बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

भोपाल का छोटा सोनू सूद मुंबई के सोशल मीडिया की चर्चा में

भोपाल का छोटा सोनू सूद मुंबई के सोशल मीडिया की चर्चा में

भोपाल,18 मई22 ।भोपाल  के मुंबई में रह रहे टीवी चैनल से जुड़े अभिनव श्रीवास्तव और कोरियोग्राफर सुष्मिता श्रीवास्तव का नन्हा 6 वर्षीय पुत्र अयान श्रीवास्तव इन दिनों मुंबई के सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है। अयान के इस वीडियो को अब तक 5 लाख लोगों ने फेसबुक पर देखा  एवं शेयर किया और उसे छोटा सोनू सूद कहकर सराहना की । देश में पड़ रही  भीषण गर्मी और जल संकट के दौर में मास्टर अयान  अपने माता-पिता और न्यूज चैनलों के जलसंकट के समाचारों से प्रेरणा लेकर  मुंबई की सड़कों के किनारे फेरी,खोमचे, गुमठी लगाने  और    भीख मांग कर गुजारा करने वालों को पानी की बोतल वितरित कर रहा है। अयान की मां सुष्मिता श्रीवास्तव भी प्रसिद्ध कोरियोग्राफर है ।



    अयान  की इस जनसेवा  की प्रशंसा भारतीय प्रशासनिक सेवा छत्तीसगढ़ केडर के अधिकारी अवनीश  शरण भी ट्वीटर पर कर चुके है ।अवनीश शरण ने वीडियो को कैप्शन दिया - "आपकी छोटी सी दयालुता किसी  के दिन को खास बना सकती है "।




    अयान का वॉयरल वीडियो लोगों को प्रभावित कर रहा है। विशेषकर एक बुजुर्ग महिला अयान को आशीर्वाद देती नजर आ रही है। अयान का प्रयास इसलिए भी तारीफ- ए -काबिल है कि चिलचिलाती धूप और गर्मी में, जहां घर के बाहर रहना और काम करना मुश्किल है, ऐसे में सबसे पहले जरूरत पीने के पानी की होती है। पिछले दिनों से न्यूज़ चैनलों पर आ रहे पानी की कमी के समाचारों को वह काफी ध्यान से देखता आ रहा था । देश के कुछ हिस्सों में पीने के पानी की कमी ने  अयान को भी इस छोटी उम्र में प्रभावित किया और उसने  माता- पिता से प्यासे लोगों को पानी पिलाने की इच्छा व्यक्त की, जिसे वे इंकार नही कर सके  ।



अयान के माता-पिता भी समाज सेवा करते रहे हैं ।उन्होंने देवरूपी फाउंडेशन के जरिए गरीबों, लाचार और असहाय लोगों की सेवा की है । यही सब अयान ने देखा और सीखा ।अयान की सेवा भावना  से किए गए इस कार्य को किसी ने देखा और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।अयान के माता-पिता अपने बच्चे को लोगों से मिले प्यार और दुलार से अभिभूत हैं।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive