अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

मंगलवार, 22 सितंबर 2020

सागर: अब आमजन को होगी अस्पतालों के खाली और भरे बैड की जानकारी


सागर:  अब आमजन को होगी अस्पतालों के खाली और भरे बैड की जानकारी


सागर । कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. एमएस सागर से दैनिक आधार पर बैड ऑक्यूपेंसी ( अस्पतालों के खाली और भरे बैड) का आंकड़ा जनसामान्य तक पहुँचे ऐसी व्यवस्था सुनिष्चिम करने के निर्देश भी दिए। इसका उद्देश्य आमजनों को आवश्यकता पढ़ने पर सटीक जानकारी उपलब्ध कराना है। गौरतलब है कि, जनसामान्य को विभिन्न अस्पतालों में भटकना न पड़े और उन्हें पहले से ही बेड ऑक्यूपेंसी की जानकारी होगी तो वे बिना परेषान हुए सही समय पर सही इलाज करा पाएंगे।

उन्होंने कोविड-19 से संबंधित विभिन्न गतिविधियों को देख रहे समस्त अधिकारियों को उनसे संबंधित क्षेत्र की सतत् निगरानी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि, समस्त अधिकारियों को प्रतिदिन समीक्षा करनी चाहिए तथा दैनिक रूप से डेटा एनालिसिस तथा उसके आधार पर आवश्यक कार्यवाही भी की जानी चाहिए।  

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर: आज 58 नए मरीज मिले, 15 मरीज स्वस्थ्य होकर घर वापिस, सागर के दो और छत्तरपुर  के एक मरीज की मौत
 -

उन्होंने कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की प्रक्रिया को भी गंभीरतापूर्वक ट्रैक करने तथा संबंधितों  को होम क्वारंटाईन करने के निर्देश भी दिए।  साथ ही होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड संक्रमित व्यक्तियों से निरंतर सम्पर्क में रहने तथा आवश्यकता पढ़ने पर आर आर टी द्वारा उनके घर जाकर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने स्पष्ट  शब्दों में कहा कि होम आईसोलेट हुए व्यक्तियों को निर्धारित मापदंडों के अनुसार ही घर में रहने की अनुमति है अतः इन मापदंडों का अक्षरशः पालन किया जाना आवश्यक है। 

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive