अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

रविवार, 20 सितंबर 2020

21 सितंबर से 27 सितंबर तक के सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल @ ज्योतिषाचार्य श्री अनिल पांडे

21 सितंबर से 27 सितंबर तक के सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल

 @ ज्योतिषाचार्य श्री अनिल पांडे

मित्रों नमस्कार आज हम 21 सितंबर से 27 सितंबर तक के सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल के संबंध में चर्चा करेंगे ।

सबसे पहले इस सप्ताह के व्रत एवं त्योहार के बारे में हम आप को बताएंगे ।इस सप्ताह दिनांक 27 को एकादशी का व्रत है । इस सप्ताह के प्रमुख दिवसों में25 तारीख को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती है तथा दिनांक 27 को विश्व पर्यटन दिवस है। 
सर्वार्थ सिद्धि योग एक ऐसा योग  है जिस में किए गए कार्यों की सफलता की संभावना ज्यादा रहती है। दिनांक 26 को 10:30 रात से 27 की प्रातः काल तक यह योग है। इसी प्रकार भद्रा के समय में कोई भी शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं। इस सप्ताह में दिनांक 21 के सूर्योदय से 7:13 दिन तक भद्रा है ।इसके अलावा दिनांक 23 को 12:51 रात से तारीख 24 के 12:04 रात्रि तक भद्रा का समय है ।इसी प्रकार दिनांक 27 को 9:13 से 9:05 रात तक का समय भी भद्रा का समय है।
अब अब हम इस सप्ताह के विभिन्न राशियों के भविष्य फल के बारे में चर्चा करते हैं।
 
मेष राशि का फल

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फलदाई है ।सप्ताह में 21  के दोपहर के बाद से एवं 22 तथा 23 तारीख अच्छी नहीं है। शारीरिक कष्ट की संभावना है  । 24 एवं 25 तारीख ठीक है ।26 एवं 27 तारीख अच्छी है। धन कमाने के लिए ज्यादा परिश्रम की आवश्यकता पड़ेगी। पत्नी को कष्ट से मुक्ति मिलेगी। मंगलवार के दिन मंगल की शांति के लिए जाप करें तथा बजरंगबली जी का दर्शन करें।

वृष राशि का राशिफल-

21 ,22 एवं 23 को आपके पत्नी को कष्ट हो सकता है। 24 एवं 25 तारीख भी अच्छी नहीं है ।26 और 27 तारीख आपके लिए सामान्य है । अगर आपकी शादी नहीं हुई है तो शादी में बाधाएं आ सकती हैं।  अतः शादी करने या नए प्रेम प्रसंगों की तरफ से सावधान रहें। धन संबंधी कार्यों में सफलता का योग है ।शनिवार के दिन दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर 7 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मिथुन राशि के जातकों का राशिफल-

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह खर्चे का समय है। नौकरी पेशा लोगों के लिए यह समय सामान्य है । छात्रों के लिए यह समय अच्छा रहेगा ।उनका पढ़ाई में मन लगेगा एवं  कंसंट्रेशन बढ़ेगा ।पत्नी का पति से एवं पति का पत्नी से संबंध बहुत अच्छा रहेगा ।पत्नी के कष्ट दूर होने का समय आ गया है ।आपके पिताजी को कष्ट हो सकता है। 21 22 एवं 23 तारीख  ठीक नहीं है ।24 एवं 25 तारीख  उत्तम है ।26 एवं 27 तारीख आपके लिए खराब है ।इस दिन वाहन चलाने में आपको सावधानी रखना चाहिए। संकट से बचने के लिए राहु एवं केतु का जाप करें तथा कुए के कछुए को लाई  खिलावे।

कर्क राशि के जातकों का राशिफल-

कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा नहीं है । 21 तारीख के दोपहर तक का समय ठीक है। 22 23 24 25 तारीख ठीक नहीं है। 26 एवं 27 तारीख ठीक है ।कर्क राशि के जातकों का जनता से अच्छा संबंध रहेगा । विद्यार्थियों का पढ़ने में कम मन लगेगा। उनका कंसंट्रेशन बहुत कमजोर हो जाएगा। भाग्य सामान्य तौर पर साथ नहीं देगा । आय से व्यय ज्यादा रहेगा। आपके लिए मंगल का जाप आवश्यक है तथा मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर उनका दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त करें।

सिंह राशि के जातकों का राशिफल-

सिंह राशि के जातकों का यह सप्ताह ठीक-ठाक है। 21 तारीख के दोपहर के बाद से 22 एवं 23 तारीख सामान्य है। इसी प्रकार 24 एवं 25 तारीख भी सामान्य है ।26 तथा 27 तारीख खराब है। प्रशासन पर आप की पकड़ रहेगी । अगर कोई काम आपके लंबित हैं तो किसी बुरे व्यक्ति के संगत से  हो जाएंगे ।पैसा आएगा परंतु उसी प्रकार खर्च भी हो जाएगा ।शत्रुओं की अधिकता रहेगी । दुर्घटना की भी संभावना है।  सूर्य देव को प्रातः काल जल अर्पण करें।

कन्या राशि के जातकों का राशिफल-

कन्या राशि के जातकों के लिए 22 एवं 23  तारीख  सामान्य है । 24 एवं 25 तारीख अति उत्तम है। सभी लंबित कार्यों को 24 एवं 25 तारीख को हल करवाने का कष्ट करें। जनता से आपका बहुत बढ़िया संबंध रहेगा । बच्चों की पढ़ाई में बाधा का योग है । भाग्य साथ नहीं देगा।काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

तुला राशि के जातकों का राशिफल-

तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य है ।21 की दोपहर के बाद से 22 एवं 23 को धन आने की संभावना नहीं है। 24 मई 25 को आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। 26 एवं 27 आपके लिए उत्तम है। आपकी माता जी को कष्ट हो सकता है शत्रुओं में वृद्धि संभव है । प्रशासन से सामान्य सहयोग मिलेगा। वाहन चलाते समय सावधान रहें ।घर की पहली रोटी गाय को खिलाएं।

वृश्चिक राशि का राशिफल-

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है। आय में वृद्धि होगी। भाग्य बहुत ज्यादा साथ नहीं देगा।  ।विद्यार्थियों के इस सप्ताह में अगर टेस्ट होता है तो नंबर  कम आएंगे।  पत्नी को पीड़ा हो सकती है। चीटियों को दाना दें।

धनु राशि का राशिफल-

धनु राशि के जातकों का 21 22 एवं 23 तारीख ठीक नहीं है ।24 एवं 25 तारीख उत्तम है ।26 एवं 27 तारीख भी ठीक हैं ।आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा ।अगर आप अविवाहित हैं तो आपके शादी का योग बन सकता है। कार्यालय में आपका सम्मान रहेगा। बड़े वाहनों से खतरा है। आपका जनता से संबंध ठीक नहीं रहेगा। जो लोग चंद्र राशि कुंडली से राशिफल देखते हैं उनके लिए साढ़ेसाती चल रही है । कृपया वे सावधान रहें भगवान शनि का जप करवाएं तथा भगवान शिव  से प्रार्थना करें।

मकर राशि का राशिफल-

मकर राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह के  प्रारंभिक दिन अच्छे हैं। 21 22 एवं 23तारीख ठीक है। 24 और 25 को आपके बिगड़े काम नहीं बन पाएंगे। परंतु 26 और 27 को अगर आप प्रयास करेंगे यह बिगड़े काम बन सकते हैं। ।इस सप्ताह आपको खर्चे का योग है ।परंतु यह सभी खर्चे अच्छे कार्यों के लिए होंगे । आपका स्वयं का स्वास्थ्य कम ठीक रहेगा। बच्चों से भी कम मदद मिलेगी ।परंतु इस सप्ताह आपको भाग्य से मदद मिलेगी। कुल मिलाकर यह सप्ताह ठीक-ठाक है। गाय को रोटी खिलाएं।

कुंभ राशि का राशिफल-

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है। आय का योग है परंतु उसी प्रकार खर्चे भी होंगे। स्त्रियों को परेशानी हो सकती है। छोटे-मोटे एक्सीडेंट संभव हैं। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए ठीक है। चंद्र राशि से कुंडली देखने वाले साढ़ेसाती से सावधान रहें और उसके लिए आवश्यक उपाय करें। शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे आटे का दीपक बनाकर जलाएं तथा पीपल की सात परिक्रमा करें।

मीन राशि के जातकों का राशिफल-

मीन राशि के जातकों के लिए सप्ताह अच्छा है। 21 22 एवं 23 तारीख सामान्य है ।24 एवं 25 तारीख अति उत्तम है । इस राशि के जातकों में जो ठेकेदारी का काम करते हैं वे अपने बिल पास कराने के लिए 24 में 25 तारीख का उपयोग करें ।26 एवं 27 तारीख सामान्य है। जो जातक नौकरी करते हैं उनका अपने अधिकारियों से इस सप्ताह बहुत अच्छा संबंध रहेगा ।स्वास्थ्य भी उनका उत्तम रहेगा। पत्नी से संबंध अच्छे रहेंगे परंतु पत्नी से बात करने में सावधानी बरतें।

जय मां शारदा।
यूट्यूब पर वीडियो देखें तथा सब्सक्राइब करें।


★ ज्योतिषाचार्य अनिल पाण्डे,  बैंक कॉलोनी  मकरोनिया ,सागर।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive