दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

सोमवार, 1 नवंबर 2021

ट्रांसफार्मर का तेल एवं तार चोरी करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई ★ समय पर नही बदला ट्रांसफार्मर बंडा के कार्यपालन यंत्री एवं सहायक यंत्री को शो कॉज नोटिस


ट्रांसफार्मर का तेल एवं तार चोरी करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई
★ समय पर  नही बदला ट्रांसफार्मर बंडा के कार्यपालन यंत्री एवं सहायक यंत्री को शो कॉज नोटिस


तीन दिन में कार्य न होने पर होंगे निलंबित
खराब ट्रांसफार्मरों को तत्काल बदला जाए- कलेक्टर श्री आर्य

सागर। ट्रांसफार्मर का तेल एवं तार चोरी करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। इसी के साथ समय पर ट्रांसफार्मर ना बदलने पर कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बंडा के कार्यपालन यंत्री एवं सहायक यंत्री को शो कॉज नोटिस जारी करने के निर्देश  दिए। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि,  तीन दिन में कार्य पूर्ण न होने पर  निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।सोमवार को कलेक्टर श्री दीपक आर्य ऊर्जा विभाग के समस्त अधिकारियों के साथ विभागीय समीक्षा कर रहे थे।
ग्रामीण क्षेत्रों में समय पर किसान भाइयों को विद्युत आपूर्ति उपलब्ध कराने के लिए  खराब ट्रांसफार्मरों को तत्काल बदला जाए। उक्त निर्देश ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने दिए । इस अवसर पर ऊर्जा विभाग के समस्त अधिकारी मौजूद थे।कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने स्पष्ट रूप से निर्देश दिए कि जिले में कहीं भी ट्रांसफार्मरों के खराब होने की शिकायत मिलती है तो शिकायत के निराकरण के साथ  24 घंटे के अंदर ट्रांसफार्मरों को बदला जाए। इसके लिए समस्त विकास खंडों में 10 ट्रांसफार्मरों की उपलब्धता स्टोर रूम में सुनिश्चित की जावे। उन्होंने कहा कि बंडा के कार्यपालन यंत्री श्री अखिलेश गुप्ता एवं सहायक यंत्री श्री सुजीत श्रीवास्तव द्वारा समय पर ट्रांसफार्मर न बदलने पर वो काज नोटिस देते हुए चेतावनी दी गई है कि यदि 3 दिन में कार्य पूर्ण नहीं किया गया तो निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र से ट्रांसफार्मरों से तेल चोरी एवं तार चोरी की जो शिकायतें मिल रही हैं उन पर नकेल कसने के लिए पुलिस के साथ-साथ संबंधित ग्रामों के व्यक्ति भी निगरानी रखें। उन्होंने कहा कि, चोरी करते पाए गए व्यक्तियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

कलेक्टर ने की अपील

कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने जिले के समस्त ग्राम वासियों से अपील है कि यदि ऊर्जा विभाग से संबंधित चोरी की शिकायतें या कोई व्यक्ति चोरी करते हुए पाया जाता है तो इस बात की सूचना तत्काल संबंधित विभाग के अधिकारियों को या पुलिस को दें। जिससे शासन द्वारा तत्काल कार्रवाई की जाए और निर्बाध विद्युत आपूर्ति बनी रहे एवं किसान भाई समय पर अपनी फसलों को पानी दे सकें।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive