SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शुक्रवार, 12 मार्च 2021

अमृत महोत्सव : मंत्री गोपाल भार्गव ने शहीद साबूलाल की समाधि पर पुष्प अर्पित कर किया नमन

अमृत महोत्सव :  मंत्री गोपाल भार्गव ने शहीद साबूलाल की समाधि पर पुष्प अर्पित कर किया नमन

सागर।  आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में , 75 सप्ताह पहले 12 मार्च को आजादी का अमृत महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर सागर जिले के एकमात्र शहीद श्री साबू लाल जैन की समाधि स्थल गढ़ाकोटा में मध्य प्रदेश शासन के लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने समाधि स्थल पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए नमन किया ।इस अवसर पर कलेक्टर श्री दीपक सिंह जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन श्री इच्छित गढ़पाले,  एसडीएम श्री जितेंद्र  पटेल सहित अधिकारी जनप्रतिनिधि मौजूद थे।
मंत्री श्री भार्गव ने शहीद साबूलाल जैन के भारत छोड़ो आंदोलन में उनके योगदान पर प्रकाष डाला। उन्होंने बताया कि देष को आजाद कराने के लिए 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन चल रहा था। 22 अगस्त 1942 को गढ़ाकोटा नगर में भी भारत छोड़ो आंदोलन की तैयारी चल रही थी तभी नगर के मुख्य बाजार में स्वतंत्रता संग्राम सैनानी एकठ्ठे हो गए और उन्होंने नगर के थाने में तिरंगा फहराने का निर्णय लिया। देखते देखते ही भीड़ एकठ्ठी हो गई। भीड़ को देखते हुए सिपाहियों ने लाठी चार्ज कर दिया। जिसमें कई लोग बुरी तरह घायल हो गए। इसी बीच शहीद साबू लाल जैन ने तिरंगा झण्डा हाथ में लेकर थाने में फहराने के लिए पहुंचे और गोली लगने से शहीद हो गए।
उन्होंने कहा कि १५  अगस्त २०२२ को आजादी के ७५ वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर ७५ सप्ताह पूर्व पूरे देश में इस महोत्सव का शुभारम्भ १२ मार्च २०२१ से किया जा रहा है। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive