SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

सोमवार, 8 मार्च 2021

रिटायर्ड इंजीनियर ने जमीन की धोखाधड़ी के मामले में भाजपा नेता कमलेश बघेल पर सरक्षण देने का लगाया आरोप, ★ कमलेश बघेल ने कहा झूठे है आरोप, मानहानि का दावा करेंगे

रिटायर्ड इंजीनियर ने जमीन की धोखाधड़ी के मामले में भाजपा नेता कमलेश बघेल पर सरक्षण देने का लगाया आरोप,
★ कमलेश बघेल ने कहा झूठे है आरोप, मानहानि का दावा करेंगे


सागर।साग़र निवासी और जल बोर्ड रायपुर से रिटायर्ड हुए इंजीनियर भागीरथ लड़िया ने मकरोनिया बुजुर्ग में एक 4800 वर्ग फुट के प्लाट में धोखाधड़ी कर इसे  अन्य लोगो द्वारा खरीदने का आरोप लगाया है। इसमे खररीदार  सुरेन्द्र जैन सबिता जैन अशोक कुर्मी दीपक चौरसिया को भाजपा नेता कमलेश बघेल द्वारा सरक्षण देने का आरोप लगाया है। दूसरी तरफ श्री बघेल ने इनको निराधार बताते हुए मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने की बात कही है। 
रिटायर्ड कर्मचारी भागीरथ लड़िया ने मीडिया को बताया कि मेरे स्व. पिता धनीराम लडिया द्वारा मकरोनिया बुजुर्ग पटवारी हल्का नं 72 सर्किल 2 सागर में खसरा 153/4 एवं 155/1 की भूनि छोटेलाल कुर्मी से दिनांक 14.11.1988 को 4800 वर्गफीट भूमि कय की थी। मेरे कॉर्नर के प्लॉट पर पिलिन्थ कॉलम बाउंड्री बाल बनी हुई है तथा पश्चिम में पिलिन्ध युक्त खुली भूमि है। सॉईट महावीर वार्ड क्रमांक 6 में स्थित है। जिस पर बोरिंग, नल, बिजली, चौकीदार का टपरा है। उन्होंने कहा कि  सुरेन्द्र जैन, अशोक कुर्मी, दीपक चौरसिया, सविता जैन द्वारा दिनांक 26.05.2018 को विकेता श्री देवीप्रसाद अहिरवार से
खसरा = 154/2 156/1. 153/47 (तीनों खसरों की कुल भूमि .189हे. अर्थात 18191वर्गफीट) में से तीन रजिस्ट्रियों के माध्यम से कुल 4415 वर्गफीट भूनि कय करना बताया है। उक्त तीनों रजिस्ट्रियों में एक-दूसरे को पडोसी बताया गया है अन्य किसी पडोसी का नाम कूट रचना छिपाने की नियत से अंकित नहीं किया गया। तथा जिस व्यक्ति की पहलेरजिस्ट्री ही नहीं हुई उसे पडोसी दिखाया गया है। किन्तु तीनों रजिस्ट्रियों की चौहद्दी में विक्रेता देवी बल्द रमजू
अहिरवार की बचत भूमि 1376 वर्गफीट किसी भी दिशा में नहीं दशाई गई जिससे स्पष्ट है कि खसरा तथा नक्शा अलग-अलग भूनि का लगाकर कूट रचना का फर्जी दस्तावेजों के आधार पर रजिस्ट्रियां कराकर मेरी भूमि हडपने का षडयंत्र किया जा रहा है।
उसने आरोप लगाया कि सुरेन्द्र जैन अशोक कुर्मी दीपक चौरसिया सबिता जैन एवं उनके भूमाफिया साथियों द्वारा दिनांक 04.02.2021 को जबरन
अतिक्रमण किया गया और चौकीदार दीपक अहिरवार को जान से मारने की धमकी देकर गाली-गलौच कर प्लॉट से
भगा दिया। और हमारे निर्मित बाउंड्री बाल के उपर अतिक्रमण कर निर्माण कर रहे है। जिसकी रिपोर्ट मकरोनिया थाने
एसपी को की गई है। दिनांक 05.02 2021 को स्टे लिया गया। जिसे बिना सुनवाई के 06.02 2021 को निरस्त करा दिया गया है।अतिक्रमण कारियों के विरुद्ध पुलिस तथा कलेक्टर को कई शिकायत की गई किन्तु कोई कार्यवाई नही हुई।  भागीरथ के अनुसार में कमलेश बघेल से मिला था । उहोने इसे अपने स्तर पर निपटाने की बात कही थी। 
भागीरथ ने कहा कि मेरे विरोधी समस्त साक्ष्यों को नष्ट कर रहे है जिससे मेरी संपत्ति एवं जान-माल को खतरा उत्पन्न हो गया है। मै वृद्ध और  दलित कमजोर वर्ग का हू इसलिए जबरन मेरी भूमि हडपी जा रही है।

आरोप निराधार, मानहानि का मुकदमा दर्ज कराएंगे: कमलेश बघेल

इस मामले में कमलेश बघेल ने बताया कि इस मामले से मेरा कोई वास्ता नही है। भागीरथ लड़िया मेरे से काफी समय पहले मिलने आये थे। मेने कहा था कि जो भी उचित प्लेटफार्म हो उस पर मामला सुलझा ले। इस मामले में उनका सटे भी  अदालत से खारिज हो चुका है। खरीददार मेरे परिचित है तो इसमे मेरा क्या दोष है ? राजनीतिक सरक्षण जैसे आरोप गलत है। इन आरोपो के खिलाफ मानहानि का दावा करूंगा। 

उधर इस मामले में सामने वाले खरीददारों  सुरेंद्र जैन आदि का  कहना है कि हमने सभी प्रमाणिक दस्तावेजो के आधार पर रजिस्ट्री कराई है । भागीरथ लड़िया ने जानकारियों को छिपाकर स्टे लिया था। उनका प्रकरण 2018 में सिटी मजिस्ट्रेट के यहां से खारिज हो चुका है ।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive