रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

सोमवार, 8 मार्च 2021

साग़र: बिजली बिल के बड़े बकायादारों के कनेक्शन कटे, कुछ जगह बनी विवाद की स्थिति

साग़र: बिजली बिल के बड़े बकायादारों के कनेक्शन कटे, कुछ जगह बनी विवाद की स्थिति


साग़र। साग़र शहर में बिजली बिल के बकायादारों के खिलाफ कार्यवाई जारी है। सोमवार को  सिटी डिवीजन की "सिन्हा एंड टीम सिटी सागर" ने बड़े डिफॉल्टरों के खिलाफ़ छेड़ी गई मुहिम से हड़कम्प मच गया। कई डिफाल्टर शाम को बिजली का बिल भरते नजर आए। 
यहां बता दे  सोमवार को नगर संभाग सागर सिटी में मास्स डिस्कोननेक्शन 2.0 होना था ।
सहायक अभियंता शुभम त्यागी ने बताया कि सिटी में 10 टीम कार्यपालन अभियंता सिन्हा के अगुवाई में 10 बोलेरा  और 150 अधिकारी और कर्मचारी के साथ सभी टीम शहरभर में बड़े डिफॉल्टर्स के कनेक्शन को विद्युत् पोल से विछेदित करती रही।
इसी दौरान  कनिष्ठ अभियंता मीनल पंत और सहायक अभियंता कुंदन कुमार के नेतृत्व  में सुनारिया ज्वेलर्स के यहाँ जब विद्युत् चोरी की बकाया राशि जमा न करने के कारण जब टीम डिसकनेक्शन करने पहुची तो तो ज्वेलर्स के परिवार के सभी सदस्य सड़क पर आ गये और अधिकारियो के साथ दुर्व्यवहार करते हुए लाइन नहीं काट पाने की धमकी भी दी।

यहां जब कर्मचारी बिजली के पोल पर चढ़ा तो शासकीय कार्य करने से लाइनमैन को रोका और कार्य  व्यवधान पैदा करने की खबर लगते ही सिटी ई ई सिन्हा अपनी सभी 12 क्लास-2 ऑफिसर्स  को लेकर मोके पर पहूंच कर और बाकी के 40 क्लेरिकल स्टाफ को भी ज़रूरत पड़ने पर आने के लिए रेडी रखते हुए और पुलिस की मदद से कनेक्शन को विचेदित करवाया साथ ही डिफॉल्टर्स उपभोक्ताओं को समझाइश भी दी की शासकीय राजस्व की वसूली में व्यवधान डालने वाले और विवाद पैदा करने वाले उपभोक्ताओं के  खिलाफ पुलिस म भी शासकीय कार्य म बाधा डालने और शासकीय राजस्व को वसूली करने में व्यवधान डालने का केस दर्ज ""सिन्हा एंड टीम सिटी सागर"" करेगी। 

जब डीपी बासमे डाला ताला तो..

सहायक अभियंता शुभम त्यागी ने बताया कि पिपरिया स्थित निहिल स्विमिंग पूल पर 10000 से ज्यादा की बाकयदारी और टॉप100 बकयदारो में शामिल है । सोमवार को डिस्कोननेक्शन की खबर सुनते ही उसने ट्रांसफार्मर की डीपी बॉक्स में ताला डाल दिया।जब टीम डिस्कोननेक्शन करने पहुंची तो ताला देख कर तोड़ने के प्रयास करने लगी तो वहां उपस्तिथ कर्मचारी ने शाम तक पेमेंट हो जाएगा का आश्वासन दिया।
सहायके अभियंता शुभम त्यागी ने बताया कि शाम तक पेमेंट न होने पर उओभोक्ता का कनेक्शन विचेदित कर बिजली कंपनी की प्रॉपर्टी पर कब्ज़ा करने का केस दर्ज कर दिया जाएगा।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive