बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

लोक अभियोजन अधिकारियों को दिया गया सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार का प्रशिक्षण


लोक अभियोजन अधिकारियों को दिया गया सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार का प्रशिक्षण




सागर। मध्य प्रदेश लोक अभिजोजन विभाग के मीडिया सेल हेतु प्रशिक्षण ऑनलाइन वेबीनार के माध्यम से आयोजित किया गया ।जिसमें म.प्र. अभियोजन के सभी संभागीय जनसंपर्क अधिकारी, मीडिया सेल प्रभारी एवं सहायक मीडिया सेल प्रभारीगण, कुल 150 अधिकारी सम्मिलित हुए । श्री पुरुषोत्तम शर्मा, महानिदेशक/संचालक लोक अभियोजन, मध्य प्रदेश द्वारा प्रशिक्षण कार्यक्रम का उदघाटन किया गया । प्रशिक्षण शिक्षण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महोदय का स्‍वागत एवं परिचय मो. अकरम शेख म.प्र. राज्‍य समन्‍वयक NDPS एक्‍ट/डीपीओ इंदौर द्वारा किया गया। श्रीमती मोसमी तिवारी, प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी, लोक अभियोजन मध्य प्रदेश ने मुख्य वक्ता एवं विषय विशेषज्ञ के रूप में प्रशिक्षण में व्याख्यान दिया।
अभियोजन मीडिया प्रभारी सौरभ डिम्हा ने बताया कि श्री पुरूषोत्‍तम शर्मा महानिदेशक/संचालक लोक अभियोजन म.प्र. पीड़ित व्‍यक्ति के प्रति अति संवेदनशील हैं तथा उन्‍हें सरल, सुलभ एवं त्‍वरित न्‍याय दिलाने हेतु कटिबद्ध हैं। इसी तारतम्‍य में आज म.प्र. लोक अभियोजन के सभी संभागीय जनसंपर्क अधिकारी, मीडिया सेल प्रभारी एवं सहायक मीडिया सेल प्रभारीगण को प्रशिक्षित करने के उद्देश्‍य से यह प्रशिक्षण आयोजित किया गया है। 
श्री पुरूषोत्‍तम शर्मा, महानिदेशक/संचालक लोक अभियोजन म.प्र ने अपने उद्बोधन में सोशल मीडिया की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज के इस आधुनिक युग में किसी व्‍यक्ति के विचारों, कार्यों, समाचार इत्‍यादि का प्रचार-प्रसार करने का सोशल मीडिया एक बहुत ही सशक्‍त माध्‍यम है तथा इसका प्रभाव प्रत्‍येक व्‍यक्ति पर पड़ता है। सोशल मीडिया की इसी उपयोगिता को समझते हुए हमें अभियोजन विभाग के द्वारा किए गए कार्यों का उचित प्रचार-प्रसार सोशल मीडिया के माध्‍यम से करना है। उन्‍होंने यह भी कहा कि आज लगभग हर व्‍यक्ति सोशल मीडिया पर सक्रिय है इसलिए हमें हमारे कार्यों को सभी तक पहुंचाना है और जागरूक करना है जिससे कि हर वह व्‍यक्ति जिसके साथ अन्‍याय हुआ है उसको सुलभ, सरल एवं समय पर न्‍याय मिल सके। इसी उद्देश्‍य की पूर्ति के लिए इस प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

श्रीमती मोसमी तिवारी, प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी, लोक अभियोजन म. प्र के द्वारा अपने व्याख्यान में सोशल मीडिया के महत्‍व को समझाया गया। उन्‍होंने सभी प्रतिभागी अधिकारियों को विभिन्‍न सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म जैसे ट्वीटर, फेसबुक, व्‍हाट्सअप आदि पर विभाग के कार्यों संबंधी जानकारी एवं समाचारों को प्रचारित एवं प्रसारित किए जाने के संबंध में प्रशिक्षित किया। उन्‍होंने मुख्य रूप से ट्विटर और फेसबुक का उपयोग करने के संबंध में विस्तार से बताया, कि ट्विटर पर ट्वीट कैसे किया जाता है, लाइक कैसे किया जाता है, रिट्वीट कैसे किया जाता है, किसी व्यक्ति को ट्विटर पर फॉलो कैसे करते हैं आदि। इसी तरह फेसबुक पर कुछ पोस्ट कैसे करते है, लाइक कैसे किया जाता है, कमेंट कैसे किया जाता है, शेयर कैसे करते हैं आदि उपयोग के सम्बन्ध में विस्तार से बताया। प्रशिक्षण उपरांत श्रीमती तिवारी द्वारा सभी प्रतिभागियों के प्रश्‍नों के उत्‍तर देकर समाधान किया गया।
प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंत में श्रीमती तिवारी द्वारा आभार प्रकट किया गया। साथ ही उन्‍होंने इस प्रशिक्षण कार्यक्रम को आयोजित कराने के लिए श्री पुरूषोत्‍तम शर्मा, महानिदेशक/संचालक लोक अभियोजन को धन्‍यवाद अर्पित किया कि उन्‍ही के मार्गदर्शन में यह प्रशिक्षण कार्यक्रम संभव हो सका। 


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive