SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शुक्रवार, 12 मार्च 2021

मन्त्री क्रिकेट कप: सुरखी क्रिकेट प्रतियोगिता विश्व बुक रिकाॅर्ड में दर्ज ,कार्तिकेय चौहान ने विजेताओं को बांटे पुरस्कार


मन्त्री क्रिकेट कप: सुरखी क्रिकेट प्रतियोगिता विश्व बुक रिकाॅर्ड में दर्ज ,कार्तिकेय चौहान ने विजेताओं को बांटे पुरस्कार



सागर। सुरखी क्रिकेट महाकुंभ 2021 मंत्री ट्राफी प्रतियोगिता ने विश्व रिकाॅर्ड बना लिया है। सुरखी स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गये फाइनल मैच में दलवाना वर्ल्ड बुक आॅफ रिकाॅर्ड, लंदन, यू.के. से आये टीम ने वल्र्ड रिकाॅर्ड का सर्टिफिकेट राजस्व व परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत की मौजूदगी में वल्र्ड आॅफ रिकार्ड के सेके्रटरी संजय पंजवानी, वाइस प्रेसीडेंट राजेश शुक्ला एवं एडजूडीकेटर आशीष मिश्रा ने आयोजक आकाश राजपूत को सौंपा। फाइनल में विजेता रही बरोदा की टीम को ट्राफी के साथ 1 लाख की राशि का चैक सौंपा गया। उपविजेता झिला को भी 51 हजार की राशि भेंट की गई। 
मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह  चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान ने कहा कि ऐसा अद्भुत टूर्नामेंट जो किसी का सपना हो सकता है, आज साकार होते देखा है। क्रिकेट हमारे यहां को धर्म और क्रिकेट को भगवान समझा जाता है, शहरों में तो बड़े टूर्नामेंट होते रहते हैं।
 लेकिन आकाश राजपूत ने ग्रामीण प्रतिभाओं के लिए बड़ा मंच देकर उन्हें निखारने का अद्भुत काम किया है। युवा वो होता है, जो समय की धारा बदलने का काम करता है, आपदा को अवसर में बदल दे, वह युवा होता है, जिसके माथे पर बर्फ, मुंह में शकर, पैरों में रफतार और सीने में अंगार हो वह होता है। युवाओं में जोश, देश के निर्माण और समृद्धि के लिए होना चाहिए। 
राजस्व व परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि इस कार्यक्रम में कार्तिकेय के आने से सोने पे, सुहागा जैंसा काम हुआ है, उन्होंने कहा कि अभी-अभी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  से बात हुई है, सीएम ने कहा है कि घोषणा कर दो सुरखी के प्रत्येक पंचायत में स्टेडियम, खेल मैदान बनाए जाएंगें।  साथ ही घर-घर में दरवाजे पर नल की टोंटी से पानी मिलेगा। आकाश सिंह राजपूत ने कहा सुरखी का स्नेह है, बड़ा लक्ष्य सफलता पूर्वक प्राप्त किया है। इसके लिए मैं सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त करता हूं। 
फाइनल मैच के महा मुकाबले में बरोदा व झिला के बीच मैच खेला गया। झिला की टीम ने टाॅस जीतकर बल्लेबाजी करने बरोदा को आमंत्रित किया, बरोदा की टीम ने निर्धारित 12 ओवर में 94 रन बनाये, लक्ष्य का पीछा करने उतरी राहतगढ़ झिला की टीम 12 ओवर में 87 रन ही बना सकी। रोमांचक मुकाबले में बरोदा ने यह मैच 7 रन से जीतकर महाकुंभ का खिताब अपने नाम कर लिया।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive