SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

गुरुवार, 24 सितंबर 2020

सागर: 46 मरीज निकले, 15 सवस्घ्य होकर डिस्चार्ज ★ अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान ने कोविड-19 संबंधी सुविधाओं की समीक्षा की

सागर :  46 मरीज निकले, 15 सवस्घ्य होकर डिस्चार्ज

★ अपर मुख्य सचिव  मोहम्मद सुलेमान ने  कोविड-19 संबंधी सुविधाओं की समीक्षा की

सागर। ( तीनबत्ती न्यूज़ )। सागर जिले में कोरोना संक्रमण जारी है। आज गुरुवार को   46  नए कोरोना पॉजिटिव मरीज निकले। बीएमसी के डॉक्टर सुमित रावत के अनुसार विभिन्न वायरोलॉजी लेब से 46  की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। वही आज 15 स्वस्थ्य होकर घर वापिस हुए।
उधर जिले में संक्रमित मरीजो की संख्या 2212 बढ़कर  हो गई। वही मृतको की संख्या 96 हो गई। अभी तक स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों की संख्या 1141  है।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

चिकित्सक आपसी समन्वय से कोविड पीड़ितों की बेहतर सेवा करें
-अपर मुख्य सचिव श्री मोहम्मद सुलेमान
सागर में कोविड-19 संबंधी सुविधाओं की समीक्षा बैठक संपन्न


लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री मोहम्मद सुलेमान ने  बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के सभाकक्ष में जिला कलेक्टर श्री दीपक सिंह और डीन डा. जीएस पटेल और अन्य चिकित्सकों के साथ सागर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के प्रयासों की जानकारी ली और अन्य चिकित्सकों के साथ सागर जिले में कोविड-19 नियंत्रण की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की। इस अवसर पर दमोह कलेक्टर श्री तरूण राठी, नगर निगम कमिश्नर श्री आर.पी. अहिरवार, स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल राजपूत, सीएमएचओ डॉ एम.एस. सागर, सिविल सर्जन डॉ एमके गायकवाड़ सहित डॉक्टर्स, अधिकारी मौजूद थे।
 श्री मोहम्मद सुलेमान ने मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल सहित अन्य चिकित्सा संस्थाओं में कोविड पीड़ितों के लिए उपलब्ध बिस्तरों तथा अन्य सुविधाओं की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने चिकित्सकों से कहा कि, वे आपसी समन्वय से कोविड पीड़ितों की बेहतर सेवा करें। कोविड-19 मरीजों के इलाज में रोस्टर बनाकर सभी फैकल्टी के चिकित्सकों को तैनात किया जाए। अस्पतालों में उपलब्ध बिस्तरों की जानकारी नागरिकों को होना चाहिए। कोविड-19 में होने वाली मृत्यु दर में कमी लाने की दिशा में भरसक प्रयास करें। ईमानदारी एवं लगन से कार्य कर अस्पताल की छवि धूमिल ना होने दें। उन्होंने ऑक्सीजन की उपलब्धता बनाए रखने के भी निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि, ऐसे कोविड-19 मरीज जिनके पास मोबाइल फोन नहीं है उनका आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए मोबाइल से उनके परिजनों की बात कराएं। श्री मोहम्मद सुलेमान ने आईसीयू में उपलब्ध बिस्तरों, ऑक्सीजन की स्थिति, ओपीडी, मेडिकल स्टाफ तथा अन्य उपलब्ध संसाधनों की भी समीक्षा की। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने कोविड मरीजों के इलाज के लिए जिले में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी दी। बीएमसी डीन डा. पटेल ने मेडिकल कॉलेज के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive