दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

शुक्रवार, 5 नवंबर 2021

प्रधानमंत्री देश की संस्कृति और संस्कारों को पुनर्जीवित करने का कार्य कर रहे हैं : मंत्री भूपेंद्र सिंह



प्रधानमंत्री देश की संस्कृति और संस्कारों को पुनर्जीवित करने का कार्य कर रहे हैं : मंत्री भूपेंद्र सिंह


★ समस्त धार्मिक स्थानों का किया जा रहा है आधुनिकीकरण ' सांसद श्री सिंह


सागर । देश की संस्कृति और संस्कारों को पुनर्जीवित करने का कार्य देश के प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी द्वारा किया जा रहा है। उक्त विचार नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा केदारनाथ धाम में आदि शंकराचार्य की प्रतिमा के अनावरण के अवसर पर स्थानीय भूतेश्वर धाम में आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किए। इस अवसर पर सांसद राज बहादुर सिंह,  गौरव सिरोठिया, सुशील तिवारी, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार सहित गणमान्य नागरिक एवं अधिकारी मौजूद थे।
नगरीय विकास मंत्री श्री सिंह ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री मोदी गीता और तपस्या की पर्याय है। उन्होंने कहा कि केदारनाथ धाम के साथ-साथ समस्त धार्मिक स्थानों का जो जीर्णोद्धार के माध्यम से आधुनिकीकरण किया जा रहा है, जिससे भारत वासियों को  आने-जाने में सुविधा होगी ।


उन्होंने कहा कि इसी प्रकार प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा महापुरुषों जिनमें सरदार बल्लभ भाई पटेल, भीमराव अंबेडकर के जीवन परिचय को जनदृजन तक पहुंचाने के लिए उनकी स्मृति में संग्रहालय तैयार किए गए हैं।
सांसद श्री राजबहादुर सिंह ने कहा कि देश के सभी धार्मिक स्थानों का जीर्णोद्धार का आधुनिकीकरण किया जा रहा है। धार्मिक स्थानों पर पहुंचने की भी व्यवस्थाएं की जा रही है। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थानों के जीर्णोद्धार एवं आधुनिकीकरण से पर्यटन के क्षेत्र को बढ़ावा मिल रहा है ।
इस अवसर पर अतिथियों द्वारा भूतेश्वर धाम में भगवान शंकर जी का अभिषेक भी किया गया। इस अवसर पर श्री गौरव सिरोठिया ने अपने विचार व्यक्त किए । कार्यक्रम का संचालन डा. अरविंद जैन ने किया। आभार जगन्नाथ गुरैया ने माना।



0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive