तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

विधायक शैलेंद्र जैन लक्ष्मीपुरा बावड़ी का जीर्णोद्धार उपरांत किया लोकार्पण

विधायक शैलेंद्र जैन लक्ष्मीपुरा बावड़ी का जीर्णोद्धार उपरांत किया लोकार्पण

सागर। विधायक शैलेंद्र जैन ने लक्ष्मीपुरा वार्ड में स्मार्ट सिटी से लक्ष्मीपुरा ऐतिहासिक चोपड़ा का लोकार्पण स्थानीय लोगों की उपस्थिति में किया। उल्लेखनीय है कि लक्ष्मीपुरा वार्ड में काफी पुरानी बावड़ी स्थित है पूर्व में विधायक जैन ने विधायक निधि एवं पर्यटन विकास निगम से इसमें लाल पत्थर से कार्य कराया था उसके बाद स्मार्ट सिटी से चयनित कर इस बावड़ी को और भी सुंदर स्वरूप प्रदान किया गया है इसके जीर्णोद्धार उपरांत आज विधायक जैन ने गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में इसका लोकार्पण किया ।



 विधायक जैन ने कहा कि यह हमारा ऐतिहासिक चोपड़ा है इसे हम चोपड़ा इसलिए कहते हैं क्योंकि यह ज्यामिति का अनुपम उदाहरण है इसकी लंबाई चौड़ाई दोनों एक समान है और वर्गाकार हैं इनमें एक मिली मीटर का भी फर्क नहीं है ।हमारे पूर्वजों द्वारा निर्मित उनकी ज्यामिति कला का यह एक श्रेष्ठ उदाहरण है, पूर्व में इसको संरक्षक और सुरक्षित रखने के उद्देश्य से हमने विभिन्न मदों से कार्य किया है। 


यह हमारी ऐतिहासिक धरोहर हैं। इनका संरक्षण हम सभी का दायित्व कर्तव्य दोनों हैं ।अब एक अच्छा कार्य हमने किया है। इसी के साथ हम शहर के अन्य बावड़ी जैसे मॉडल स्कूल की बावड़ी, नीलकंठेश्वर मंदिर बावड़ी शहर के सभी प्राचीन कुएं एवं जल स्त्रोत, हमारी प्राचीन इमारतें जैसे मोराजी विद्यालय इसमें हम इमारत के साथ साथ ग्राउंड को भी विकसित कर रहे हैं बच्चों को इतना परिवेश में हमें यहां का मैदान तैयार करके दे रहे हैं ताकि वह अपनी खेल प्रतिभा को निखार सके और उस क्षेत्र में एक अच्छा खेल मैदान लोगों को मिल सके, ब्रिटिश कालीन चमेली चौक अस्पताल नजरबाग आदि।



कार्यक्रम में मुख्य रूप से वीरेंद्र पाठक,श्याम तिवारी,जगन्नाथ गुरैया,शैलेश केशरवानी, शारदा कोरी,रोशन कुर्मी ,प्रतिभा चौबे, डॉ दशरथ मालवीय,प्रदीप पाठक,आलोक तिवारी, महेंद्र राय, चेतराम अहिरवार एल,रवि कांत सराफ, नरेंद्र सोनी, राम नारायण यादव, कुद्दुस अंसारी, मोनू जैन, नितिन सोनी, राहुल वैद्य, रूबी पटेल, अमित भट्ट, धनीराम पटेल,राहुल नामदेव, शुभम शुक्ला अंशुल हर्षे, विकास तिवारी, नीलू दीवान, नरेंद्र साहू,अभय मिश्रा, बृजेश नामदेव, नरेंद्र नामदेव,ज्योतिष सोनी, अज्जू घोसी, मोनू जैनमस्त, धर्मेंद्र रजक, विशाल खटीक, शेरा जैन, जगन कोष्टि, दुष्यंत यादव,श्रीपाल,प्रहलाद पटेल उपस्थित रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive