अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

मंगलवार, 22 सितंबर 2020

सबको साख सबका विकास: कलेक्टर ने किसानों को बांंटे क्रेडिट कार्ड

सबको साख सबका विकास:  कलेक्टर ने किसानों को  बांंटे क्रेडिट कार्ड 

सागर । गरीब कल्याण सप्ताह के तहत ''सबको साख सबका विकास'' के अंतर्गत जिला सहकारी बैंक सागर के सभागार में सोषल डिस्टेंस के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा और सुना गया। मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान के उद्बोधन के सीधे प्रसारण को देखने और सुनने की व्यवस्था सभी सहकारी बैकों की शाखाओं में की गई थी।।
जिला सहकारी बैंक सागर में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने किसानों को क्रेडिट कार्ड वितरित किए है। उन्होंने प्राथमिक साख सहकारी समिति केरवना के दो किसान श्री अमर सिंह और श्री रामसिंह को क्रेडिट कार्ड वितरित किए। इस अवसर पर नाबार्ड जिला विकास प्रबंधक श्री सुरेष मोटवानी, जिला सहकारी बैंक के शाखा प्रबंधक श्री एके असाटी और सहकारी समितियों से जुड़े कृषक व कर्मचारी उपस्थित थे।
जिला सहकारी बैंक द्वारा जानकारी दी गई कि, विभिन्न शाखाओं के माध्यम से आज 394 किसानों को 240.07 लाख रूपये और 40 पषुपालकों को 12 लाख 80 हजार रूपये के क्रेडिट कार्ड वितरित किए गए है। जिनमें शाखा खुरई में 16, बण्डा में 14, देवरी में 10, रहली में 25, गढ़ाकोटा 50, केसली में 10, मालथौन में 50, शाहगढ़ में 15, जैसीनगर में 40, सुरखी में 21, नरयावली में 10, ढाना में  20, सदर में 30, बांदरी में 30, खिमलासा में 33 एवं गौरझामर में 20 किसानों को क्रेडिट कार्ड वितरित किए गए।


तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर: आज 58 नए मरीज मिले, 15 मरीज स्वस्थ्य होकर घर वापिस, सागर के दो और छत्तरपुर  के एक मरीज की मौत
 -

जिले में विभिन्न स्थानों पर हुआ सबको साख सबका विकास कार्यक्रम
 
                               
सबको साख-सबका विकास कार्यक्रम सागर सहित पूरे जिले में आज मंगलवार को आयोजित किया गया। सहकारिता उपायुक्त श्री पीआर कावड़कर एवं जिला सहकारिता महाप्रबंधक श्री डीके राय ने सागर के सहकारिता बैंक सहित जिले की समस्त समितियों, सहकारिता बैंको, शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में आयोजित करने के निर्देष दिए थे। महाप्रबंधक श्री डीके राय ने बताया कि, कार्यक्रम अंतर्गत कृषकों, पषुपालकों एवं मत्स्यपालकों को क्रेडिट कार्ड ऋण राषि का वितरण किया गया। उक्त ऋण राषि शून्य प्रतिषत ब्याज पर प्रदान की जा रही है। उन्होंने बताया कि, जिले के 31 जिला सहकारिता बैंक, 178 प्राथमिक कृषि साख समिति, 750 शासकीय उचित मूल्य की दुकानें, 11 मध्यप्रदेष राज्य विपणन संघ की शाखाओं, दुग्ध उत्पादक समितियां एवं मछली उत्पादन समितियां में मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान के उदबोधन के सीधे प्रसारण को को ऑनलाईन देखा और सुना गया।उन्होंने बताया कि, जिले के 28 हजार किसानों ने ऑनलाईन पंजीयन कर किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ प्राप्त किया।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive