SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शनिवार, 13 मार्च 2021

अन्वेषण का पांच दिवसीय नाट्य समारोह 23 से 27 तक

अन्वेषण का पांच दिवसीय नाट्य समारोह 23 से 27 तक 

★ भोपाल, इंदौर और कटनी सहित सागर की टीमें करेंगी मंचन

सागर।  अन्वेषण थिएटर ग्रुप सागर द्वारा अपने वार्षिक नाट्य उत्सव के क्रम में नाट्य समारोह 2021 का आयोजन 23 से 27 मार्च तक रविंद्र भवन सागर में किया जाएगा | पांच दिवसीय नाट्य उत्सव में दर्शकों का प्रवेश निशुल्क रहेगा | इसके लिये नि:शुल्क पास उपलब्ध रहेंगे ।
 उल्लेखनीय है कि अन्वेषण थिएटर ग्रुप अपने पिछले कई वर्षों के वार्षिक नाट्य समारोह के क्रम में इस बार भी 5 नाटकों का समारोह 23 मार्च से करेगा 27 मार्च तक चलने वाले इस समारोह में भोपाल, इंदौर, कटनी के नाट्य दलों को अलग-अलग रंगों के नाटक की प्रस्तुतियों के लिए आमंत्रित किया गया है । इन दलों द्वारा प्रतिदिन शाम 7:00 बजे से रवींद्र भवन में अपनी- अपनी प्रस्तुतियां दी जाएंगी । एक नाटक की प्रस्तुति अन्वेषण थिएटर ग्रुप सागर के कलाकारों द्वारा दी जाएगी । 5 दिन के नाट्य समारोह में दर्शकों का प्रवेश नि:शुल्क पास के माध्यम से रहेगा ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

अन्वेषण के निर्देशक श्री जगदीश शर्मा ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि भोपाल कि दो टीमों के साथ ही एक इंदौर तथा एक कटनी की टीम को आमंत्रण भेजे जा चुके हैं, साथ ही इन सभी टीमों की स्वीकृति भी प्राप्त हो चुकी है । उक्त दल जहां अपने-अपने शहरों में अपने नाटकों की तैयारी कर रहे हैं वहीं सागर में अन्वेषण भी अपनी प्रस्तुति की तैयारी में जुटा है । नाटक के कलाकारों की प्रतिदिन की रिहर्सल सतत् चल रही है, मंच पार्श्वं के कलाकार भी शेष व्यवस्थाओं में व्यस्त हैं । श्री शर्मा ने बताया कि हमेशा की तरह इस बार भी नाट्य समारोह पूरी भव्यता और गरिमा के साथ आयोजित किया जाएगा और नाट्य दर्शकों को समारोह में पांच अलग-अलग रंगों की प्रस्तुतियां देखने को मिलेंगी ।
ज्ञात हो कि अन्वेषण थिएटर ग्रुप ने अपनी 29 वर्षों की रंगयात्रा में नाट्य समारोह की जो परंपरा स्थापित की है उसमें हर वर्ष नगर के दर्शकों को शीर्ष लेखकों और निर्देशकों के अच्छे नाटक देखने को मिलते हैं । अथग ने उस परंपरा को क़ायम रखने के वादे के साथ नगर के सभी दर्शकों से इस समारोह में उपस्थित होकर नाट्य प्रस्तुतियों का भरपूर आनंद उठाने की अपील की है ।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive