रविवार, 15 मई 2022

पंच महापुरुष योग के मंगल गुरु और शुक्र ग्रह काल पुरुष की कुंडली में 17 मई से आ रहे है....जाने क्या असर होगा राशियों पर★ पण्डित अनिल पांडेय

 पंच महापुरुष योग के मंगल गुरु और शुक्र ग्रह काल पुरुष की कुंडली में 17 मई से आ रहे है....जाने क्या असर होगा राशियों पर

★ पण्डित अनिल पांडेय

जय श्री राम। मानसागरी भारतीय ज्योतिष का एक अद्भुत ग्रंथ है  जिसके चतुर्थ अध्याय के प्रथम श्लोक के अनुसार मंगल , गुरु , शुक्र , बुध या शनि  पंच महापुरुष योग बनाते हैं । पंच महापुरुष योग के मंगल गुरु और शुक्र ग्रह काल पुरुष की कुंडली में 17 मई के 9:26 से  दिन से एक साथ आ रहे हैं। ऐसा इससे 11 साल पहले 29 अप्रैल 2011 को हुआ था ।इससे भी अच्छी बात यह है इस मिलन के दौरान शुक्र अपनी उच्च राशि में रहेगा गुरु अपने स्वराशि में रहेंगे तथा मंगल अपनी मित्र राशि में रहेंगे अर्थात यह तीनों ग्रह  अत्यंत बलवान होंगे । इन तीनों ग्रहों के पास व्यक्ति के संपूर्ण कायाकल्प करने की क्षमता होती है । यह योग एक लंबे अंतराल के बाद बन रहा है । इस समय मिथुन कन्या धनु और मीन लग्न में जन्म लेने वाला बालक निश्चित रूप से गजेटेड ऑफिसर या उससे ऊपर के पद पर जाएगा । आइए अब हम सभी राशियों पर इस योग की विवेचना करते हैं।


 मेष लग्न
 मेष लग्न की कुंडली में यह तीनों ग्रह द्वादश भाव में है जिसके का जातक को कचहरी के सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी सभी शत्रुओं को परास्त करने में भी मदद मिलेगी इसके अलावा घर में कोई बड़ा पवित्र कार्य जैसे विवाह मकान का बनना आदि हो सकता है । 19 या 20 मई 2022 को  मेष लग्न में जन्म लेने वाला बालक  अत्यंत तेज भाग्य वाला होगा।

वृष लग्न
वृष लग्न की कुंडली में यह तीनों ग्रह एकादश भाव में है जिसके का व्यक्ति के पास धन की वृद्धि होगी। संतान को कष्ट हो सकता है ।

मिथुन लग्न
मिथुन लग्न की कुंडली में यह तीनों ग्रह कर्म भाव में बैठे हैं । इसके कारण जातक का प्रमोशन हो सकता है । कार्यालयों के हर कार्य में सफलता मिलेगी धन वृद्धि होगी रोगों से मुक्ति मिलेगी। 18 और 19 मई 2022 को इस लग्न में जन्म लेने वाला व्यक्ति आगे चलकर के अपने पिता का नाम भरपूर ढंग से रोशन करेगा।


कर्क लग्न
कर्क लग्न की कुंडली में इस अवधि में तीनों ग्रह भाग्य भाव में रहेंगे जिसके कारण जातक का भाग्य अत्यंत प्रबल रहेगा उसकी जो भी कार्य भाग्य के कॉल लंबित हैं वह पूरे कार्य संपन्न हो जाएंगे इस लग्न में 18 और 19 मई 2022 को कर्क लग्न में जन्म लेने वाला बालक निश्चित रूप से अपनी जिंदगी में भाग्य के कारण अत्यंत तरक्की करेगा।

सिंह लग्न
सिंह लग्न के जातकों के लिए यह योग ज्यादा प्रभावशाली नहीं है परंतु फिर भी सिंह लग्न के लोगों को यह योग दुर्घटनाओं से बचाएगा।



कन्या लग्न
कन्या लग्न के जातकों के लिए यह योग अत्यंत प्रभावशाली है इनको अत्यंत सुंदर और अच्छा जीवनसाथी प्राप्त होगा  । व्यवसाय में वृद्धि होगी धन लाभ होगा ।भाइयों से संबंध उत्तम रहेगा। इस लग्न में 18 और 19 मई 2022 को जन्मे बालकों का भविष्य उज्जवल होगा । वे अपने कुल का नाम रोशन करेंगे और इनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा। इस अवधि  में जन्मे बालक राजनीति के क्षेत्र में भी नाम कमा सकते हैं।


तुला लग्न
तुला लग्न के व्यक्तियों के लिए यह योग प्रबल शत्रु हन्ता योग बना रहा है । इस आवाज में अगर आप प्रयास करेंगे तो आपके सभी शत्रु परास्त हो जाएंगे घर में कुछ शुभ कार्य भी हो सकते हैं बीमारियों से आपको मुक्ति मिल सकती है । इस लग्न में 18 और 19 मई 2022 को जन्म लेने वाले बालक अत्यंत पराक्रमी होंगे तथा भविष्य में वे धनी बनेंगे।

वृश्चिक लग्न
इस अवधि में वृश्चिक लग्न के जातकों के लिए कंपटीशन मैं सफल होने की का अच्छा समय है ।  आपके संतान को पदोन्नति मिल सकती है । वृश्चिक लग्न के 18 और 19 मई 2022 को जन्म लेने वाले बालक धन-धान्य से परिपूर्ण रहेंगे और शिक्षा के क्षेत्र में अत्यंत उन्नति करेंगे।


धनु लग्न
धनु लग्न के जातक जो जनप्रतिनिधि हैं उनके लिए यह समय अत्यंत श्रेष्ठ है उनको उच्च पद मिल सकता है नया पद मिल सकता है और अगर विश्वोन्तरी दशा अच्छी है तो इस अवधि में उनकी उन्नति होना निश्चित है। इसमें उनकी सुख में वृद्धि होगी अर्थात नया मकान नई कार या ऐसी ही कुछ नई चीज घर में आ सकती है। 18 और 19 मई 2022 को धनु लग्न में जन्म लेने वाला बालक अत्यंत सुखी उच्च पद वाला एवं जीवन में सफल व्यक्ति होगा।



मकर लग्न

अगर आपकी मकर लग्न है तो इस समय आपका अपने भाइयों से अत्यंत स्नेह बढ़ेगा आपके पराक्रम में वृद्धि होगी और कई कार्य आप अपने पराक्रम के बदल कर सकेंगे।

कुंभ लग्न
कुंभ लग्न वाले जातकों के लिए यह अवधि धन प्राप्ति का समय है  19 और 20 मई 2022 को धनु लग्न में जन्म लेने वाला बालक अत्यंत धनवान लाभ का व्यवसाय करने वाला सुख सुविधा से संपन्न होगा।



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट




मीन लग्न
इस अवधि में मीन लग्न के व्यक्तियों के लिए हर तरह की सुख सुविधाएं प्राप्त होंगी ।अगर विश्वोन्तरी दशा ठीक है  तो यह उनका अत्यंत उत्कृष्ट समय होगा ।समाज में उनको मान्यता प्राप्त होगी । कार्यालय में उनकी पदोन्नति हो सकती है। 19 और 20 मई को मीन लग्न में जन्म लेने वाले बालक अत्यंत ऊंचाइयों तक जाएंगे और यह भी संभव है कि इस समय जन्म लेने वाला बालक अपनी पढ़ाई समाप्त करने के उपरांत उच्च प्रशासनिक पद पर पहुंचे।
 यह एक अत्यंत अद्भुत योग है आप सभी से अनुरोध है कि इस योग का लाभ उठाएं तथा यूट्यूब पर aasara Jyotish चैनल को सब्सक्राइब करें और लाभ प्राप्त करें।

 जय मां शारदा।
 निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली  और वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ
साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो 7566503333 /8959594400

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense