशरवानी, श्री सुशील तिवारी, श्री भानूराणा, श्री सुधीर यादव, श्री राजेंद्र सिंह मोकलपुर, श्री नारायण प्रसाद कबीरपंथी, जिला पंचायत अध्यक्ष दिव्या श्री अशोक सिंह बामोरा, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती तृप्ति बाबू सिंह, श्री राजू, कमिश्नर श्री मुकेश कुमार शुक्ला, आईजी श्री अनिल शर्मा, कलेक्टर श्री दीपक सिंह, एसपी श्री अतुल सिंह, अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन, मुख्य जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री इच्छित गढ़पाले और विषाल जनसमूह उपस्थित था।  


हितग्राहियों को चेक वितरित


कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना  के तहत श्रीमती उमा रानी, लाडली लक्ष्मी योजना से कुमारी जोगी यादव, प्रधान मंत्री मातृ वंदना योजना से श्रीमती संतोषी के साथ-साथ फसल बीमा राशि वितरण से श्री चंद्रभान, वन अधिकार पट्टा वितरण से श्री धीरज, संबल योजना से श्रीमती सुमित्रा, स्व सहायता समूह से श्रीमती विनीता जय मां शारदा समूह, स्ट्रीट वेण्डर्स योजना श्री लकी, मुकेश सेन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान से श्री राम सिंह, जैविक खेती योजना के तहत श्री सुखदेव रतन पटेल  आदि हितग्राहियों को लाभान्वित कर राशि के चेक प्रदान किए। कार्यक्रम का संचालन श्री अरविंद जैन ने किया।



----------------------------  www.teenbattinews.com तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885 -----------------------------


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive