आपदामपहर्तारं दातारं सर्वसम्पदाम्‌ । लोकाभिरामं श्रीरामं भूयो भूयो नमाम्यहम्‌ ॥ श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं

रविवार, 7 मार्च 2021

डॉ हरिसिंह गौर को दिया जाना चाहिए भारत रत्न : रघु ठाकुुुर


डॉ हरिसिंह गौर को दिया जाना चाहिए भारत रत्न : रघु ठाकुुुर

★ मंगल भवन का लोकार्पण , सामुदायिक भवन का भूमिपूजन डां गौर की प्रतिमा का हुआ अनावरण
★ भवन के लिए भूमि दान करने वाली दानवीर सुमित बाई की प्रतिमा का भी हुआ अनावरण


सागर ।  हमारे विधानसभा क्षेत्र के लिए यह गौरव की बात है की शिक्षा के क्षेत्र में महान योगदान देने वाले डॉ हरिसिंह गौर का ग्राम चील पहाड़ी से नाता रहा है ऐसे दानवीर कर्मवीर शिक्षा वीर को भारत रत्न दिया जाना चाहिए ।इसके साथ ही हमारे देश को एक महान संविधान देने वाले डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी को भी भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए । उक्त उदगार बण्डा विधायक तरवर सिंह लोधी ने ग्राम चील पहाड़ी में आयोजित मंगल भवन के लोकार्पण , सामुदायिक भवन के भूमिपूजन के साथ डॉ हरिसिंह गौर एवं भवन के लिए भूमि दान करने वाली सुमित बाई की प्रतिमा अनावरण अवसर पर व्यक्त किए ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे 
समाजवादी चिंतक रघु ठाकुर ने कहा कि डॉ गौर ने अपनी संपूर्ण संपत्ति सागर विश्वविद्यालय को बनाने में लगा दी थी सागर विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने के लिए वर्ष 2007 मैं पदयात्रा की गई थी। वही जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर केंद्र से सागर विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने में आप सभी लोगों के सहयोग से सफल हो सके थे ।आने वाले समय में ऐसे महान दानवीर डां गौर जिनके कारण आज सागर का नाम संपूर्ण विश्व में सम्मान के साथ लिया जाता है ।डॉक्टर गौर को भारत रत्न दिलाने के लिए पुनः संघर्ष करूंगा और अगर इसमें मेरी जान भी चली जाए तो पीछे नहीं हटूंगा।

आमंत्रित अतिथि जनपद अध्यक्ष देव प्रशांत सिंह पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष वैभवराज सिंह कुकरेले एवं जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले के आतिथ्य में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों ने डॉक्टर गौर के चरित्र पर प्रकाश डालते हुए उनसे शिक्षा लेने तथा उनकी दान वीरता कर्मवीरता को आत्मसात करने का आह्वान किया । कार्यक्रम के शुभारंभ में नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा सिर पर कलश रख अतिथियों की अगवानी की ।
मंगल भवन परिसर में लगेगे पौधे बनेगा पार्क बच्चे खेल खेलकर बनेंगे शूरवीर , फर्स सीसी रोड भी बनायेगे रघु ठाकुर के अनुरोध पर जिला सीईओ ने की घोषणा
जिला पंचायत सीईओ श्री गढपाले ने कहा कि डॉ गौर के बारे में कहना सूर्य को दिया दिखाने के समान होगा में आज जिस स्थान पर पहुंचा हूं उसमें डां गौर की दी सौगात विश्वविद्यालय में पढ़ कर यहां तक पहुंच पाया हूं उन्होंने कहा कि आदरणीय रघु ठाकुर ने जो सुझाव दिए हैं उनका पालन करते हुए परिसर में पौधारोपण , सीसी रोड ,  बच्चों को खेलने के लिए पर पार्क बनवा दूंगा ।इस संबंध में उन्होंने ग्राम वासियों एवं सरपंच से अनुरोध किया कि मुझे जल्द से जल्द प्रस्ताव उपलब्ध कराएं।  इस अवसर पर श्याम सराफ , मंडल अध्यक्ष विवेक मिश्रा , संतोष सराफ , एसडीएम सुश्री शशि मिश्रा ,सीईओ सुरेंद्र खरे ,अनुज खटीक चील पहाड़ी सरपंच  प्रतिनिधि चंद्रभान सिंह परिहार अजय सिंह भगवत सिंह रजनीश सिंह जितेंद्र पटौआ राजेश सिंह सरपंच भूसा  आदि मौजूद थे।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive