SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

बुधवार, 23 सितंबर 2020

सागर: आज 44 नए मरीज मिले, 7 मरीज स्वस्थ्य होकर घर वापिस, एक मरीज को मौत ★ रोटरी क्लब ने दिए पल्स ऑक्सीमीटर, रेस्पायरोमीटर, प्रोटीन पाउडर और एन-95 मास्क ★ बीएमसी के सारी वार्ड में 422, आईसीयू में 8 बेड खाली

सागर: आज 44 नए मरीज मिले, 7 मरीज स्वस्थ्य होकर घर वापिस, एक मरीज को मौत

★ रोटरी क्लब ने दिए पल्स ऑक्सीमीटर, रेस्पायरोमीटर, प्रोटीन पाउडर और एन-95 मास्क 

★ बीएमसी के सारी वार्ड में 422, आईसीयू में 8 बेड खाली

सागर। सागर जिले में कोरोना संक्रमण जारी है। आज बुधवार  को फिर  44  नए कोरोना पॉजिटिव मरीज निकले। बीएमसी के डॉक्टर सुमित रावत के अनुसार विभिन्न वायरोलॉजी लेब से 44  की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। वही आज 7 स्वस्थ्य होकर घर वापिस हुए। वही सागर के अंकुर कालोनी निवासी एक बुजुर्ग मरीज की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


उधर जिले में संक्रमित मरीजो की संख्या 2156 बढ़कर  हो गई। वही मृतको की संख्या 96 हो गई। अभी तक स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों की संख्या 1126  है। इसके अलावा बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान सागर के एक मरीज की मौत हुई। 


बीएमसी के सारी वार्ड में 422, आईसीयू में 8 बेड खाली

कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने मंगलवार सुबह कोविड-19 समीक्षा बैठक में निर्देश दिए थे कि, जनसाधारण की सुविधा के दृष्टिगत जिले के विभिन्न कोविड केयर सेंटर, डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में ख़ाली एवं भरे बैड की जानकारी पब्लिक डोमेन में जारी करना आवश्यक है। जानकारी साझा करने से जरूरतमंदों को बेवजह भटकना नहीं पड़ेग. । कलेक्टर द्वारा दिए गए निर्देशों के परिपालन में कोविड अस्पतालों में ख़ाली एवं भरे बैड की जानकारी अब दैनिक रूप से जारी की जाएगी।आज मंगलवार शाम को जारी रिपोर्ट के अनुसार जिले के समस्त डीसीएच, डीसीएचसी तथा कोविड केयर सेंटर में सारी वॉर्ड में 422 एचडीयू वार्ड में 40 तथा आईसीयू वार्ड में कुल 8 बेड ख़ाली हैं।


तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
अतिथि, विद्वान शिक्षकों के साथ शीघ्र ही न्याय होगा , उनके नियमतिकरण और अन्य मुद्दों को लेकर कमेटी बनाई :उच्च शिक्षा मन्त्री मोहन यादव -


रोटेरियन एक बार फिर आये आगे
इस बार बीएमसी के एचडीयू वार्ड में भर्ती मरीज़ों को मिलेगी पल्स ऑक्सीमीटर, रेस्पायरोमीटर, प्रोटीन पाउडर और एन-95 मास्क की किट

रोटरी क्लब सागर फिनिक्स ने कमिश्नर श्री जेके जैन की पहल पर कोविड-19 को समाप्त करने के लिए एक महीना पहले इक मुहिम चालू की थी। रोटरी क्लब सागर  ने इनीशिएटिव लेते हुए इस मुहिम में शहर के कई संस्थानों को भी जोड़ा। जनभागीदारी से प्रथम चरण में 180 इंजेक्शन गरीबों के लिए निशुल्क उपलब्ध कराए गए और पिछले 1 महीने में साझा किये गए डाटा के अनुसार क़रीब 15 से 20 मरीजों को इसका लाभ मिला। जिसने 15 मरीजों की जान भी बचाई।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
कांग्रेस को एक बार फिर से जिता कर सुरखी के माथे पर लगे कलंक को साफ करें :पारुल साहू -

अब द्वितीय चरण में रोटरी क्लब द्वारा पल्स ऑक्सीमीटर, रेस्पायरोमीटर, प्रोटीन पाउडर और एन-95 मास्क की एक किट तैयार की गई है। क्लब द्वारा 50 पल्स ऑक्सीमीटर, 50 रेस्पायरोमीटर, 50 प्रोटीन पाउडर के डब्बे  एवं 50 एन-95 मास्क एचडीयू के सभी मरीजों को उपलब्ध कराए गए हैं। इसके साथ साथ टीम की 5 महिला सदस्यों द्वारा इन मरीजों की काउंसलिंग भी की जाएगी। काउंसलिंग के द्वारा मरीज़ों की छोटी- छोटी परेशानियों को हल किया जाएगा साथ ही उनके हतोत्साहित होने पर उनका हौसला बनाए रखने का कार्य किया जाएगा।
 क्लब के पूर्व अध्यक्ष अभिषेक जैन , शयांक सराफ,प्रोजेक्ट कॉर्डिनेटर मुकेश साहू वर्तमान अध्यक्ष नमन समैया, निश्चल समैया ,राज़ जैन डॉ राहुल जैन आदि सदस्यों ने  बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर पटेल, नगर निगम कमिश्नर श्री आर पी अहिरवार, सिटी मजिस्ट्रेट श्री पवन बारिया की उपस्थिति में पल्स ऑक्सीमीटर, रेस्पायरोमीटर, प्रोटीन पाउडर और एन-95 मास्क की किट प्रदान की। यह पूरा सामान बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के डीन को सौंपा गया है।उक्त जानकारी रोटरी क्लब सागर के प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर रोटेरियन श्री मुकेश साहू के द्वारा दी गई।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive