दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

रविवार, 31 अक्तूबर 2021

सेवादल का मासिक ध्वजवंदन कार्यक्रम शहीद स्मारक पर हुआ संपन्न


सेवादल का मासिक ध्वजवंदन कार्यक्रम शहीद स्मारक पर हुआ संपन्न




सागर। सेवादल परिवार की परंपरा का निर्वाह करते हुये शहर कांग्रेस सेवादल ने अक्टूबर माह के इस अंतिम रविवार को भी ध्वजवंदन का कार्यक्रम संपन्न किया।
देशभक्ति की भावना को जन-जन तक पहुंचाना ही इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य रहता है ।
इस बार मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव मुकुल पुरोहित के करकमलों द्वारा ध्वजारोहण और ध्वजवंदन कार्यक्रम संपन्न हुआ। कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री स्व.श्रीमति इंदिरा गांधी की शहादत दिवस पर और लौहपुरूष स्व.सरदार वल्लभ भाई पटैल की जन्मजयंती पर श्रृद्धा सुमन अर्पित किये।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुकुल पुरोहित ने इस अवसर पर कहा कि देश,प्रदेश और जिले के हाल किसी से छुपे नही है जिले में तीन-तीन मंत्री होने के बाद भी जिले की स्थिति बद से बदतर है,ऊपर से मंहगाई ने आमजन की कमर तोड दी है, खाद और बिजली के लिये किसान परेशान है,आमजन ने 2023 में कांग्रेस सरकार बनाने का मन बना लिया है।
सेवादल के प्रदेश महासचिव विजय साहू ने कहा कि भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी एक अजीम शख्यियत थीं। उनके भीतर गजब की राजनीतिक दूरदर्शिता थी।
कार्यक्रम के आयोजक और शहर सेवादल के अध्यक्ष सिंटू कटारे ने बताया कि लौहपुरूष स्व.सरदार वल्लभ भाई पटैल की जन्मजयंती और स्व.इंदिरा गांधी जी के शहादत दिवस को सेवादल परिवार किसान अधिकार दिवस के रूप मे मनायेगा।
कार्यक्रम के अंत में कांग्रेस सेवादल के मुख्य संघटक स्व.श्री एन.एस.सुब्बाराव (भाईजी) और वरिष्ठ कांग्रेसी स्व.महेश तिवारी की आत्मा की शांति के लिये मौन रखकर श्रृद्धांजलि अर्पित की गयी। कार्यक्रम का संचालन द्वारका चौधरी ने किया।8



कर्यक्रम में लीलाधर सूर्यवंशी,भैयन पटैल,मनोज पवार,शहर महिला सेवादल अध्यक्ष रजिया खान,नितिन पचौरी,कल्लू पटेल, आनंद हैला,अरविंद मछंदर,मिथुन घारू,रामगोपाल यादव,भैयालाल चौधरी,अंकुर यादव,बंटी कोरी,गौरव घोषी,सौरभ,नरेन्द्र घारू,श्रीराम,आशीष मछंदर,मोहन विश्वकर्मा, गोपाल सोनी,नवीन सोनी,विनय वाल्मीकि आदि सेवादल परिवार के परिजन उपस्थित रहे।

 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive