SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शुक्रवार, 12 मार्च 2021

रावन फिल्म्स द्वारा नाटक " गगन दमामा बाज्यो " की प्रस्तुति 23 मार्च को, पोस्टर हुआ लांच

रावन फिल्म्स द्वारा नाटक " गगन दमामा बाज्यो " की प्रस्तुति 23 मार्च को, पोस्टर हुआ लांच



साग़र। 23 मार्च २०२१ को शहीद दिवस के उपलक्ष्य में  सागर विश्वविद्यालय के स्वर्ण जयंती सभागार में रावन फिल्म्स द्वारा नाटक गगन दमामा बाज्यो प्रस्तुत किया जा रहा है । जिसका मंचन सांस्कृतिक परिषद, डॉक्टर हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर  "एक भारत श्रेष्ठ भारत " के अंतर्गत थर्ड आई परफॉर्मर्स एवं स्टूडियो अनश्ते की टीम द्वारा करेगी । नाटक के सभी कलाकार विश्वविद्यालय के वर्तमान एवम भूतपूर्व छात्र हैं। यह नाटक पंडित चंद्रशेखर आज़ाद, भगतसिंह, सुखदेव, राजगुरु एवम अन्य  स्वतंत्रता संग्राम क्रांतिकारियों पर आधारित होने के साथ साथ भगतसिंह की, आज़ाद भारत की परिकल्पना पर प्रकाश डालता है। इसके नाटक का पोस्टर लांच किया गया।
इस नाटक के लेखक फिल्म एवं रंगमंच अभिनेता पीयूष मिश्रा हैं जो की राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के पूर्व छात्र है एवं निर्देशन हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय से रंगमंच के पूर्व छात्र आदित्य निर्मलकर ने किया है जो कि सागर के ही निवासी है ।

नाटक के प्रस्तुतकर्ता एवं रावन फिल्म्स के संस्थापक  ऋषांक तिवारी ने बताया कि इस नाटक के माध्यम से सागर में व्यवसायिक रंगमंच की शुरुआत के साथ ही  कलाकारों को प्रक्रिया के दौरान राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास किया है । उन्होंने बताया कि सागर कलाओं का सागर है परंतु कलाओं के संरक्षण एवं संवर्धन हेतु इस तरह के आयोजन अतिआवश्यक है। चूंकि कलाकार की जीविका का साधन सिर्फ उसकी कला है परंतु प्रत्येक कलाकार के लिए मुंबई या अन्य स्थानों पर जाना संभव नहीं है । इसलिए रावन फिल्म्स द्वारा इस दिशा में पहल करते हुए कलाकारों को एक मंच प्रदान किया जा रहा है। पूर्व में भी रावन फिल्म्स द्वारा  सागर में वेब सीरीज एवम शॉर्ट फिल्म्स का निर्माण किया गया । जिसमें स्थानीय कलाकारों को मौका दिया गया जो की जल्द ही विभिन्न फिल्म महोत्सवों एवं ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज होगी ।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


उन्होंने बताया कि इस तरह के आयोजन में आर्थिक पक्ष भी अहम भूमिका निभाता हैै । जिसके लिए हमारे शहर के तमाम प्रायोजकों ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।हमारे इन प्रायोजकों के बिना इस कार्यक्रम को इस तरह की ऊंचाई प्रदान करना हमारे लिए मुश्किल कार्य था। उन्होंने बताया की इस नाटक को आगे भी केवल स्थानीय स्तर पर ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्तर के विभिन्न मंचों पर ले जाने की योजना है। उनोहने बताया की बुन्देलखण्ड पर केंद्रित भी  आयोजन भी आने वाले समय प्रस्तुत करेंगे। 
नाटक की प्रस्तुति २३ मार्च २०२१ को शाम ६:३० बजे स्वर्ण जयंती सभागार , विश्वविद्यालय सागर में होगी।इसमें प्रवेश पूर्णतः निशुल्क है परंतु प्रवेश हेतु पास अनिवार्य होगा। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive