रविवार, 15 मई 2022

साप्ताहिक राशिफल : 16 मई से 22 मई 2022 तक★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल :  16 मई से 22 मई 2022 तक

★ पण्डित अनिल पांडेय

जय श्री राम । संस्कृत का एक श्लोक है 
देवो रुष्टे गुरुस्त्राता गुरो रुष्टे न कश्चन:।
गुरुस्त्राता गुरुस्त्राता गुरुस्त्राता न संशयः।।

हिंदी अर्थ – भाग्य रूठ जाये तो गुरू रक्षा करता है। गुरू रूठ जाये तो कोई नहीं होता। गुरू ही रक्षक है, गुरू ही शिक्षक है, इसमें कोई संदेह नहीं।
भाग्य के रूठने पर अगर कोई आपकी रक्षा करता है तो वह गुरु है और इसी कर्तव्य को निभाने के लिए मैं  आज आपको 16 मई से 22 मई 2022 तक के सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल के बारे में बता रहा हूं । अगर आप इस राशिफल के अनुसार कार्य करेंगे तो आपको मां शारदा की कृपा से भाग्य की सदैव ही मदद मिलेगी।
यह साप्ताहिक राशिफल विक्रम संवत 2079 ई शक संवत 1944 के वैशाख शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा से जेष्ठ कृष्ण पक्ष की सप्तमी तक का है।


मेष राशि

इस सप्ताह आपके  मान सम्मान में वृद्धि होगी । धन आने में कई बाधाएं आ सकती हैं । अगर आप उन बाधाओं को कुशलतापूर्वक समाप्त कर लेते हैं तो आपके पास गलत और सही दोनों रास्तों से धन आने की पूर्ण योग है । इस सप्ताह  आपको कचहरी के कार्यों में सफलता मिल सकती है । आपके शत्रु आप से परास्त हो सकते हैं । इस सप्ताह आपके लिए 20 की दोपहर से और 21 तथा 22 मई शुभ फलदाई है । 16 और 17 मई को आप काफी कम कार्यों में सफल हो पाएंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन  रविवार है।


वृष राशि
इस सप्ताह आपकी कुंडली  के गोचर में प्रबल धन लाभ योग है । आपको धन राशि की अच्छी प्राप्ति इस सप्ताह हो सकती है परंतु इसके लिए आपको प्रयास करना पड़ेगा । कचहरी के कार्यों में आपको सफलता मिलेगी ।अगर आप कर्मचारी या अधिकारी हैं तो कार्यालय मैं आपकी स्थिति मजबूत होगी । आपका अपने भाई बहनों से बहुत अच्छा संबंध रहेगा । आपकी पढ़ाई में छोटी मोटी बाधाएं आ सकती हैं । शत्रु पर आपको विजय प्राप्त हो सकती है । आप या आपके जीवन साथी को शारीरिक कष्ट हो सकता है । इस पूरे सप्ताह कोई भी कार्य करने  में आपको पूर्ण सतर्कता बरतना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप  सोमवार को  भगवान शिव का अभिषेक करें । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।


मिथुन राशि
इस सप्ताह भाग्य आपकी एकाएक मदद करेगा । भाग्य के कारण बहुत सारी चीजें आपको प्राप्त होंगी । इस सप्ताह आपको चर्म रोग हो सकता है । बच्चों की पढ़ाई में बाधाएं आएंगी । धन आने का अच्छा योग है । आपको अपने व्यवसायिक कार्य में अत्यंत प्रतिष्ठा प्राप्त होगी । इस सप्ताह आपके लिए अट्ठारह और 19 मई तथा 20 मई के दोपहर तक का समय किसी भी कार्य को करने के लिए अत्यंत अच्छा है । इसके अलावा इस सप्ताह आपकी कुंडली  के गोचर में नीच भंग राज योग भी बन रहा है । जिसके कारण बीमारियों पर आपको विजय प्राप्त हो सकती है । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन भगवान सूर्य को प्रातः काल तांबे के पात्र में जल अक्षत और लाल पुष्प  डाल कर उनको सूर्य मंत्रों के साथ जल अर्पण करें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।


कर्क राशि
इस सप्ताह आपका भाग्य उत्तम है । आपको अपने बहुत सारे कार्य जो भाग्य के सहारे होने हैं उनके लिए इस सप्ताह का सहारा लेना चाहिए । इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । भाइयों से वाद विवाद संभव है । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी । कार्यालय में आपका अपने अधिकारी से बहस हो सकती है । कृपया इसको टालने का प्रयास करें । शत्रुओं से मुक्ति संभव है । व्यापार में परेशानी आ सकती है  परंतु धन आने का सामान्य योग है । इस सप्ताह आपके लिए 20 की दोपहर के बाद से 21 और 22 मई उत्तम है, लाभकारी है । आपको 18 और 19 मई तथा 20 की दोपहर तक कोई भी कार्य करने से पहले बहुत सावधानी रखना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार के दिन व्रत रखें और उस दिन शनि देव के ऊपर तेल चढ़ाएं । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है ।


सिंह राशि
आप इस सप्ताह सभी प्रकार के संघर्ष के लिए तैयार रहें ।आपको इस सप्ताह शारीरिक कष्ट हो सकता है । आपके खर्चों में बहुत वृद्धि होगी । धन आने के रास्तों में कमी आएगी । व्यापार में परेशानी होगी । अपने व्यवसायिक पार्टनर के साथ आपको कन्फ्यूजन हो सकता है । इस सप्ताह आपको  पूरे सप्ताह सावधानी पूर्वक कार्य करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप सोमवार को भगवान शिव का जल और दूध से अभिषेक करवाएं या स्वयं करें । आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।


कन्या राशि
इस सप्ताह आपका अपने जीवन साथी के साथ बहुत  अच्छा समय बीतेगा । जिन जातकों की अभी शादी नहीं हुई है उनके लिए बहुत अच्छे प्रस्ताव आएंगे । प्रेम संबंधों में भी तीव्रता आएगी । भाई और बहनों से तनाव हो सकता है । थोड़े बहुत चोट लगने का योग है । आपका अपने अधिकारी से  संबंध कम ठीक रहेंगे । आपका स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है । हो सकता है कि आपको कफ की समस्या हो । धन आने के बहुत अच्छे अवसर मिलेंगे । परंतु यह सब कुछ आपके पुरुषार्थ से ही होगा । भाग्य के भरोसे आपको कुछ भी नहीं प्राप्त होने वाला है । इस सप्ताह आपके लिए 18 और 19 मई तथा 20 मई के दोपहर तक का समय किसी भी कार्य को करने के लिए उपयुक्त है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह अपने घर की बनी पहली रोटी गौ माता को दें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।



तुला राशि
इस सप्ताह आपके संतान को उन्नति प्राप्त हो सकती है ।आपका या आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है ।आपके सभी दुश्मन आपके सामने नतमस्तक हो जाएंगे ।कचहरी के कार्यों में असफलता का योग है । आपके खर्चे बढ़ेंगे । कार्यालय में आपकी स्थिति सुधरेगी । छोटे-मोटे दुर्घटना का योग है । जीवनसाथी से तनाव हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 20 की दोपहर के बाद से तथा 21 और 22 मई कार्यों के करने के लिए उपयुक्त है । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप हनुमान जी के मंदिर में शनिवार को जाकर हनुमान चालीसा का कम से कम 3 बार जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।


वृश्चिक राशि
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा । आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है । कार्यालय में आपको थोड़ी बहुत परेशानी आएगी। आपके शत्रुओं की संख्या बढ़ेगी । धन की मात्रा में कमी आएगी । दुर्घटनाओं से सावधान रहें । इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा । खराब रास्ते से थोड़ा बहुत धन् आ सकता है ।  पूरा सप्ताह आपके लिए सामान्य है । आपको चाहिए कि आप आदित्य हृदय स्त्रोत का पूरे सप्ताह जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।


धनु राशि
अगर आप जनप्रतिनिधि हैं यह सप्ताह आपके लिए अति उत्तम है । जनता के बीच आपका मान-सम्मान अत्यंत बढ़ेगा । अगर किसी चुनाव में आप खड़े होंगे तो आप निश्चित रूप से जीत जाएंगे । शासकीय कर्मचारी हैं तो कार्यालय में आपकी परेशानियां   बढ़ेंगी ।  इस सप्ताह आपके लिए 18 और 19 मई तथा 20 मई के दोपहर तक का समय किसी भी कार्य को करने के लिए उपयुक्त है  । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।



मकर राशि
इस सप्ताह आपका आत्मविश्वास बढ़ा  रहेगा । गलत रास्तों से धन भरपूर आएगा । परंतु यह सब आपके पुरुषार्थ से ही होगा भाग्य से नहीं । छात्रों की पढ़ाई में बाधा आएगी। आपका आपके संतान से संबंध बिगड़ सकता है । आपके माताजी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। इस सप्ताह आपके लिए 20 मई के दोपहर के बाद से 21 और 22 मई शुभ और लाभप्रद है । 18 मई 19 मई तथा 20 मई के दोपहर तक का समय आप को सावधान रहने का है । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा अर्चना करें । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट




कुंभ राशि
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अत्यंत उत्तम रहेगा । आपके जीवनसाथी के गर्दन या कमर में दर्द हो सकता है । धन आने का अद्भुत योग है । कार्यालय में आपका मान सम्मान बढ़ेगा । भाग्य सामान्य है । आपके सुख में कमी आएगी। इस सप्ताह आपको 20 मई के दोपहर से 21 और 22 मई को सावधान रहना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मीन राशि
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अत्यंत अच्छा रहेगा । पूरे सप्ताह आप निरंतर व्यस्त रहेंगे । छोटी मोटी दुर्घटना का योग है । जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है । सुख में कमी आएगी । भाई बहनों से तकरार बढ़ेगा । गलत रास्ते से धन आ सकता है । कचहरी के कार्यों में विजय होगी । इस सप्ताह आपके लिए 18 और 19 मई तथा 20 मई के दोपहर तक का समय किसी भी कार्य को करने के लिए अत्यंत उचित है । आप के अधिकांश कार्य इस समय में  सफल होंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार का व्रत करें तथा पूरे सप्ताह राम रक्षा स्त्रोत का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

 इस सप्ताह शुक्र मंगल और गुरु का अद्भुत योग बना हुआ है । इस पर  मैं अलग से यूट्यूब वीडियो जारी कर रहा हूं । आपसे अनुरोध है कि कृपया उसे आप देखें और साथियों को हमारे चैनल को सब्सक्राइब करने हेतु प्रेरित करें । मां शारदा से हमारी प्रार्थना है कि आप सभी स्वस्थ सुखी और संपन्न रहें।
 जय मां शारदा।

निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली विशेषज्ञ और वास्तु शास्त्री
साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो 7566503333 /8959594400

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense