बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बिजली, पानी की निरंतर आपूर्ति बनाए रखें -: प्रभारी मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया★ 30 करोड़ से दूर होगा बंडा का पेयजल संकट★शाहगढ़ की पेयजल समस्या शीघ्र हल होगी

बिजली, पानी की निरंतर आपूर्ति बनाए रखें -: प्रभारी मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया

★ 30 करोड़ से दूर होगा बंडा का पेयजल संकट
★शाहगढ़ की पेयजल समस्या शीघ्र हल होगी 


सागर 17 मई 2022। 
मध्यप्रदेश सरकार सभी के विकास के लिए कृत -संकल्पित है। बंडा के जल संकट के निराकरण के लिए 30 करोड़ रुपये शासन द्वारा स्वीकृत किए गए हैं, जिससे शीघ्र ही बंडा का पेयजल संकट समाप्त होगा। उक्त विचार सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री अरविंद सिंह भदौरिया ने बंडा नगर परिषद में आयोजित नगरोदय  अभियान के तहत विभिन्न हितग्राहियों को हित लाभ प्रदान करते हुए व्यक्त किए।
इस अवसर पर पूर्व विधायक श्री हरवंश सिंह राठौर , जिला पंचायत की उपाध्यक्ष श्रीमती तृप्ति बाबू सिंह, श्री सुधीर यादव , श्री लक्ष्मण सिंह , श्री श्याम तिवारी, श्री जाहर सिंह, श्री वैभव राज कुकरेले,श्री महेंद्र जैन, श्री हरिराम ठाकुर, अनुविभागीय अधिकारी श्री प्रकाश नायक, तहसीलदार श्री जी. एस. पटेल, प्रभारी सीएमओ सुश्री आकांक्षा मिश्रा सहित अन्य जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक एवं अधिकारी मौजूद थे ।


 प्रभारी मंत्री श्री अरविंद सिंह भदौरिया ने कहा कि बंडा में अब शीघ्र ही जल संकट समाप्त होगा ।इसके लिए 30 करोड़ रूपये की लागत से डीपीआर तैयार कराई गई है, जिससे पगरा डैम से पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने बंडा की आवश्यकता अनुसार एक अतिरिक्त मंगल भवन बनाने के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। 


मंत्री श्री भदौरिया ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार समाज के सभी वर्गों को आगे बढ़ाने के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि आप लोगों को अब चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि अब मैं यहां के प्रत्येक विषय की लगातार मॉनीटरिंग करूंगा।
SAGAR : मिशन नगरोदय के तगत 177.89 करोड़ के भूमिपूजन और 4.02 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का हुआ लोकार्पण★ ’आज के सागर और पहले के सागर में जमीन आसमान का अंतर : मंत्री अरविंद भदौरिया★ निचले स्तर तक के लोगों को प्राप्त हो रहा योजनाओं का लाभ : ’सांसद राजबहादुर सिंह
 

बिजली, पानी की निरंतर आपूर्ति बनाए रखें - प्रभारी मंत्री श्री अरविंद भदौरिया
प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों की बैठक में दिए निर्देश
 

 जिले के प्रभारी एवं सहकारिता मंत्री श्री अरविंद भदौरिया ने बिजली ,पानी की आपूर्ति एवं साफ- सफाई की व्यवस्था  निरंतर बनाये रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि स्थानीय नागरिकों, जनप्रतिनिधियों से स्थानीय अधिकारी लगातार संवाद भी करें । सहकारिता लोक सेवा प्रबंधन एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री अरविंद सिंह भदौरिया ने यह निर्देश आज बंडा के रेस्ट हाउस में आयोजित अधिकारियों की बैठक में दिए । इस अवसर पर बंडा ,शाहगढ़ के समस्त अधिकारी मौजूद थे ।

मंत्री श्री भदौरिया ने स्पष्ट रूप से कहा कि जनप्रतिनिधियों ,स्थानीय नागरिकों से लगातार संवाद करें और उनकी बताई समस्याओं का निराकरण समय- सीमा में करें। मंत्री श्री भदौरिया ने कहा कि बिजली की  आपूर्ति नगर में एवं किसानों के लिए खेत में लगातार मिले, इसकी समुचित व्यवस्था की जाए।  उन्होंने कहा कि साफ- सफाई  निरंतर की जाए ।मंत्री श्री भदौरिया ने बंडा में ट्रैफिक जाम की स्थिति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि सागर -छतरपुर रोड पर  पुलिस की लगातार मानीटरिंग रहे एवं ट्रैफिक जाम की स्थिति न बन पाए । इसका विशेष ध्यान रखें । मंत्री श्री भदौरिया ने कहा कि शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर सप्ताह के सातों दिन राशन वितरण हो ,इसका भी ध्यान रखा जाए ।  राशन पर्ची से वंचित व्यक्तियों के लिए तत्काल राशन पर्ची भी प्रदान की जाए।   बैठक में सम्बंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे ।

 सहकारिता ,लोक सेवा प्रबंधन एवं जिले के प्रभारी श्री अरविंद सिंह भदौरिया ने शाहगढ़ में नगरोदय अभियान के शुभारंभ अवसर पर कहा कि बुंदेलखंड की तासीर धार्मिक आस्था के  साथ-साथ सामाजिक समरसता की भी है। शाहगढ़ की लंबे समय से चली आ रही पेयजल समस्या शीघ्र ही हल होगी।

मंत्री श्री भदौरिया ने कहा  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पूरे भारतवर्ष में उल्लेखनीय कार्यकाल  का रिकॉर्ड कायम किया है और यह रिकॉर्ड कायम रहे । उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के व्यक्ति बहुत ही सीधे- साधे व्यक्तित्व के हैं।

इस अवसर पर पूर्व विधायक श्री हरवंश सिंह राठौर, श्रीमती कमला यादव , अनुविभागीय अधिकारी श्री प्रकाश नायक, सहायक खाद्य अधिकारी श्रीमती चारू जैन सहित गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद थे।
उन्होंने कहा कि शाहगढ़ में लांच नदी के माध्यम से शाहगढ़ पेयजल योजना का टेंडर कैंसिल कर नया टेंडर जारी होगा। इससे शीघ्र ही पेयजल समस्या हल होगी
 उन्होंने कहा कि लांच नदी से प्रारंभ होने वाली पेयजल योजना के माध्यम से शाहगढ़ के प्रत्येक घर में नल के माध्यम से पानी उपलब्ध होगा
मंत्री श्री भदौरिया ने शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय की छात्रा को मध्य प्रदेश एवं जिले की प्रावीण्य सूची में आने पर सम्मानित किया ।मंत्री श्री भदौरिया ने मध्यप्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना प्रायमरी एवं मिडिल स्कूल के छात्र- छात्राओं को 10 किलो एवं 15 किलो मूंग के निशुल्क वितरण का आज शुभारंभ भी किया।

 
 
 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive