बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

इस्कान सागर की ओर से भव्य श्री जगन्नाथ यात्रा 3 जुलाई को


इस्कान सागर की ओर से भव्य श्री जगन्नाथ यात्रा 3 जुलाई को


सागर। इस्कॉन सागर की ओर से ०३ जुलाई को सागर में पहली बार श्री जगन्नाथ रथ यात्रा बहुत ही भव्य स्तर पर होने जा रही है।रामबाग मंदिर से 12 बजे शुरू होगी। यात्रा में रथ पर  श्री श्री जगन्नाथ, बलदेव व् सुभद्रा महारानी आरुढ़ होंगे। इस रथ के आगे व् पीछे कीर्तन की मंडली रहेगी जो निरंतर भगवान् नाम का संकीर्तन करेंगे। इस रथ के आगे व पीछे हाथी व घोड़े भी रहेंगे | इस रथ यात्रा के दौरान तीन हज़ार से ज्यादा बूंदी व केले महाप्रसाद के रूप में बांटे जायेंगे | इसमें मध्य प्रदेश के इस्कॉन के जोनल सेक्रेट्री श्री महामना प्रभुजी और इस्कॉन सागर के प्रभारी श्री कृष्ण अर्चन प्रभुजी भी शामिल होंगे।
सागर प्रभारी कृष्ण अर्जुन ने मीडिया को बताया कि  कि श्री जगन्नाथ जी की पुरी रथयात्रा की तर्ज पर 25 फुट का रथ रहेगा। यात्रा का उद्वेश्य सागर की जनता को भगवान कृष्ण से  जोड़ने और गीता से जोड़ने का है। इस्कान की सागर में यह  यूनिक यात्रा  है। इसमें भगवान के नाम का संकीर्तन चलेगा।इसके साथ ही धार्मिक ग्रन्थ का वितरण भी होगा। इस यात्रा का समापन रामसरोज पैलेस, स्टेशन रोड पर होगा।
 
 उन्हीने बताया वहां भजन, कीर्तन, प्रवचन, नृत्य, नाट्य, आरती व २००० से ज्यादा भक्तों के लिए महाप्रसाद भोज रहेगा ।उन्होंने इस पुरे कार्यक्रम में भाग लेकर इस यात्रा को सफल बनाने और जगन्नाथ जी की विशेष कृपा का पात्र बनने की अपील की है।

इस्कॉन का भव्य मंदिर बनेगा सागर में

उन्होंने बताया कि  अमेरिका में 1965  में इस्कॉन की  स्थापना हुई थी। देश के प्रमुख शहरों में करी 70 मंदिर  बने है। इसी तरह  सागर में मंदिर का निर्माण होने जा रहा है।  शहर के  मोंगा बधान के पास  5 एकड़ की जगह में  बन रहा है। इसके अलावा देश मे सेवा के उद्देश्य से स्कूल और हॉस्पिटल का संचालन भी इस्कान द्वारा किया जा रहा है। कोरोना काल मे भी आमजन को मदद इस्कान ने की है। हजारों लोगों के खाने पीने का इंतजाम किया। 
इस मौके पर इस्कान के श्री गौर प्रभु और प्रधुम्न दास जी ने भगवान जगन्नाथ जी के कथा को बताया। उहोने कहा कि प्रभु जगन्नाथ जी बड़े दयालु है और आमजन से मिलने के लिए इस रूप में आये है। मध्य्प्रदेश अलग अलग शहरों में यह यात्रा निकाली जा रही है। उन्होंने बताया कि 
इस्कॉन से जुड़ने अथवा अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने हेतु सिविल लाइन्स BSNL ऑफिस के सामने स्थित इस्कॉन मंदिर में संपर्क करे ।

----------
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


इंस्टाग्राम


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive