अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

बुधवार, 23 सितंबर 2020

संबल योजना : मंत्री गोपाल भार्गव ने बांटे 8 करोड़ के चैक

 
संबल योजना : 
मंत्री  गोपाल भार्गव ने बांटे 8 करोड़  के चैक 

सागर। संबल योजना के हितग्राहियों को पात्रता अनुसार लाभ देने के लिए गरीब कल्याण योजना सप्ताह के अंतर्गत आज गढ़ाकोटा के शादी घर में लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। 
उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति या परिवार लॉक डाउन के कारण जो परेशानी झेल चुका है उसकी हर संभव मदद की जावेगी। रहली विकासखण्ड में दुग्ध उत्पादन से जुडे परिवारों के लिए उन्होंने एक नई सौगात की घोषणा करते हुए कहा कि यहां तीन बल्क मिल्क चिलिंग युनिट (बीएमसी) स्थापित किये जाने के लिए 2 करोड़ रूप्ये की घोषणा करते हैं। ।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
कांग्रेस को एक बार फिर से जिता कर सुरखी के माथे पर लगे कलंक को साफ करें :पारुल साहू 


उन्होंने कहा कि महिलायें आत्म निर्भर हों इसके लिए शासन समूहों के लिए हर संभव मदद करने को तैयार है। समूहों के लिए पांच करोड़ दो लाख रूप्ये की राशि प्रदाय की जा रही है जिसके माध्यम से स्व. सहायता समूह की महिलायें अपने परिवार के आर्थिक उन्नयन में मुख्य भूमिका अदा कर सकेंगी। इस अवसर पर समूह से जुडे वे परिवार जो दुग्ध उत्पादन कर अपना घर चलाते हैं उनके पशुओं के लिए मनरेगा के अंतर्गत पशु शेड निर्माण के 700 कार्यादेश भी जारी किये जा रहे हैं।
कार्यक्रम में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत डॉ इच्छित गढ़पाले, जनपद अध्यक्ष श्री संजय दुबे, नगर पालिका उपाध्यक्ष श्री मनोज तिवारी,  पूर्व अध्यक्ष लघुवनोपज संघ श्री महेश कोरी, अनुविभागीय अधिकारी श्री जितेन्द्र पटैल, जिला परियेजना प्रबंधक एसआरएलएम श्री हरीश दुबे उपस्थित रहे ।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive