बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

साप्ताहिक राशिफल : 23 मई से 29 मई 2022★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल : 23 मई से 29 मई 2022

★ पण्डित अनिल पांडेय


जय श्री राम किसी ने सच कहा है 
किस्मत अपनी अपनी है , किसी को क्या सौगात मिले।
किसी को खाली सीप मिले ,तो किसी को मोती साथ मिले।
आपके किस्मत में इस सप्ताह में खाली सीप है या सीप के साथ मोती भी है यह बताने के लिए मैं पं अनिल पाण्डेय अगले थोड़े समय के लिए आपके समक्ष प्रस्तुत हूं। आप सभी को पंडित अनिल पाण्डेय का नमस्कार। यह साप्ताहिक राशिफल विक्रम संवत 2079 , शक संवत 1944 के ज्येष्ठ पु मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी से ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तक अर्थात 23 मई से 29 मई 2022 तक का है। 
चंद्रमा इस सप्ताह के प्रारंभ में कुंभ राशि में रहेंगे और मीन तथा मेष राशि से होते हुए 29 मई को 11:15 दिन से वृष राशि में गमन करेंगे। 
आइए अब हम राशिवार राशिफल की चर्चा करते हैं ।


मेष राशि
इस सप्ताह आपको एकाएक धन की प्राप्ति हो सकती है। स्वास्थ्य में कमी आएगी । कृपया स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखें । धन आने में कई बाधाएं आएंगी । भाग्य आपका कम साथ देगा । अगर आपकी शादी नहीं हुई है तो इस सप्ताह विवाह के उत्तम प्रस्ताव आने की संभावना है । प्रेम संबंधों में तेजी आएगी । आपके जीवन साथी को भी कष्ट होने की संभावना है । भाइयों से संबंध में गिरावट होगी । शत्रुओं की पराजय होगी । इस सप्ताह आपके लिए 27 और 28 मई लाभप्रद हैं । 25 और 26 मई को आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

कन्यादान का महाकुंभ: करीब 800 जोड़ो की हुई शादी,★ अपनी उपहार सामग्री को ले जाते नजर आए दूल्हा-दुल्हन★ शहर में शादी के जश्न सरीखा माहौल★ 21 हजार शादी का बनेगा विश्व रिकार्ड, मंत्री भार्गव का करेंगे नागरिक अभिनंदन : केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल★ मैं जीवित रहूं न रहूं , कन्यादान कार्यक्रम चलता रहेगा : मंत्रीगोपाल भार्गव

वृष राशि
इस सप्ताह आपके लिए धन आने की उत्तम योग है। 25 या 26 मई को आपके पास धन आएगा । कर्मचारियों को उनके कार्यालय में अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा । भाई बहनों  और संबंधियों से आपके संबंध अच्छे रहेंगे । जीवनसाथी का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा । छात्रों को पढ़ाई में बाधा आ सकती है । संतान से आपको कम सहयोग प्राप्त होगा । शत्रुओं की पराजय होगी । इस सप्ताह आपके लिए 23 और 24 मई तथा 29 मई आनंद दायक है । 29 मई को आप जिस काम में भी हाथ डालेंगे सफल रहेंगे । इसके अलावा 27 और 28 मई को आप को सतर्क रहने की आवश्यकता है  । आपको चाहिए कि आप  इस पूरे सप्ताह आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ स्वयं करें या किसी विद्वान ब्राह्मण से करवाएं । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।


मिथुन राशि
राज्य से आपको इस सप्ताह अत्यंत मदद मिलेगी । आपका अपने अधिकारियों से बहुत अच्छा संबंध रहेगा । अगर आप किसी कंपटीशन के लिए फार्म भर रहे हैं तो उसमें उत्तम सफलता का योग है । धन आने की अभी अच्छे अवसर प्राप्त होंगे । आपका राशि का स्वामी बुध इस समय वक्री और अस्त होकर  बारहवें भाव में सूर्य के साथ में है । अतः आपको इस समय किसी नए काम की शुरुआत नहीं करना चाहिए । इस सप्ताह आपके लिए 25 और 26 मई उत्कृष्ट और आनंद दायक है 29 मई को आपको नए कार्य प्रारंभ करने का विचार नहीं करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं ।इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन बुधवार है


कर्क राशि

कर्क राशि के शासकीय अधिकारियों या  कर्मचारियों के लिए यह सप्ताह अद्भुत रहेगा। कर्क राशि के जातकों का भाग्य इस सप्ताह अत्यंत उत्तम है । भाइयों से दूरी बढ़ सकती है । स्वास्थ्य अत्यंत उत्तम रहेगा । छात्रों की पढ़ाई अच्छी चलेगी । कंपटीशन में सफलता मिलेगी । छोटी मोटी दुर्घटना का योग है । धन प्राप्त होने  के अच्छे  सयोंग बनेंगे । इस सप्ताह आपके लिए 27 और 28 मई सफलता दायक है । 23 और 24 मई को आपको कई कार्यों में असफलता मिल सकती है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रातः काल उठकर स्नान के उपरांत तांबे के पात्र में जल अक्षत एवं लाल पुष्प लेकर भगवान सूर्य को उनके मंत्रों के साथ जल अर्पण करें । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।


सिंह राशि
इस सप्ताह आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य  उत्तम रहेगा । भाग्य  इस सप्ताह आपका कम साथ देगा। जनता ने भी आपका मान सम्मान घटेगा । इस सप्ताह आपके लिए 23 और 24 तथा 29 तारीख ठीक है । 25 और 26 तारीख को आपको किसी भी कार्य में कम सफलता मिलेगी । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह  भगवान शिव का जल और दूध से अभिषेक करवाएं । आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

कन्या राशि
आपके जीवनसाथी के लिए यह सप्ताह अत्यंत उत्तम है । आपके जीवन साथी को जीवन के हर क्षेत्र में सफलताएं प्राप्त होंगी । आपके जीवन साथी को इस सप्ताह अच्छा धन प्राप्त होगा । इस बात की भी संभावना है कि उनका अपने भाइयों से मेल मिलाप हो ।  आपके लिए यह सप्ताह थोड़ा कम ठीक है । भाग्य इस सप्ताह आपका साथ नहीं देगा । 25 और 26 तारीख आपके लिए उत्तम है । 23 और 24 तारीख तथा 27 और 28 तारीख को आपको कोई कार्य सोच विचार कर करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार का व्रत करें । शनि देव का पूजन करें और प्रतिदिन शनि देव के मंदिर पर जाकर भिखारियों को दान दें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।


तुला राशि
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में परेशानी आ सकती है । छात्रों की पढ़ाई अच्छी चलेगी । आपके सभी शत्रु परास्त होंगे । अविवाहित जातकों के विवाह के संबंध आएंगे । प्रेम संबंध आगे बढ़ेंगे । इस सप्ताह आपके लिए 27 और 28 मई सुखदायक हैं, सफलता दायक है । 25 ,26 और 29 मई को आपको कम कार्यों में सफलता मिलेगी । अतः सावधानी पूर्वक कार्य करें । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रातः काल स्नान के उपरांत भगवान सूर्य को जल अर्पण करें । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

वृश्चिक राशि
अगर आप छात्र हैं तो आप की शिक्षा दीक्षा अत्यंत उत्तम चलेगी । आप सभी कंपटीशन उत्तीर्ण होंगे । शत्रुओं की संख्या में वृद्धि हो सकती है । जनता में आप की मान मर्यादा में वृद्धि होगी । अगर आप कर्मचारी हैं तो आपको कार्यालय में कष्ट हो सकता है । आपका शारीरिक स्वास्थ्य भी थोड़ा खराब हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 23 और 24 मई तथा 29 मई उत्तम है। 27 और 28 मई को आप के कई कार्य असफल होंगे । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप मंगलवार का व्रत रखें और मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जा कर पूजा अर्चना का करें । आपका शुभ दिन मंगलवार है।


धनु राशि
इस सप्ताह आपकी सुख में वृद्धि होगी । आप कोई बड़ा सामान खरीद सकते हैं। 25 और 26 तारीख को आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आप सफल होंगे । आपको कार्यालय में थोड़ा कष्ट हो सकता है । अगर आप जनप्रतिनिधि हैं तो यह आपके लिए अत्यंत उत्तम समय है । भाइयों से संबंध उत्तम होंगे । संतान से थोड़ी दूरी बढ़ सकती है । सुख की सामग्री खरीदने के कारण खर्चे बढ़ेंगे इस सप्ताह आपको  29 मई को सावधान रहना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । इस सप्ताह आपका शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

मकर राशि
इस सप्ताह आपके पास धन आने का उत्तम योग है । परंतु इसके लिए आपको परिश्रम करना पड़ेगा । भाई बहनों से आपके संबंध उत्तम रहेंगे । भाग्य आपका कम साथ देगा । संतान आपका सहयोग नहीं करेगी । छात्रों की पढ़ाई कम ठीक चलेगी । इस सप्ताह आपके लिए 27 और 28 मई किसी भी कार्य को करने हेतु श्रेष्ठ है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर की बनी पहली रोटी गौमाता को दें । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।


कुंभ राशि
इस सप्ताह धन आने का उत्तम योग है । परंतु यह उत्तम योग तभी सफल होगा जब उसके लिए आप पर्याप्त  श्रम करेंगे । अगर आप अधिकारी या कर्मचारी हैं तो आपको अपने कार्यालय में उत्तम सहयोग मिलेगा । पेट की पीड़ा अगर है तो समाप्त हो जाएगी । परिवार में भाई बहनों से आपके संबंध में थोड़ी खटास आएगी ।  पढ़ाई में बाधा आएगी । इस सप्ताह आपके लिए 23 ,24 और 29 मई उत्तम एवं श्रेष्ठ हैं ।आपको चाहिए आप इन तारीखों का भरपूर उपयोग अपने कार्यों को सफल करने के लिए करें । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।


मीन राशि
आपके राशि स्वामी आपके लग्न में विराजमान है । अतः यह सप्ताह आपके लिए अत्यंत उत्तम रहेगा । आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । भाग्य भरपूर साथ देगा । आपकी संतान आपके साथ  सहयोग करेगी । अगर आप छात्र हैं तो आपकी शिक्षा उत्तम चलेगी ।  आपके जीवन साथी को थोड़ा कष्ट हो सकता है । कचहरी के कार्यों में पूर्ण सफलता प्राप्त होगी । इस सप्ताह आपके लिए 25 और 26 मई उत्तम है । 23 और 24 मई को आप कोई भी कार्य संभलकर तथा सावधानी के साथ करें । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चिड़ियों को दाना दे । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

इस समय काल पुरुष की कुंडली में शुक्र और राहु एक साथ लग्न में बैठे हुए हैं । इनके कारण गर्मी का प्रकोप बढ़ेगा ।
मां शारदा से प्रार्थना है कि आप सभी सुखी सानंद एवं समृद्ध  रहे।
जय मां शारदा।
निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली  और वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ
साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो 7566503333 /8959594400
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive