बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की श्री रामकथा में अभिमंत्रित नारियल बाटने के दौरान मची अफरातफरी★ 20 श्रद्धालु घायल, 3 के हाथपैर में फ्रेक्चर

बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की  श्री रामकथा में अभिमंत्रित नारियल बाटने के दौरान मची अफरातफरी
★ 20 श्रद्धालु घायल, 3 के हाथपैर में फ्रेक्चर

सागर।सागर जिले के बीना में चल रही बागेश्वर धाम सरकार आचार्य धीरेंद्र जी महाराज की श्री रामकथा में अभिमंत्रित नारियल वितरण के दौरान आज भारी भीड़ उमड़ी। भीषण गर्मी के मौसम के चलते नारियल वितरण के दौरान अव्यवस्था होने के कारण  मामूली भगदड़ मच गई। इसमें करीब दो दर्जन श्रद्धालु बेहोश और घायल हो गए। । इनको बीना हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। बुलडोजर को लेकर दिए बयान से चलते  आचार्य धीरेंद्र जी महाराज चर्चा में आये थे ।


बागेश्वर धाम वालो की सागर जिले के बीना में 8 मई से 16 मई तक श्री रामकथा का आयोजन चल रहा है। जिसमे भारी संख्या में श्रद्धालुयों की भीड़ उमड़ रही है। आज कार्यक्रम अभिमंत्रित नारियल का वितरण किया जाना था। जिसके चलते भक्तों की भीड़ ज्यादा थी। इस नारियल को पाने भक्तों में होड़ मची थी। हालांकि मंच से आचार्य धीरेंद्र शास्त्री  और व्यवस्थाओं में जुटे लोग माईक से श्रद्धालुओं से एक लाईम में आने और भीड़ नही लगाने की अपील भी कर रहे थे। हजारों की संख्या में नारियल यहां इकठ्ठे किये गए थे। जिनका पूजन किया गया था। 


नारियल पाने की होड़ में बिगड़ी व्यवस्था

श्री राम कथा में प्रतिदिन 25 से 30 हजार श्रद्धालु कथा सुनने पहुँच रहे हैं।पूजन किये नारियलों को पान आज अधिक संख्या में भक्त आये थे।  कथा के चलते जैसे ही नारियल वितरण कार्यक्रम शुरू हुआ तो उसी दौरान श्रद्धालुओं में नारियल लेने की होड़ लग गई और पंडाल में लगी रैलिंग कई श्रद्धालुओं पर गिरी तो कुछ गिरने के कारण लोगों के पैरों के नीचे आ गए। 






कलेक्टर ने दिए सुरक्षा के निःर्देश
ग्घटना की खबर लगते ही कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने  स्थानीय अधिकारियों को घायलों के बेहतर उपचार आदि के निर्देश दिए । कलेक्टर ने कथा के अंतिम दिन पंडाल और उसके बाहर सुरक्षा सहित सभी आवश्यक इंतजाम रखने को कहा है ।
बीना  के एसडीएम श्री शैलेंद्र सिंह के अनुसार खिमलासा मार्ग पर  चल रही बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की रामकथा के दौरान आज दोपहर अचानक  श्रद्धालओ की भीड़ द्वारा नारियल लेने का प्रयास किया गया , जिसमें 17  श्रद्धालु घायल हो गए।घायलों को एंबुलेंस व अन्य  निजी वाहनों की मदद से सिविल अस्पताल सहित बीना रिफायनरी के अस्पताल  ले जाया गया। 
सिविल अस्पताल के डॉ. वीरेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि अस्पताल में शाम 4 बजे तक करीब 17 घायल आ चुके थे ,जिनमें से 3  के पैर में फ्रेक्चर होना पाया गया, बाकी घायलों को देर शाम तक प्राथमिक उपचार कर घर भेज दिया गया है ।

नारियलों के लगे थे ढेर

श्रीराम कथा में अभिमंत्रित यानी पूजन किये गए नारियलों का आज वितरण होना था। हजारों की संख्या में  नारियल यहां लाये गए थे। पंडाल में बीच मे बनाई गैलरी से इनको बांटा जा रहा था। जिनको बांटने की जिम्मेदारी आयोजक और धाम से जुड़े लोगों की थी। भीड़  बढ़ने और गर्मी के चलते व्यवस्थाएं बिगड़ गई।  हालांकि आयोजन से जुड़े लोगों का कहना है कि सारी व्यवस्थाएं बढ़िया की गई थी। आयोजको के अनुसार किसी तरह की भगड नही मची है।नारियल पानी वालो की होड़ मची थी। जिससे  अफरातफरी हुई। नारियल बांटने के पूरे इंतजाम किए गए थे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive