रविवार, 15 मई 2022

अपराधियों को करें नेस्तनाबूत , कानून व्यवस्था और जनकल्याण हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण★ आगामी सप्ताह पूरे राज्य में जनकल्याण के कार्यक्रमों की श्रृंखला★ सीएम शिवराज सिंह ने सुबह-सवेरे बुलाई बैठक,कमिश्रर -आईजी और अन्य अफसरों की

अपराधियों को करें नेस्तनाबूत  ,  कानून व्यवस्था और जनकल्याण हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण
★ आगामी सप्ताह पूरे राज्य में जनकल्याण के कार्यक्रमों की श्रृंखला
★ सीएम शिवराज सिंह  ने सुबह-सवेरे बुलाई बैठक ,कमिश्रर -आईजी और अन्य अफसरों की
भोपाल। मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने आज प्रातः 7:00 बजे निवास से प्रदेश के कमिश्नर/ पुलिस महा निरीक्षक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की। श्री चौहान ने कानून व्यवस्था और जनकल्याण से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करते हुए अनेक महत्वपूर्ण निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आम जन के कल्याण के लिए हो रहे कार्यक्रमों को जिला और संभाग स्तर पर पूर्ण समन्वय के साथ संचालित किया जाएगा। श्री चौहान ने कहा कि आम जनता हमारे लिए भगवान है। जनकल्याण से बढ़कर कोई लक्ष्य न हो। अधिकारियों की सेवा और मेरा मुख्यमंत्री होना तभी सार्थक है, जब आम  जनता को सभी जरुरी सुविधाएं प्रदान होती रहें।
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कानून व्यवस्था और जनकल्याण सबसे महत्वपूर्ण हैं। यह सरकार की प्राथमिकता है। वीडियो कान्फ्रेंस द्वारा प्रदेश के सभी कमिश्नर्स और पुलिस महानिरीक्षकों से संवाद करते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रत्येक जिले में पूरे समन्वय के साथ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी जनता के कल्याण के कार्यों को सुनिश्चित करें। 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज प्रात: निवास पर आयोजित बैठक में कानून व्यवस्था से चर्चा प्रारंभ की। उन्होंने कहा मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है कानून व्यवस्था।पुलिस का कार्य है  सभी नागरिकों के लिए शांति से जीने की व्यवस्था करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि अपराधियों को नेस्तनाबूद किया जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि शिकार करने वालों अवैध शराब का कारोबार करने वालों को क्रश किया जाए।




★ सागर से वीडियो कांफ्रेंस में हिस्सा लिया अधिकारियों ने

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि गुना की घटना से मैं बहुत बेचैन हूं। मेरा संकल्प है किसी भी अपराधी को नहीं छोड़ा जाएगा। गुना के प्रकरण में अपराधियों के विरुद्ध ऐसी सख्त कार्रवाई होगी जो इतिहास में दर्ज होगी। शिकार करने वालों और अन्य अपराधों को अंजाम देने वालों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई हो। इसके लिए पुलिस महानिदेशक से लेकर थाना स्तर तक निर्देश दिए गये हैं। 




मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पुलिस विभाग में निरंतर समीक्षा का कार्य हो। अपराधियों को चिन्हित किया जाए। ऐसा प्रयास हो कि अपराध घटित ही न हों।  
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कुछ जिलों में पुलिस द्वारा अच्छी कार्रवाई हुई है जिसके लिए संबंधित अधिकारी और स्टाफ बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि हमेशा क्विक एक्शन होना चाहिए। अपराधों को प्रभावी ढंग से रोकने की व्यवस्था हो। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि महिलाओं के प्रति अपराधों पर भी नजर रखें। प्रत्येक जिले में नियमित रूप से कार्य विश्लेषण किया जाए। अपराध नियंत्रण की  शीघ्र ही पुनः समीक्षा की जाएगी। पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर कुमार सक्सेना भी इस अवसर पर उपस्थित थे। बैठक में पेयजल व्यवस्था विद्युत प्रदाय हितग्राहियों के कल्याण से संबंधित विस्तृत चर्चा हुई।


इस सप्ताह के कार्यक्रम
16 मई को संबल योजना के हितग्राहियों को 600 करोड़ की राशि का वितरण व 17 मई को प्रधानमंत्री आवास के अंतर्गत शहरी हितग्राहियों को गृह प्रवेश करवाया जाएगा। करीब 600 करोड़ की राशि के साथ अन्य योजनाओं के अंतर्गत 12,000 करोड रुपए हितग्राहियों को प्रदान किए जाएंगे। 
17 मई को विद्यार्थियों को मूंग दाल का वितरण किया जाएगा। यह कार्यक्रम प्रारंभ होने के बाद आगामी वितरण राशन की दुकानों से होगा। 18 मई को मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की 1650 करोड़ राशि का हस्तांतरण किया जाएगा।
19 मई को मुख्यमंत्री नगरीय भू अधिकार योजना के अंतर्गत प्रमाण पत्रों का वितरण किया जाएगा तथा 20 मई को कायाकल्प अवॉर्ड से संबंधित कार्यक्रम होगा।




0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense