दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

गुरुवार, 4 नवंबर 2021

कलेक्टर ने दिलाई दिव्यांग महिला को बैटरी गाड़ी


कलेक्टर ने दिलाई दिव्यांग महिला को बैटरी गाड़ी

सागर ।शासन के निर्देशानुसार सप्ताह के प्रत्येक मंगलवार को आमजनों की समस्याओं का तत्काल एवं शीघ्र निराकरण करने के लिए जनसुनवाई आयोजित की जाती है। इसी तारतम्य में कलेक्टर श्री दीपक आर्य प्रत्येक मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में लोगों की समस्याओं का निदान करते हैं।

मंगलवार को भी कलेक्टर श्री आर्य लोगों की सुनवाई कर रहे थे कि तभी उन्होंने कलेक्टर परिसर में प्रवेश करती एक दिव्यांग महिला को देखा।

समीप पहुंच कर उन्होंने जानकारी ली तो ज्ञात हुआ कि, संबंधित महिला का नाम श्रीमती शीला सेन है जो नकल शाखा में सेक्शन राइटर के रूप में कलेक्टर दर पर कई वर्षों से कार्य करती आ रही हैं।

  जिले के मुखिया कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने महिला से पूछा कि आपके पास  यहां आने का साधन है कि नहीं? दिव्यांग महिला ने उत्तर देते हुए कहा कि  नहीं है सर और कोई ऐसा वाहन भी नहीं है जो मेरी दिव्यांगता का सहारा बन सके।  कलेक्टर श्री आर्य ने तत्काल संवेदनशीलता दिखाते हुए दिव्यांग महिला श्रीमती शीला सेन की इच्छा अनुसार बैटरी गाड़ी का प्रतिवेदन स्वीकृत किया।
 
दिव्यांग श्रीमती शीला सेन से बात करने पर जानकारी मिली कि वे करीब 30 वर्षों से कलेक्टर दर पर नकल शाखा में सेक्शन राइटर के रूप में कार्यरत हैं। उनका निवास पुरव्याऊ टोरी पर है।
 
कलेक्टर श्री दीपक आर्य के द्वारा किया गया यह संवेदनशील कार्य वाकई सराहनीय है। दीपावली के शुभ अवसर पर श्रीमती शीला सेन को मिला यह तोहफा उनके लिए भी यादगार साबित होगा। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive