रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

शनिवार, 26 सितंबर 2020

सागर में 96 करोड की लागत से बनेगा एलीवेटेड कोरीडोर बनेगा, चारों तरफ होगा डेरियां का विस्थापन, 30 इंटरसिटी बसे चलेगी: मन्त्री भूपेंद्र सिंह



सागर में 96 करोड की लागत से बनेगा एलीवेटेड कोरीडोर बनेगा, चारों तरफ होगा डेरियां का विस्थापन, 30 इंटरसिटी बसे चलेगी: मन्त्री भूपेंद्र सिंह 

सागर  ।  मूलभूत सुविधाए प्रदान करना ही स्मार्ट सिटी का दायित्व है। जिसके तहत सागर की अव्यवस्थित यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिये प्रथम चरण में 96 करोड की लागत से चकरा घाट से तीन मढ़िया बस स्टेण्ड तक तक एलीवेटेड कोरीडोर बनेगा। साथ ही आवारा पषुओं एवं शहर में घूम रहे निजी डेरी मालिकों के पषुओं से निजात दिलाने के लिये शहर के चारों तरफ डेरी विस्थापन का कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जायेगा। उक्त विचार प्रदेष के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ठाकुर ने स्मार्ट सिटी के द्वारा लगभग 100 करोड़ रू. की कार्यों का भूमिपूजन कार्यक्रम के अवसर पर शनिवार को व्यक्त किये। 
इस अवसर पर सासद  राजबहादुर सिंह ठाकुर, विधायक  शैलेन्द्र जैन, कलेक्टर  दीपक सिंह, नगर निगम आयुक्त  आरपी अहिरवार एवं स्मार्ट सिटी सीईओ  राहुल सिंह राजपूत सिंह अन्य अधिकारी मौजूद थे।


तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
शिवराज- सिंधिया की जोड़ी चुनावी रंग में दिखी, नाटकीय और फिल्मी गानों से भरे अंदाज में लगाये कमलनाथ दिग्विजय पर आरोप
★ राजेन्द्रसिंह मोकलपुर को मिली तव्वजो, नही हुआ  मन्त्री भूपेंद्र सिंह का सम्बोधन*
★ नही दिखा  सोसल डिस्टेंस -


मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सागर स्मार्ट सिटी के अंतर्गत सागर को स्मार्ट बनाने के साथ-साथ मूलभूत सुविधाए प्रदान करने के लिये 1600 करोड़ प्रस्तावित है। जिसमें 250 करोड़ के कार्यों का भूमि पूजन किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि आज सागर में 100 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन किया जा रहा है जिसमें 13 किमी स्मार्ट कोरीडोर, विष्वविद्यालय रोड का पुर्नद्वार, रेन बसेरा का निर्माण, 48 कक्षों का स्मार्ट रूम में परिवर्तन, काम काजी महिलाओं के लिये वर्किंंग वूमेन हास्टल एवं इलेक्ट्रिक शव दाय गृह शामिल है। उन्होंने कहा कि यातायात की व्यवस्था सुधारने के लिये प्रथम चरण में 96 करोड की लागत से चकरा घाट से तीन मढ़िया बस स्टेण्ड तक तक एलीवेटेट्र कोरीडोर के साथ-साथ पषुओं के शहर में घूमने से हो दुघर्टना के बचाओं के लिये शहर में स्थापित डेरियों कों शहर के चारों तरफ विस्थापित शीघ्र किया जायेगा। उन्होंने कहा कि 20 करोड़ की लागत से सर्वसुविधायुक्त स्टेडियम, राजघाट सहित अन्य स्थानों पर सर्वसुविधायुक्त पार्कों का निर्माण किया जायेगा। मंत्री  ने कहा कि आने वाले समय में शहर के प्रचीन भवनों को चिन्हित कर पीपी मोड पर उनका संरक्षण कर व्यवसायिक काम्पलेक्स बनाने, बस स्टेण्ड के पास स्थित विद्युत मण्डल के कार्यालय को अन्यत्र स्थापित कर बड़ा प्रोजेक्ट लगाने एवं शहर के बीचों-बीच स्थापित जेल को अन्यत्र कर पीपी मोड पर आवासीय एवं व्यावासिक काम्पलेक्स बनाने की योजना है। उन्होंने मुक्तिघाम के लिये 1 करोड़, मुख्यमंत्री अधोसंरचना कार्यों के लिये 5 करोड़, 30 सिटी बस चलाने, इंक्यूवेषन सेंटर के लिये 10 करोड़ रू. एवं नगर निगम कार्यालय बनाने के लिये डीपीआर तैयार करने के निर्देष दिये।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

सांसद श्री राजबहादुर सिंह ठाकुर ने अपने उद्वबोधन में कहा कि सागर के लिये ट्रांसपोर्ट नगर, मेकेनिक नगर सहित अन्य मांगे रखी। उन्होंने कहा कि मंत्री श्री सिंह की सोच बहुत अच्छी है जिससे सागर विकास अवष्य करेगा। विधायक श्री शैलेन्द्र जैन के कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है। आज से सागर के विकास की इबारत लिखी जायेगी। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने कहा कि मंत्री श्री सिंह ने कार्यभार ग्रहण करते ही सागर स्मार्ट सिटी की समीक्षा कर 200 करोड़ रू. के कार्य स्वीकृत किये थे और आने वाले 4 माहों में 300 करोड रू. के कार्य और स्वीकृत होंगे। उन्होंने कहा कि सभी कार्य समय सीमा हो और गुणवत्ता पूर्ण हो इसके लिये सत्त मानीटरिंग की जायेगी।
कार्यक्रम के पूर्व नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार ने स्वागत भाषण एवं प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस अवसर पर सुषील तिवारी, जाहर सिंह,  अनिल तिवारी, लक्ष्मण सिंह,  रजत गुप्ता श्री माखन मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन  अरविन्द जैन ने किया ।


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive